Follow us on
Friday, March 29, 2024
BREAKING NEWS
प्रिंट मीडिया को आदर्श आचार संहिता के नियमों को ध्यान में रखते हुए प्रसारण करना चाहिए: अनुराग अग्रवाल अरुणाचल प्रदेश में अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी स्टार प्रचारकों में शामिलकेजरीवाल की तबीयत ठीक नहीं, उन्हें बहुत परेशान किया जा रहा: सुनीता केजरीवालChandigarh News: कमानीदार चाकू रखने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तारकेवल कांग्रेस, खासकर राहुल गांधी जम्मू कश्मीर की पीड़ा को समझ सकते हैं: महबूबा मुफ्तीराहुल का कटाक्ष: मनरेगा श्रमिकों को बधाई कि प्रधानमत्री ने मजदूरी सात रुपये बढ़ा दीसक्सेना के बयान पर केजरीवाल ने कहा: यह एक राजनीतिक साजिश हैBreaking: केजरीवाल ने कोर्ट में खुद पैरवी की, कहा- क्या CM की गिरफ्तारी के लिए 4 बयान काफी हैं
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 10 अगस्त 2020 से 16 अगस्त 2020

August 09, 2020 08:56 AM

मेष - इस सप्ताह मेष राशि के लग्न गत स्वग्रही गोचरीय स्थिति बनी हुई रहेगी। ऐसे में आपको आपको जहाँ उत्साह एवं ऊर्जा प्राप्त होगी। वहीं शारीरिक ताकत में भी इजाफा रहेगा। किन्तु मंगल कुछ अधिक उत्तेजना एवं क्रोध को देने वाला रहेगा। ऐसे में आपकी परेशानी बढ़ी हुई रहेगी। अतः सूझबूझ से काम लेने की जरूरत बनी हुई रहेगी। ध्यान रहे चाहे वह वैवाहिक जीवन हो या फिर सामाजिक एवं राजनैतिक आपको संबंधित क्षेत्रों में अनावश्यक बातों से बचते हुये सावधानी के साथ चलने की जरूरत बनी हुई रहेगी। वहीं पराक्रम भाव के शुक्र एवं राहू आपके कई पहलुओं को सुधारने वाले रहेंगे। ऐसे में घरेलू स्तर पर कामों को पूरा करने तथा लाभ अर्जित करने में अच्छी प्रगति की स्थिति बनी हुई रहेगी।  ऐसे में आप प्रसन्न होते रहेंगे। हालांकि पे्रम संबंधों में अचानक ही कहासुनी की स्थिति रहेगी। ऐसे में आपकी परेशानी बढ़ी हुई रहेगी।

वृषभ - इस राशि वालों के सम्पत्ति भावगत शुक्र का गोचर आपके लिये हित साधक एवं धन तथा धान्य को दिलाने वाला रहेगा। यदि फिल्म निर्माण, प्रबंधन एवं उद्योगों से जुड़े हुये है। तो आपको इस सताप्ह वांछित सफलताओं की स्थिति रहेगी। हालांकि पूंजी निवेश एवं विदेश के मामलों में आपको वांछित लाभ रहेगा। इस सप्ताह अपने कुटुम्बी जनों से मिलकर  भी खुश रहेंगे। उन्हें सहयोग देने या सहयोग पाने के क्रिया-कलाप बढ़े हुये रहेंगे। किन्तु राहू का गोचर धन एवं परिवार के मामलों में झगड़े झंझटों को देने वाला रहेगा। ऐसे में आपको और सतर्क होकर चलने की जरूरत रहेगी। हालांकि बुध का गोचर आपके लिये शुभ एवं कल्याणप्रद रहेगा। ऐसे में आप भवन एवं वाहन के मामलों को और गति देने में लगे हुये रहेंगे। यद्यपि सूर्य का गोचर कार्य एवं व्यवसाय के क्षेत्रों में आपको कठिनाइयों को देने वाला रहेगा। ऐसे में धन लाभ एवं सम्मान पाने की लालसा बढ़ी हुई रहेगी।

मिथुन - इस सप्ताह मिथुन राशि के लिये शुक्र शुभ एवं लाभप्रद बने हुये रहेंगे। जिससे आप अपने सेहत को सुखद रखने एवं कार्य क्षमताओं से लाभान्वित रहेंगे। वैवाहिक जीवन स्तर भी आपके लिये सामान्य तौर ठीक रहेगा। हालांकि राहू गोचर आपके लिये कहीं न कहीं हानि देने वाला व घर एवं परिवार में अनबन या फिर सेहत की समस्याये देने वाला रहेगा। यानी इस सप्ताह आपको संबंधित क्षेत्रों में मिलेजुले परिणाम प्राप्त होते रहेगे। वहीं पराक्रम भाव के सूर्य आपको सुख एवं यश देने वाले रहेंगे। सुरक्षा, फिल्म, उद्योग एवं निर्माण के कामों मे आपको अच्छी प्रगति रहेगी। बहुत सम्भव है कि आपको इस सप्ताह संबंधित क्षेत्रों में कोई बड़ा पुरूस्कार हासिल होता रहेगा। इसी प्रकार गुरू का दारा भावगत गोचर आपके लिये शुभ एवं मंगलप्रद रहेगा। जिससे वैवाहिक जीवन में उन्नति के अच्छे अवसर रहेंगे। हालांकि केतू का गोचर आपको दुःख  एवं पीड़ाओं को देने वाला रहेगा।

कर्क - इस सप्ताह कर्क राशि के धन भाव गत श्री सूर्य का गोचर कई मायनों में आपको भाग-दौड़ को देने वाला रहेगा। यदि आप खेल एवं फिल्म निर्माण एवं निर्देशन के कार्यों से जुड़े है। तो आपको इस सप्ताह निश्चित रूपेण लाभ की स्थिति रहेगी। हालांकि इस गोचर के कारण आपको संबंधित क्षेत्रों में प्रतिद्वन्दी या संबंधित बाजार में कड़ी टक्कर प्राप्त होती रहेगी। यानी आपको संभलकर चलने की जरूरत रहेगी। हालांकि बुध का गोचर आपके लिये सुख एवं सम्पत्ति को देने वाला रहेगा। यानी आपको मिलेजुले परिणामों की स्थिति रहेगी। कुछ कठिनाइयां रहेगी। किन्तु आजीविका एवं उन्नति के लिये किये गये प्रयास बहुत हद तक सफल होते रहेंगे। बात करें आपके प्रेम संबंधों की तो इस सप्ताह अचानक ही संबंधों में पीड़ाओं की स्थिति रहेगी। ऐसे में आपको अपने साथी को अप्रिय कहने से बचने की जरूरत रहेगी। हालांकि इस सप्ताह धर्म लाभ के कुछ काम सम्पन्न रहेंगे।

सिंह - इस सप्ताह सिंह राशि वाले के लग्न भावगत श्री सूर्य का गोचर आपको कार्य एवं व्यवसाय के क्षेत्रों में वांछित बढ़त को देने वाला रहेगा। ऐसे में आप अपने कार्य योजनाओं को पूरा करने के वास्ते दूर-दराज के क्षेत्रों में जाने के लिये तत्पर रहेगे। हालांकि वहीं बुध का गोचर आपको किसी अनजाने भय एवं पीड़ाओं के कारण संदेह में डालने वाला रहेगा। ऐसी स्थिति में आपको धैर्य एवं बौद्धिकता के सहारे आगे बढ़ने की जरूरत रहेगी। हालांकि सुत भावगत गुरू का गोचर आपके कई कामों को संभालने वाला एवं धन आदि सम्मान को देने वाला रहेगा। किन्तु उसके साथ सुत भावगत गोचरीय युति के कारण आपको परेशानियों से गुजरना पड़ेगा। पे्रम संबंधों में साथी के साथ अचानक ही टकराव एवं अनबन की स्थिति रहेगी। यानी इस सप्ताह आपको अपने कामों को पूरा करने तथा घर परिवार के मामलों में शुभाशुभ परिणाम प्राप्त होते रहेंगे।

कन्या - इस सप्ताह कन्या राशि वालों के सुख भावगत गुरू का गोचर आपको कारोबारी जीवन एवं सुख तथा घर के मामलों में भाग-दौड़ को देने वाला रहेगा। चाहे वह सुविधाओं की बातें हो या खुद एवं परिवार के सेहत की बातें हों आपको कहीं न कहीं परेशानियों से गुजरना पड़ेगा। ऐसे में रोग एवं पीड़ाओं के कारण आप कुछ परेशान होते रहेंगे। चाहे वह वाहन को लेकर हो या फिर कारोबारी जीवन को लेकर आपको इस माह पूरी सावधानी के साथ चलने की जरूरत बनी हुई रहेगी। अपने स्तर पर अपने खान-पान एवं रहन-सहन को और उम्दा किस्म का बनाने में कोताही से बचते हुये रहेंगे, तो अच्छा रहेगा। इसी प्रकार आपके सुत भाव गत शनि का गोचर धन एवं पे्रम संबंधों को खराब करने वाला रहेगा। पे्रम संबंधों में साथी की बातों से आप कुछ परेशान होते रहेंगे। उन्हें मनाने एवं समझाने के बाद भी तनाव बना हुआ रहेगा।

तुला - इस सप्ताह पराक्रम भाव के गुरू कार्य एवं व्यवसाय के क्षेत्रों में आपको भाग-दौड़ देने वाले रहेंगे। ऐसे में संबंधित विक्रय एवं योजनाओं को पूरा करने के कार्य प्रभावित होते रहेंगे। आप अपने कारोबारी जीवन को गति देने के पूरे प्रयास में रहेगे। हालांकि योग्य कर्मचारियों की कमी खटकती हुई रहेगी। ऐसे में इस सप्ताह आप नियुक्ति देने के विचार में रहेंगे। यानी गुरू के गोचर के कारण राजनैतिक एवं सामाजिक जीवन में कुछ न कुछ कठिनाइयों की स्थिति बनी हुई रहेगी। चाहे वह घर एवं परिवार की बातें हो या फिर अन्य स्तर की आपको अपने स्तर पर सतर्क रहने की जरूरत बनी हुई रहेगी। हालांकि केतू का गोचर आपको धन एवं सम्मान दिलाने में कारगर रहेगा। जिससे आप अपने संबंधित कार्य व्यवसाय एवं परिवार के साथ परेशानियों के बाद भी जुड़े हुये रहेगे। वहीं सुख भाव के शनि आपके लिये सेहत में कष्टप्रद रहेंगे।

वृश्चिक - इस सप्ताह़ वृश्चिक राशि के धन भावगत गुरू का गोचर आपको धन एवं सम्मान से परिपूर्ण करने वाला रहेगा। आपके कारोबारी जीवन के अधिकांश प्रयासों के सफल होने के आसार बने हुये रहेंगे। यदि आप सेवाओं से जुड़े है या फिर उन्हें अपने आजीविका का हिस्सा बनाने में कोशिश में है तो इस सप्ताह गुरू का गोचर आपके लिये कल्याणप्रद रहेगा। यानी क्रीड़ा एवं सुरक्षा से संबंधित क्षेत्रों में इस सप्ताह लाभ देने के लिए गुरू का गोचर तत्पर बना हुआ रहेगा। हालांकि वहीं केतू की गोचरीय युति आपके कामों को खराब करने वाली और संबंधित क्षेत्रों में अचानक ही बाधाओं को देने वाली रहेगी। ऐसे में आप कुछ परेशान रहेंगे। पे्रम संबंधों में साथी के साथ मधुरता का क्रम अवरूद्ध होता रहेगा। क्योंकि संबंधित भाव के स्वामी केतू के साथ युति में रहेगे। ऐसे में पे्रम संबंधों की मधुरता फीकी पड़ने वाली रहेगी।

धनु - इस सप्ताह इस राशि के लग्न भावगत स्वग्रही गुरू का गोचर तन की तंदुरूस्ती एवं मन के आराम को प्रभावित करने वाला रहेगा। यानी खुद के सेहत में पीड़ाओं की स्थिति रहेगी। जिससे आप परेशान रहेगे। अतः अपने खान-पान के क्रम को दुरूस्त रखने की जरूरत रहेगी। वैवाहिक जीवन में इस सप्ताह सेहत की पीड़ायें या फिर तनाव उभरने की आशंका बनी हुई रहेगी। यदि आप कारोबार करने वाले है। तो कहीं न कहीं परेशान रहेंगे। हालांकि गुरू की गोचरीय युति आपकी समस्याओं को बढ़ाने वाली रहेगी। चाहे वह व्यापार के क्षेत्र हो या फिर सेहत एवं परिवार की बातें हो आपको पूरी सावधानी से चलने की जरूरत रहेगी। वहीं धन भाव के शनि आपको सम्पत्ति के मामलों में परेशानियों को देने वाले रहेंगे। ऐसे में कुटुम्बीजनों के साथ भी आपका तालमेल खराब होता रहेगा। अतः अपने कामों को पूरी तत्परता के साथ करेंगे। तो अच्छा रहेगा।

मकर - इस सप्ताह मकर राशि में स्वग्रही शनि का गोचर शारीरिक एवं घरेलू मोर्च पर आपको कुछ न कुछ परेशानियों को देने वाला रहेगा। ऐसे में आपको अपने कामों को पूरा करने तथा संबंधित क्षेत्रों में पकड़ बनाने के लिये अधिक दिल एवं दिमाग लगाने की जरूरत रहेगी। हालांकि सेहत के मामलों में आपको और संतुलित होने और उसे पुष्ट रखने के प्रयासों को जारी रखने की जरूरत रहेगी। पे्रम संबंधों में साथी की कुछ बातें आपको परेशान करने वाली रहेगी। क्योंकि संबंधित भाव के स्वामी रोग भावगत आपके सेहत में भय एवं पीड़ाओं को देने वाले रहेंगे। ऐसे में परस्पर संबंध मनमुटान एवं तनाव में रहेंगे। अतः अपने स्तर पर बौद्धिकता का प्रयोग करना आपके लिये हित वर्धक रहेगा। वहीं अष्टम भाव गत सूर्य का गोचर आपके लिये रोग एवं पीड़ाओं को देने वाला रहेगा। यानी इस सप्ताह ग्रहीय गोचर के कारण आपको सावधानी की जरूरत रहेगी।

कुम्भ - इस सप्ताह कुम्भ राशि के व्यय भावगत शनि का गोचर संबंधित पूंजी निवेश एवं कानूनी कामों में कुछ न कुछ बढ़त देने वाला रहेगा। हालांकि आपके लिये यह इतना आसान नहीं रहेगा। कि आपको संबंधित आजीविका एवं विवादों से निपटने के लिये पूरी मुस्तैदी के साथ कामों को करने की जरूरत रहेगी। क्योंकि संबंधित क्षेत्रों मे भय एवं विवादों के बढ़ने के आसार रहेगे। वहीं सेहत में कुछ पीड़ाओं के बढ़ जाने की आशंका इस गोचर के कारण रहेगी। किन्तु पराक्रम भावगत मंगल का गोचर आपका हर सम्भव मंगल एवं कल्याण करने वाले रहेंगे। जिससे कठिनाइयों के बाद भी अपने आजीविका के लक्ष्यों के पाने के प्रयास में रहेंगे। किन्तू पे्रम संबंधों में इस सप्ताह साथी के साथ खटपट रहेगी। या फिल्म एवं संगीत आदि के कामों में कुछ रूकावटे या ऐसी योजनाओं में कुछ फेरबदल की स्थिति रहेगी। अतः सावधानी को बनाकर चलना ही आपके लिये कल्याणप्रद रहेगा।

मीन - इस सप्ताह मीन राशि के धन भावगत मंगल का गोचर आपके धन एवं सम्मान को खराब करने वाला रहेगा। हालांकि आपको पूंजी निवेश एवं विदेश मे लाभ मिलता हुआ रहेगा। किन्तु इस हेतु आपको और सतर्क होकर चलने की जरूरत रहेगी। वहीं सुख भाव के शुक्र आपके घर परिवार में खुशियों को देने वाले रहेंगे। ऐसे में आप किसी भवन निर्माण एवं उसके विक्रय को लेकर कुछ भाग-दौड़ में व्यस्त रहेंगे। हालांकि केतू का गोचर भवन निर्माण एवं वाहन के मामलों में आपको कुछ अचानक ही कुछ पीड़ाओं को देने वाला रहेगा। ऐसे में आपकी परेशानी बढ़ी हुई रहेगी। अतः सूझबूझ का क्रम बनाये रखने में ही फायदा रहेगा। इस सप्ताह पे्रम संबंधों में कुछ उपहार देने एवं साथी को रिझाने की बातें जोर पकड़ती हुई रहेगी। हालांकि सूर्य का गोचर आपके लिये हानिप्रद बना हुआ रहेगा। अतः अपने सूझबूझ का क्रम बनाये रखें।

 
Have something to say? Post your comment