Follow us on
Wednesday, April 17, 2024
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 14 सितंबर 2020 से 20 सितंबर 2020

September 13, 2020 07:05 AM

मेष - इस सप्ताह मेष राशि के लग्नगत स्वग्रही मंगल की गोचरीय स्थिति  तकनीक, चिकित्सा, अनुसंधान, एवं सुरक्षा, विद्युत एवं उत्पादन के कामों को संभालने के अवसरों को देने वाली रहेगी। हालांकि आपको इस हेतु और सावधानी के साथ चलने की जरूरत रहेगी।  इस सप्ताह प्रबंधन एवं खेल तथा विक्रय आदि के संबंधों में उन्नति रहेगी। हालांकि वैवाहिक जीवन में आपको जवीन साथी के सेहत की पीड़ाये परेशान करने करने वाली रहेगी। इस सप्ताह प्रबंधन एवं खेल तथा विक्रय आदि के संबंधों में उन्नति रहेगी। वहीं इस राशि से पराक्रम भावगत शुक्र एवं राहू का गोचर आपके लिये शुभप्रद एवं कार्य तथा व्यापार में उन्नति देने वाला रहेगा। घर परिवार के साथ अच्छे तालमेल की स्थिति रहेगी। कुल मिलाकर शुभ एवं अशुभ दोनों ही परिणाम रहेगे।

वृषभ - इस राशि वालों के धन भावगत शुक्र का गोचर घर एवं परिवार के मामलों में अच्छा रहेगा। ऐसे में आप अपने परिवार के साथ समाजंस्य बनाने में दिलचस्प रहेंगे। इस सप्ताह आप किसी भूमि एवं भवन के खरीद के लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। हालांकि इस दिशा में आपको पूरी मुस्तैदी से चलने की जरूरत रहेगी। क्योंकि राहू का वहाँ गोचरीय स्थिति में होना आपके लिये अचानक ही धन व्यय की स्थिति को देने वाला रहेगा। या फिर संबंधित पक्ष के मध्य मतभेदों के उभरने के कारण झगड़े की स्थिति रहेगी। सेहत में कुछ पीड़ाओं की स्थिति रहेगी। क्योंकि सुख के सूर्य आपको रोग एवं पीड़ाओं को देने वाले रहेंगे। चाहे वह परिवार की सेहत हो या फिर खुद की इस इसप्ताह आपको अपने खान-पान का पूरा ध्यान देने की जरूरत रहेगी। किन्तु बुध का गोचर आपके लिये शुभ एवं सकारात्मक बना हुआ रहेगा।

मिथुन - इस सप्ताह मिथुन राशि के लग्नगत शुक्र का गोचर आपके दैहिक शक्ति को बढ़ाने वाला तथा सुखद रहेगा। इस सप्ताह आप अपने रोग एवं पीड़ाओं को दूर करने में सक्षम रहेंगे। इस सप्ताह आप अपने वैवाहिक जीवन में भी समस्याओं को हल करने तथा परिवार की गाड़ी को गति देने के प्रयास में रहेंगे। इस सप्ताह कारोबार एवं संबंधित सेवाओं में भी आप सामान्य स्थिति को बनाये रखने में लगे हुये रहेंगे। हालांकि लग्नगत राहू का गोचर अचानक ही आपको परेशान करता हुआ रहेगा। ऐसे में आपको संबंधित क्षेत्रों में मिश्रित परिणामों की स्थिति रहेगी। किन्तु धन भावगत बुध का गोचर आपको पूंजी निवेश एवं विदेश के मामलों में लाभप्रद बना हुआ रहेगा। हालांकि सूर्य की गोचरीय स्थिति आपको लगातार परेशान करने वाली रहेगी। बाते करें तो पे्रम संबंधों में इस सप्ताह मिलेजुले परिणाम रहेंगे। जिससे साथी को लेकर आप मानसिक रूप से परेशान होते रहेंगे।

कर्क - इस सप्ताह कर्क राशि के धन भाव गत श्री सूर्य का गोचर पूंजी निवेश एवं विदेश के कामों में भाग-दौड़ देने वाला रहेगा। हालांकि आपको इस सप्ताह कारोबारी जीवन में बढ़त हेतु अधिक मेहनत के साथ धन भी लगाने की जरूरत रहेगी। साथ ही सेहत में कुछ पीड़ाओं की स्थिति रहेगी। हालांकि आप अपने परिवार के साथ सहयोग करने के लिये तैयार रहेंगे। किन्तु कहीं न कहीं मतभेदों के चलते परेशान रहेंगे। किन्तु बुध का धन भावगत गोचर आपको धन एव सम्मान को देने वाला तथा घर एवं परिवार के साथ मेल-मिलाप देने वाला रहेगा। तथा सेहत की अधिकांश समस्याओं को समाप्त करने वाला रहेगा। हालांकि रोग भाव गत गुरू का गोचर आपको ससुराल पक्ष से तनाव को देने वाला रहेगा। किन्तु केतू का गोचर भी वहाँ आपके लिये लाभप्रद रहेगा। ऐसे में इस सप्ताह आपको मिश्रित परिणाम रहेंगे। हालांकि पे्रम संबंधों मे मधुरता की स्थिति रहेगी।

सिंह - इस सप्ताह सिंह राशि वाले के विद्या भावगत गुरू का गोचर आपको फिल्म, संगीत, प्रबंधन तथा सुरक्षा के क्षेत्रों में वांछित प्रगति को देने वाला रहेगा। हालांकि केतू के गोचर के कारण आपको कुछ न कुछ परेशानियों की स्थिति अचानक ही आ सकती है। ऐसे में आपको अध्ययन एवं संबंधित क्षेत्रों में पूरी मुस्तैदी की जरूरत रहेगी। पे्रम संबंधों मे साथी का रूख अचानक ही आपके विपरीत रहेगा। हालांकि गुरू की स्थिति आपको कहीं न कहीं संबंधों से जोड़ने वाली रहेगी। यानी इस सप्ताह आपको साथी के रूख को पहले से ही भाँपने की जरूरत रहेगी। किन्तु शनि का रोगभावगत गोचर आपके लिये सुखद एवं धन देने वाला रहेगा। यदि आप कानून एवं कमीशन के कामों से जुड़े है। तो शनि का यह गोचर आपके लिये लाभप्रद बना हुआ रहेगा। यदि किसी मुकद्में आपको पक्षकार बनाया गया तो भी यह गोचर आपके लिये अच्छा रहेगा।

कन्या - इस सप्ताह कन्या राशि वालों के सुख भावगत श्री गुरू का गोचर आपको स्वास्थ्य एवं संबंधित सेवाओं में पीड़ाओं को देने वाला रहेगा। ऐसे में आपको संबंधित कार्य एवं कारोबार को बढ़ाने के लिये सावधानी के साथ चलने की जरूरत रहेगी। सेहत के लिये आपको जहाँ नियमित आहार एवं विहारों की जरूरत रहेगी। वहीं हल्के एवं उपयोगी व्यायामों को करने की जरूरत रहेगी। इसी प्रकार शनि का गोचर आपके लिये अधिक परिश्रमों एवं चुनौतियों को देने वाला रहेगा। चाहे वह कार्य एवं व्यापार के क्षेत्र हो या फिर पे्रम एवं संबंधों की बातें हो आपको कुछ न कुछ वक्त एवं धन लगाने की जरूरत रहेगी। हालांकि शुक्र का गोचर आपको धन कमाने एवं संबंधित संगीत आदि में बढ़त देने वाला रहेगा। ऐसे में आपका उत्साह बढ़ा हुआ रहेगा। वहीं राहू का गोचर भी आपको सुख देने वाला रहेगा। जिससे कार्य एवं व्यवसाय में आप वांछित लक्ष्य की तरफ रहेंगे।

तुला - इस सप्ताह आपके पराक्रम भावगत गुरू का गोचर आपको राजनैतिक एवं सामाजिक जीवन में यद्यपि भाग-दौड़ देने वाला रहेगा। ऐसे में आप अपने कामों को तीव्रता के साथ करने में संलग्न रहेंगे। हालांकि संबंधित कार्य एवं व्यवसाय में वृद्धि के लिये आपको और परिश्रम की जरूरत रहेगी। इस दौरान कोई विरोधी आपको परेशान करने की साजिश रचता रहेगा। सेहत एवं धर्म कार्यों के लिये भी यह गोचर इतना उपयोगी नहीं रहेगा। ऐसे में आपको अपने खान-पान का पूरा ध्यान देने की जरूरत रहेगी। गुरू के साथ केतू कि गोचरीय स्थिति भी आपको परेशान करने वाली रहेगी। शनि एवं मंगल का गोचर भी अधिक अच्छा नहीं रहेगा। ऐसे में आपको भवन एवं वाहन तथा किसी परिवार के सदस्य को लेकर परेशानी रहेगी। हालांकि शुक्र एवं सूर्य का गोचर आपको कहीं न कहीं शुभ फलों को देने वाला रहेगा। यानी वांछित परिणामों के लिये सही दिशा में मेहनत की जरूरत रहेगी।

वृश्चिक - इस सप्ताह़ वृश्चिक राशि के धन भावगत गुरू का गोचर आजीविका के क्षेत्रों में शुभ एवं सकारात्मक फलों को देने वाला रहेगा। ऐसे में आप अपने पूंजी निवेश एवं विदेशी कारोबार में भी लाभ प्राप्त करने में सक्षम रहेंगे। हालांकि परिजनों के मध्य आपका तालमेल अच्छा रहेगा। ऐसे में आप उनसे मिलने और कामों को पूरा करने की कोशिश में रहेगे। धन जुटाने के कोशिशों के सफल होने के पूरे आसार रहेंगे। किन्तु केतू का गोचर आपको अधिक धन व्यय एवं कुछ न कुछ परेशानियों को देने वाला रहेगा। अतः आपको पूरी सावधानी के साथ चलने की जरूरत रहेगी। चाहे वह योजनाओं को पूरा करने की बातें हो या फिर कुशल कर्मचारियों का चुनाव हो। हालांकि शनि का गोचर पराक्रम भावगत होने से आप पहले से अधिक खुश रहेंगे। और धन कमाने के कई प्रयास इस सप्ताह सफल होते रहेंगे। यानी इस सप्ताह ग्रहीय गोचर से मिश्रित परिणाम रहेंगे।

धनु - इस सप्ताह इस राशि के लग्न भावगत स्वग्रही गुरू का गोचर घर एवं परिवार के साथ और नजदीक आने या फिर किसी भूमि आदि के विवादों को सुलझाने की स्थिति को देने वाला रहेगा। हालांकि इस सप्ताह आपको कई बार अचानक ही धन व्यय करना पड़ेगा। जिसे आप निजी समस्या मानकर परेशान रहेंगे। हालांकि पूंजी निवेश एवं विदेश के कुछ कामों के इस सप्ताह सफल होने के आसार रहेंगे। हालांकि लग्नगत केतू का गोचर भी कई बार आपको नकारात्मकता को देने वाला रहेगा। यानी आपको अपने स्तर पर सावधानी बनाकर चलने में ही फायदा रहेगा। किन्तु शनि का गोचर कई बार कठोर परिश्रम एवं चुनौती को देने वाला रहेगा। पे्रम संबंधों में मंगल तीखी नोक-झोक की स्थिति को देने वाला रहेगा। अतः ऐसे में आपको पूरी सावधानी के साथ चलने की जरूरत रहेगी। हालांकि कर्म भाव के सूर्य आपकी परेशानियों को दूर करते हुये सुख देने वाले रहेंगे।

मकर - इस सप्ताह मकर राशि में स्वग्रही शनि का गोचर विदेश एवं पूंजी निवेश के साथ संबंधित लेन-देन को लेकर आपको सोच विचार में ड़ालने वाला रहेगा। ऐसे में आपको धैर्य एवं विवेक से काम लेने की जरूरत रहेगी। हालांकि सेहत में कुछ पीड़ाओं की आशंका रहेगी। अतः जरूरी उपचारों को लेने में कोताही से बचें। वहीं सुख भाव के मंगल के कारण आपको घर एवं परिवार को लेकर कुछ भाग-दौड़ करना पड़ेगा। यदि आप भू एवं वाहन के स्वामी हैं। तो आपको और भी मुस्तैद होने की जरूरत रहेगी। क्योंकि संबंधित गोचर का फल नकारात्मक बना रहेगा। पे्रम संबंधों में साथी के साथ अच्छी स्थिति रहेगी। परस्पर संवादों का क्रम बना हुआ रहेगा। किन्तु आपको अपने स्तर पर उन्हें कटु शब्द नहीं कहना अन्यथा परेशानी की स्थिति रहेगी। हालांाकि वैवाहिक जीवन में भी आपको विवेक से चलने की जरूरत रहेगी। क्योंकि शुक्र का गोचर हानिकारक रहेगा।

कुम्भ - इस सप्ताह कुम्भ राशि के पराक्रम भावगत मंगल का गोचर संबंधित अनुसंधान, चिकित्सा, तथा सैन्य एवं सुरक्षा के क्षेत्रों में आपको ख्याति देने वाला रहेगा। यदि आप सामाजिक एवं राजनैतिक जीवन में अपने कैरियर को संवारने के प्रयास में हैं, इस सप्ताह आपको बहुत सकारात्मक परिणामों के प्राप्त होने के आसार रहेंगे। इस सप्ताह आप धन लाभ एवं परोपकार के कामों को करने मे लगे हुये रहेंगे। घर एवं परिवार में भाई एवं बहनों के मध्य परस्पर समांजस्य स्थापित करने की बातें जोर पकड़ती हुई रहेगी। हालांकि विद्या भावगत राहू का गोचर आपके लिये कई मुश्किलों को देने वाला रहेगा। बहुत सम्भव है कि संतान पक्ष के साथ एवं संगत के कारण आप दुखी रहेगे। यदि पे्रम संबंध कोई है। निश्चित रूपेण अचानक ही तकरार की स्थिति रहेगी। हालांकि आपको इस सप्ताह विवेक के सहारे एवं साहस का प्रयोग करना पड़ेगा अन्यथा हानि की स्थिति रहेगी।

मीन - इस सप्ताह मीन राशि के धन भावगत मंगल स्वजनों के साथ परस्पर बातों ही बातों में तनाव को देने वाला रहेगा। चाहे वह आपके हक की लड़ाई हो या फिर भूमि के मामलें आपको परेशानी से गुजरना पड़ सकता है। इस सप्ताह मामलों को हल करने के लिये अधिक धन व्यय की स्थिति उभर सकती है। वैसे सुख भावगत शुक्र का गोचर आपके लिये लाभप्रद बना हुआ रहेगा। जिससे आपको इस सप्ताह वांछित धन लाभ की स्थिति बनी हुई रहेगी। इस सप्ताह आप भवन एवं वाहन के मामलों में लाभ अर्जित करने की प्रक्रिया को और बढ़ाने वाले रहेंगे। संबंधित कार्य एवं व्यवसाय के क्षेत्रों में इस सप्ताह आपको कोई सम्मान प्राप्त होने की स्थिति बनी हुई रहेगी। हालांकि सूर्य का दारा भावगत गोचर धन की हानि एवं पीड़ाओं को देने वाला रहेगा। अर्थात् इस सप्ताह आपको अपने विवेक के सहारे आगे बढ़ने में फायदा रहेगा।

 
Have something to say? Post your comment