Follow us on
Saturday, April 20, 2024
BREAKING NEWS
Breaking: 10वीं के 27 लाख छात्रों का रिजल्ट दोपहर 2 बजे, बोर्ड सचिव करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस Breaking: हम अग्निवीर योजना को खत्म कर देंगे, बिहार के भागलपुर में बोले राहुल गांधीकांग्रेस ने मणिपुर में 47 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान की मांग कीHaryana weather: हरियाणा के चार जिलों में गिरे ओले, दो महीने में चार बार हुई बारिशइजराइल ने ईरान पर ड्रोन हमले के बारे में अमेरिका को आखिरी क्षणों में सूचना दी : इटली के विदेश मंत्रीPunjab News: घर की छत गिरने से 3 गंभीर रूप से जख्मी, बुजुर्ग महिला की मौतचंडीगढ़ सेक्टर-46 पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज का 39वां वार्षिक पुरस्कार समारोह आयोजितझारखंड में कक्षा 10वीं के बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित, उत्तीर्ण प्रतिशत में कमी आयी
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 27 दिसंबर 2020 से 02 जनवरी 2021

December 27, 2020 08:45 AM

मेष - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। हां, काम की थोड़ी जिम्मेदारियां जरूर बढ़ेंगी। किसी मुद्दे पर आप इमोशनल डिसीजन भी लेंगे। धन लाभ के योग हैं, लेकिन खर्चे भी साथ ही साथ बढ़ेंगे। अपने काम पर फोकस बनाए रखें। बहुत ज्यादा आराम न करें, लेकिन अपनी सेहत का भी थोड़ा ध्यान रखें। कोई कोर्ट केस चल रहा हो, तो उसको लेकर थोड़ा अहतियात जरूर बरतें। उसमें कुछ दिक्कतें आ सकती हैं। अपने पेपर्स को अच्छे से पढ़ें, कोई आकस्मिक न्यूज मिलने की सम्भावना है। इसको लेकर ज्यादा नेगेटिव न हों। हो सके तो, नमक के पानी से स्नान करें। गणपति जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

वृष - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति में थोड़ा उतार-चढ़ाव आ सकता है। खर्चों में भी बढ़ोतरी होगी और जैसा आप विचार कर रहे हैं, वैसे रिटन्र्स आपको प्राप्त नहीं होंगे। अपने आप को थोड़ा बैलेंस रखने की कोशिश करें, किसी भी बात को लेकर ज्यादा परेशान न हों। नकारात्मकता को दूर करने के लिए ओम नम: शिवाय मन्त्र का जाप करें। सप्ताह के अंत में आपकी धन सम्बन्धी समस्याएं हल हो जाएंगी। आपको काम के अच्छे रिजल्ट भी प्राप्त होंगे। अपने काम करने के तरीको में थोड़ा बदलाव लाएं। शिव जी की आराधना करें। साथ ही साथ सूर्य भगवान को जल चढ़ाएं। ऐसा करना आपके लिए शुभ रहेगा।

मिथुन  - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। आप खुद को इमोशनली बैलेंस रख पाने में भी बहुत हद तक कामयाब होंगे। आप अपने काम से खुश रहेंगे और काम के रिटन्र्स भी आपको अच्छे मिलेंगे, लेकिन इस दौरान जल्दबाजी में इमोशनली इन्वेस्टमेंट न करें। ऐसा करना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। आपके प्लान्स में कुछ बदलाव आ सकते हैं। इसको लेकर भी खुद को बैलेंस रखें। परिवार में किसी नए मेंबर का आगमन हो सकता है। उसके आने से भी आपके साथ बहुत कुछ बदलने वाला है। गणेश जी की आराधना करें, गाय को हरा चारा खिलाएं। ऐसा करना आपके लिए शुभ रहेगा।

कर्क  - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, लेकिन आप अपनी तबियत का ध्यान रखें और किसी भी तरह का इमोशनल डिसीजन न लें। आपकी मेहनत जरूर रंग लाएगी और उसके अच्छे परिणाम भी आपको अवश्य प्राप्त होंगे। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय पूरी तरह से अनुकूल है। कुछ कामों में रुकावटों की वजह से थोड़ी नकारात्मकता आ सकती है, विशेषकर प्रॉपर्टी सम्बंधित चीजों में परेशानी आ सकती है। आप थोड़ा पॉजिटिव होकर अपने कामों को करें और नमक के पानी से स्नान करें। हनुमान जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा। अपने से बड़ों की सलाह लेकर कोई भी काम करें।

सिंह  - इस सप्ताह आपको अपनी आर्थिक स्थिति कंट्रोल में रखनी होगी। काम में अपनी स्किल्स का अच्छे से इस्तेमाल करें। पॉजिटिव बदलाव लाने के लिए आप काम में रिस्क भी लेंगे। इसके लिए आपको आपकी फैमिली का भी पूरा सपोर्ट मिलेगा। हो सकता है कि यही वजह बने जो आप अपनी फैमिली के साथ ज्यादा समय व्यतीत करेंगे। साथ ही साथ अपनी जिम्मेदारियों का भी अच्छे से निर्वाह करेंगे। आप अगर शिक्षा क्षेत्र से जुड़े हैं, तो कोई नई जिम्मेदारी आपके कंधों पर आएगी। इस जिम्मेदारी को दिल से पूरा करें। माता रानी की आराधना करें।

कन्या  - इस सप्ताह अपनी आर्थिक स्थिति को थोड़ा बैलेंस रखें। धन सम्बन्धी मामलों को लेकर समय अच्छा है, लेकिन साथ ही साथ आपके खर्च भी बढ़ेंगे। हालांकि आपकी लाइफ में अभी बहुत स्ट्रगल चल रहा है, लेकिन आप अपनी कार्यकुशलता से सब ठीक कर लेंगे। इस बात पर अपना विश्वास बनाए रखें। अपोजिट जेंडर के किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। उसका आपसे इतने समय बाद मिलना आपके जीवन में किसी नए बदलाव की ओर इशारा होगा। यह बदलाव आपके लिए अच्छा भी हो सकता है। आप एकाग्र होकर अपने काम को करें और हनुमान जी की आराधना करें।

तुला  - इस सप्ताह आप अपनी आर्थिक स्थिति को बहुत अच्छी तरह से बैलेंस कर पाएंगे। आप अपनी आय व्यय को भी अच्छे से मैनेज करेंगे। आपको काम के बहुत से अवसर भी प्राप्त होंगे, उनमें से किसी एक से रिटन्र्स भी आपको अच्छे मिलेंगे। आप मन लगाकर अपने काम को कर रहे हैं, जिसके अच्छे रिजल्ट भी जरूर मिलेंगे। कोई भी बदलाव करने में जल्दबाजी न करें। अपने काम पर फोकस बनाए रखें। सप्ताह के अंत में आपका स्ट्रेस लेवल थोड़ा बढ़ा रहेगा। मेडिटेशन की हेल्प लें और शिवजी की आराधना करें। शॉर्ट ट्रेवल के भी योग हैं, पर इस दौरान अपने स्वास्थ्य का पूरा ख्याल रखें।

वृश्चिक  - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति कंट्रोल में रहेगी। आप अपने परिवार में भी आर्थिक चीजों को लेकर पूरी तरह से जागरूक रहेंगे। बहुत सोच समझकर किसी इन्वेस्टमेंट में हाथ आजमाएं। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अनुकूल है, पर बच्चों पर होने वाले व्यर्थ के खर्चों से बचें। आप आगे बढ़कर परिवार के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को भी अच्छी तरह से पूरा कर सकेंगेे। फैमिली के साथ ट्रेवल का भी योग है। कुल मिलाकर यह सप्ताह आपके लिए पॉजिटिव रहेगा। किसी भी तरह की धातु की खरीदारी इस सप्ताह न करें। मातारानी की आराधना करें। ऐसा करना आपके लिए विशेष फलदायी होगा।

धनु - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर रह सकती है और इस तरह से यह सप्ताह आपके लिए इमोशनली थोड़ा चैलेंजिंग रहेगा। कामकाज में उतार चढ़ाव बना रहेगा। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अनुकूल नहीं है, इसलिए आपको खुद को बैलेंस रखने की बहुत सख्त जरूरत है। ज्यादा खर्चों से कोशिशभर बचें। कुछ बड़े खर्चों पर रोक लगाने की जरूरत है। परिवार में किसी बुजुर्ग के स्वास्थ्य को लेकर टेंशन बढ़ सकती है। पर जल्द ही उनकी सेहत में सुधार होगा। हनुमान जी की आराधना करें। लम्बी यात्रा का भी योग है। नए लोगों से मुलाकात होने की सम्भावना है। कोई नया काम शुरू करने का समय अभी नहीं है।

मकर - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। इसी वजह से मन भी प्रफुल्लित रहेगा। आप बहुत मन लगाकर अपने काम को करेंगे, जिसके सकारात्मक परिणाम भी आपको देखने को मिलेंगे। मार्केटिंग से जुड़े कामों में आपकी दिलचस्पी रहेगी, सफलता भी अवश्य प्राप्त होगी। परिवार में बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सजग होने की जरूरत है। पर ज्यादा नकारात्मक न हों। अपने आपको पॉजिटिव रखें। सप्ताह के अंत में सबकुछ ठीक हो जाएगा। कोई भी जरूरी डिसीजन लेने के लिए अपने से बड़ों की सलाह अवश्य लें। शिव जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

कुंभ - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी, पर किसी करीबी दोस्त से दूर होने की वजह से आप डिप्रेस्ड भी होंगे। कोशिश करें कि ज्यादा इमोशनल न हों और ना ही तो कोई इमोशनल डिसीजन लें। बिजनेस फील्ड से जुड़े हैं तो अपने काम को थोड़ा लोकप्रिय बनाने के बारे में विचार कर सकते हैं। आप थोड़ा इमोशनली खर्चे भी कर सकते हैं, इसपर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। आपको अपने पुराने इन्वेस्टमेंट्स से अच्छे रिटन्र्स भी मिल सकते हैं, लेकिन बहुत ज्यादा अच्छे रिजल्ट नही मिलेंगे। मन को शांत रखने के लिए मेडिटेशन की मदद ले। कृष्ण जी की आराधना करें, आपके लिए अच्छा होगा।

मीन - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। वर्कप्लेस पर आपकी मेहनत रंग लाएगी और आपको सफलता भी प्राप्त होगी। कोई नई जॉब ज्वाइन की है, तो अपने काम से आप अपने सीनियर्स को प्रभावित कर सकेंगे। वहीं दूसरी ओर घर के कामों के प्रति थोड़ा आलस्य भरा रवैया भी अपनाएंगे। इस आलस्य को दूर करने के लिए भगवान सूर्य को जल चढ़ाएं। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अनुकूल है, परिवार के साथ ज्यादा समय व्यतीत करेंगे। कोशिश करें कि अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को अलग रखें। गायत्री मंत्र का जाप करें, मातारानी की आराधना करें। आपके लिए लाभकारी रहेगा।

 
Have something to say? Post your comment