Follow us on
Tuesday, March 02, 2021
BREAKING NEWS
सैनिकों की पूर्ण वापसी की योजना पर अमल के लिए टकराव वाले स्थानों से सैनिकों को हटाना जरूरी - भारतइस साल 14 मिशन की योजना - इसरो अध्यक्षपीएसएलवी-सी51 के जरिए ब्राजील के अमेजोनिया-1, 18 अन्य उपग्रहों को किया गया प्रक्षेपितमहाराष्ट्र के हिंगोली में कोविड-19 के बढ़ते मामले के मद्देनजर एक से सात मार्च तक कर्फ्यूअमेरिका ने जॉनसन एंड जॉनसन के कोविड-19 टीके के आपात इस्तेमाल को दी मंजूरीभारत को पैरा विश्व रैंकिंग तीरंदाजी में दो स्वर्ण सहित पांच पदकपेट्रोलियम उत्पादों को जीएसटी के तहत लाना अच्छा कदम होगा - मुख्य आर्थिक सलाहकारआत्मनिर्भर भारत अभियान, राष्ट्रीय भावना बन जाएगा - मोदी
Politics

काले कानूनों को खत्म क्यों नहीं करते प्रधानमंत्री - कांग्रेस

January 21, 2021 07:00 AM
फोटो गूगल इमेज से साभार

नयी दिल्ली (भाषा) - कांग्रेस ने किसान संगठनों के साथ बातचीत में सरकार की ओर से तीनों कृषि कानूनों को डेढ़ साल के लिए निलंबित करने की पेशकश को लेकर बुधवार को उस पर निशाना साधा और सवाल किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीनों ‘काले कानूनों’ को खत्म क्यों नहीं करते।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘‘मोदी जी, आप और आपके मंत्री! बरगलाएं मत। तीनों काले क़ानूनों को डेढ़ साल के लिए निलंबित करने से क्या होगा ? सारी ख़ामियां जस की तस रह जाएंगी। आप इन तीनों क़ानूनों को ख़त्म क्यों नहीं करते ? ये कैसा अहंकार है? संघर्ष कर रहे सभी अन्नदाताओं के जज़्बे को सलाम। जीतेगा किसान !’’ उल्लेखनीय है कि तीन कृषि कानूनों के खिलाफ लगभग दो महीने से चल रहे किसान आंदोलन को समाप्त करने के एक प्रयास के तहत केंद्र सरकार ने बुधवार को आंदोलनकारी किसान संगठनों के समक्ष इन कानूनों को एक से डेढ़ साल तक निलंबित रखने और समाधान का रास्ता निकालने के लिए एक समिति के गठन का प्रस्ताव रखा।

किसान नेताओं ने सरकार के इस प्रस्ताव को तत्काल तो स्वीकार नहीं किया लेकिन कहा कि वे आपसी चर्चा के बाद सरकार के समक्ष अपनी राय रखेंगे। अब 11वें दौर की बैठक 22 जनवरी को होगी।

Have something to say? Post your comment
 
More Politics News
प्रश्नपत्र लीक होने के बाद सेना ने भर्ती परीक्षा रद्द की एनआईए ने जासूसी को लेकर आईएसआई एजेंट के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया विधायिका को अविश्वसनीयता के दायरे में खड़ा कर रहा विपक्ष - योगी उन्नाव मामले की हो सीबीआई जांच - भीम आर्मी रुजिरा बनर्जी ने सीबीआई के समन पर कहा, मंगलवार को मेरे घर आएं अब 2022 में होगा चंद्रयान-3 का प्रक्षेपण सीआईएसएफ जवानों ने चलाई गोली, युवक घायल उन्नाव में मृत पायी गयी दोनों किशोरियों की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अंत्येष्टि संपन्न निर्वाचन क्षेत्र से बाहर रहने वालों के डाक से मत देने की याचिका पर केन्द्र को न्यायालय का नोटिस भाजपा नेताओं ने साधा राहुल पर निशाना