Follow us on
Friday, March 29, 2024
BREAKING NEWS
प्रिंट मीडिया को आदर्श आचार संहिता के नियमों को ध्यान में रखते हुए प्रसारण करना चाहिए: अनुराग अग्रवाल अरुणाचल प्रदेश में अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी स्टार प्रचारकों में शामिलकेजरीवाल की तबीयत ठीक नहीं, उन्हें बहुत परेशान किया जा रहा: सुनीता केजरीवालChandigarh News: कमानीदार चाकू रखने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तारकेवल कांग्रेस, खासकर राहुल गांधी जम्मू कश्मीर की पीड़ा को समझ सकते हैं: महबूबा मुफ्तीराहुल का कटाक्ष: मनरेगा श्रमिकों को बधाई कि प्रधानमत्री ने मजदूरी सात रुपये बढ़ा दीसक्सेना के बयान पर केजरीवाल ने कहा: यह एक राजनीतिक साजिश हैBreaking: केजरीवाल ने कोर्ट में खुद पैरवी की, कहा- क्या CM की गिरफ्तारी के लिए 4 बयान काफी हैं
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 31 जनवरी से 6 फरवरी 2021

January 31, 2021 08:32 AM

मेष  - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आप काफी सूझबूझ के साथ अपने खर्चों पर नियंत्रण कर लेंगे और लम्बे टर्म्स के प्लान्स भी बनाएंगे। आगे इन्वेस्टमेंट के बारे में भी सोचेंगे। पर बहुत समझदारी के साथ नए इन्वेस्टमेंट्स की ओर आगे बढ़ें। यात्रा का भी योग है। यह यात्रा ऑफिशियल या नॉन ऑफिशियल दोनों तरह की हो सकती है, पर इस दौरान अपनी सेहत का खास ख्याल रखें। यह सप्ताह बिजनेस और काम से संबंधित होगा। कोशिश भर बहुत मनी माइंडेड न रहें। अपने आपको बैलेंस रखें। ताकि ठीक-ठाक चल रही आर्थिक स्थिति में कुछ गड़बड़ी ना आए। मां लक्ष्मी की आराधना करें, शुभ रहेगा।

वृष  - इस सप्ताह अपनी आर्थिक स्थिति को बैलेंस करने के लिए आप हर तरह के प्रयास में लगे रहेंगे। थोड़ा उतार-चढ़ाव आ सकता है, लेकिन आप चीजों को अच्छे से हैंडल कर लेंगे। कॉन्फिडेंस लेवल अच्छा होने की वजह से आप हिम्मत नहीं हारेंगे। वर्कप्लेस पर भी आपका रिस्पॉन्स अच्छा रहेगा। मुश्किल से मुश्किल काम को भी सुचारू रूप से कर पाएंगे। साथ ही साथ घर पर भी कुछ नया सेलिब्रेशन हो सकता है। सप्ताह के अंत में आपका मन थोड़ा ज्यादा विचलित रह सकता है। उसको बैलेंस रखने की कोशिश करें। गणेश जी की आराधना करें। ऐसा करना आपके लिए शुभ रहेगा।

मिथुन  - यह सप्ताह आप इमोशनल इन्वेस्टमेंट्स करने की वजह से खुद को थोड़ा इनसिक्योर फील कर सकते हैं। जल्दबाजी में इन्वेस्टमेंट्स न करें। आर्थिक स्थिति को सही बनाए रखने के लिए बहुत सोच समझकर नए निवेश के बारे में सोचें। बच्चों से सम्बंधित कोई अच्छी खबर आने की संभावना है। अपनी फैमिली और काम पर बराबर फोकस बनाकर रखें। धन सम्बन्धी मामलों के लिए यह समय अनुकूल रहेगा। इस हफ्ते आपको बहुत कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। आपको इस सप्ताह रिटर्न मिलने में थोड़ी देर हो सकती है। आप अपने फोकस को थोड़ा सुधारें और गणपति भगवान की आराधना करें। आपके लिए शुभ रहेगा।

कर्क  - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति काफी बैलेंस रहेगी। आप इमोशनली भी खुद को काफी संतुष्ट फील करेंगे, लेकिन कहीं न कहीं अगले नए इन्वेस्टमेंट के लिए आपके मन में जो विचार चल रहे हैं, वो आपको थोड़ा सा विचलित कर सकते हैं। आप कुछ नया इन्वेस्टमेंट करने से पहले थोड़ा विचार विमर्श करें और बहुत ज्यादा स्ट्रेस न लें। क्योंकि सेहत भी थोड़ी सी कमजोर हो सकती है। इसको ध्यान में रखते हुए योग या मेडिटेशन की हेल्प ले। इससे आपको बहुत रिलीफ मिलेगा। परिवार के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताएं। हनुमान जी की आराधना करें। ऐसा करना आपके लिए शुभ रहेगा।

सिंह - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी। धन सम्बन्धी मामलों में थोड़ा उतार-चढ़ाव आ सकता है, लेकिन आप अपने तरीकों से चीजों को काफी बैलेंस कर लेंगे। परिवार के साथ यात्रा का भी योग बन रहा है। यह यात्रा आपके लिए कई मायनों में फायदेमंद साबित होगी। अपने कमिटमेंट्स को पूरा करने के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। कुछ अच्छे डोनेशंस के बारे में भी आप सोच सकते हैं। कुल मिलाकर लोगों की हेल्प करने का विचार मन में आ सकता है। बौद्घिक विचार वालों से मुलाकात हो सकती है। शिव जी की आराधना करें। आपके लिए शुभ रहेगा।

कन्या - इस सप्ताह आपको अपनी आर्थिक स्थिति पर थोड़ा सा ध्यान देने की जरूरत है। खर्चे बढ़ेंगे, पर इस बात का फैसला आपको करना होगा कि किन खर्चों को अहमियत दें और किन्हें नहीं। जल्दबाजी में लिए गए फैसले आपको नुकसान दे सकते हैं। फिर चाहें वह पारिवारिक मामलों से जुड़े हों या फिर व्यापारिक मामलों से। बेहतर होगा कि अपने शुभचिंतकों की बातों को ध्यान से सुनें। उनसे राय लें, फिर कोई डिसीजन लें। वर्कप्लेस को लेकर कुछ बदलाव आ सकता है। आर्थिक रूप से इस सप्ताह खर्चें थोड़ेे बढ़ेंगे। शो ऑफ करने में खर्चों पर थोड़ा कंट्रोल करें। गणेश जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

तुला  - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति आपको काफी ज्यादा विचलित कर सकती है। इसको बैलेंस करने के लिए आपको बहुत प्रयास करने होंगे। अपने घर के बड़ों की भी थोड़ी हेल्प लेनी पड़ सकती है। एक नई शुरुआत करने में कभी देरी नहीं करनी चाहिए। आप नए इन्वेस्टमेंट्स भी करेंगे और भविष्य को लेकर भी थोड़ी प्लानिंग कर सकते हैं। पुराने मित्रों के साथ काम के नए अवसर भी मिल सकते हैं और अगर ऐसा हो रहा हो तो इस ओर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। धन संबंधी मामलों पर खास निगरानी की जरूरत है। माता रानी की आराधना करें। आपके लिए लाभकारी रहेगा।

वृश्चिक - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी। इसके बावजूद आपके लिए बहुत मूवमेंट वाला रहेगा ये सप्ताह। आप बहुत पैशनेट होकर अपने कामों को करेंगे, लेकिन ध्यान दें कि किसी भी तरह की या कोई भी एक्सपेक्टेशन को मन में रखकर काम न करें। आप जितना किसी से अटैच होंगे, आपको उतनी ही प्रॉब्लम फेस करनी पड़ सकती है। करियर को लेकर नए प्लान्स और नए इन्वेस्टमेंट्स के बारे में भी सोच सकते हैं। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अच्छा रहेगा, आपको काम के नए अवसर भी बहुत मुश्किलों के बाद प्राप्त हो सकते हैं। गणेश जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

धनु  - इस सप्ताह आप अपनी सूझबूझ से अपनी आर्थिक स्थिति को बैलेंस रखेंगे। धन सम्बन्धी मामलों के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा रहेगा और आप नए इन्वेस्टमेंट्स को काफी पैशनेट होकर प्लान करेंगे। हो सकता है किसी नई प्रॉपर्टी या व्हीकल को खरीदने के बारे में विचार करें। मेन्युफैक्चरिंग से सम्बंधित काम करने वालों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा, यात्रा का भी योग है। यह यात्रा बिजनेस पर्पस से काफी अच्छी रहेगी। किसी महिला मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात हो सकती है। हनुमान जी की आराधना करें। ऐसा करना आपके लिए लाभकारी रहेगा और किसी भी विशेष कार्य में अपने से बड़ों की सलाह अवश्य लें।

मकर - इस सप्ताह अपनी आर्थिक स्थिति को मैनेज करने के लिए आपको काफी मेहनत करनी पड़ सकती है। यह सप्ताह आपके लिए थोड़ा चैलेंजिंग रहेगा, लेकिन जल्दबाजी में कोई भी नया काम शुरू न करें। किसी नए काम को शुरू करने की मंशा ही है, तो उसको लेकर कुछ एक्सपीरियंस्ड लोगों से सलाह जरूर ले लें। फैमिली के साथ कोई ट्रैवलिंग प्लान भी बन सकता है। आप घर चेंज करने के बारे में भी सोच सकते हैं। धन सम्बन्धी मामलों में यह समय थोड़ा सा जागरूक रहने वाला है। अचानक कुछ लॉस हो सकता है। गणेश जी और शिव जी की आराधना करें। ऐसा करना आपके लिए शुभ रहेगा।

कुंभ - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी, लेकिन दिमागी रूप से चल रही उथल-पुथल आपको नेगेटिविटी की ओर ले जाएगी। कोशिश करें कि इस उथल-पुथल को खुद पर हावी ना होने दें। अपने आपको फ्री माइंड रखें और किसी भी चीज को लेकर ज्यादा से ज्यादा पॉजिटिव रहें। कोई इंसान हो या कोई चीज, किसी से भी ज्यादा अटैच न हों और सेल्फलेस होकर काम को करें। तभी आपको सफलता मिलेगी। रसोई से जुड़े कामों में इस सप्ताह खास ध्यान देने की जरूरत है। मां लक्ष्मी की आराधना करें और नमक के पानी से स्नान करें। ऐसा करना आपके लिए शुभ रहेगा।

मीन  - यह सप्ताह आर्थिक रूप से थोड़ा चैलेंजिंग रहेगा, लेकिन आप सिचुएशन को बैलेंस कर आगे बढ़ सकने में कामयाब होंगे। आप कुछ अच्छी चीजों को क्रिएट करने की कोशिश करेंगे। इसमें आपको सफलता भी मिलेगी, पर बहुत कम समय के लिए। धन सम्बन्धी मामलों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आप किसी इन्वेस्टमेंट के बारे में भी सोच सकते हैं। इस हफ्ते लाइफ में कुछ मेजर चेंज भी आने वाले हैं, जोकि आपके पुराने अच्छे कर्मों का फल हो सकते हैं, आपको अपने काम पर फोकस बनाए रखने के अच्छे रिजल्ट प्राप्त होंगे। हनुमान जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

 
Have something to say? Post your comment