Follow us on
Thursday, April 25, 2024
BREAKING NEWS
जापान में 200 लोगों को लेकर जा रही एएनए की उड़ान से निकलता दिखा धुआं, सुरक्षित उतरा विमानखेल के क्षेत्र में हरियाणा का प्रदर्शन बेमिसाल : मनोहर लालआरसीबी के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की निगाहें फिर से रनों का अंबार लगाने परवाम दल और कांग्रेस दोनों चुनावों में पीएफआई का समर्थन ले रहे हैं: अमित शाहसुरक्षित कल के लिए आज सशक्त बुनियादी ढांचे में निवेश की जरूरत: प्रधानमंत्री मोदीहम पृथ्वी के संसाधनों के ओनर नहीं बल्कि ट्रस्टी हैं : राष्ट्रपति मुर्मूहिमाचल के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मोदी की टिप्पणी को दुर्भाग्यपूर्ण बतायाBreaking : लुधियाना के पूर्व विधायक ने AAP से दिया इस्तीफा, टिकट नहीं मिलने से थे नाराज
Entertainment

सपना चौधरी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

February 12, 2021 07:13 AM
फोटो गूगल इमेज से साभार

नयी दिल्ली (भाषा) - दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने हरियाणवी गायिका सपना चौधरी और अन्य के खिलाफ धन की हेराफेरी, धोखाधड़ी और आपराधिक षड्यंत्र का मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि जानी-मानी हस्तियों का कारोबार प्रबंधन एवं उनके कार्यक्रम आयोजित करने वाली पी एंड एम मूवीज प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक पवन चावला की शिकायत पर बुधवार को प्राथमिकी दर्ज की गई।

प्राथमिकी के अनुसार, चौधरी ने एक लोकप्रिय रिएलिटी कार्यक्रम से बाहर निकलने के बाद एक मित्र के जरिए मार्च 2018 में चावला से संपर्क किया था और वित्तीय स्थिरता हासिल करने के लिए कंपनी के साथ मिलकर काम करने में गहरी रुचि दिखाई थी।

कई वार्ताओं के बाद चावला और चौधरी के बीच 2018 में एक करार हुआ था, जिसके नियम एवं शर्तों के अनुसार, गायिका को किसी अन्य कंपनी के साथ काम करने या शिकायतकर्ता के किसी अन्य ग्राहक से संपर्क करने की अनुमति नहीं थी।

प्राथमिकी के अनुसार, चौधरी और उनकी मां ने मई 2018 में किसी आपात स्थिति का हवाला देते हुए 50 लाख रुपए के लिए चावला से संपर्क किया था, जिसके बाद उन्हें 25-25 लाख रुपए के दो चेक दिए गए थे। इसमें कहा गया है कि अगस्त में चौधरी ने चावला को 10 लाख का चेक लौटाया और सितंबर में उसे तीन लाख रुपए लौटाए। इसके बाद उन्होंने चावला से नवंबर में डेढ़ लाख रुपए लिए और इस तरह उन्होंने चावला से 38.5 लाख रुपए लिए।

पुलिस ने बताया कि प्राथमिकी के अनुसार, चौधरी ने विभिन्न आपात स्थितियों का हवाला देते हुए शिकायतकर्ता से कई मौकों पर धन लिया। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि चौधरी ने नया घर खरीदने के बहाने चावला से ऋण का प्रबंध कराया, लेकिन कई वादे करने के बावजूद शेष राशि का भुगतान नहीं किया।

इसके बाद जनवरी 2020 में चौधरी और चावला के बीच एक और करार हुआ। इस दौरान चौधरी ने पुष्टि की कि उनके पास शिकायतकर्ता और उनके साथियों का 3.5 करोड़ रुपए का ऋण बकाया है। चावला ने आरोप लगाया कि इसके बाद मार्च 2020 में उन्हें पता चला कि चौधरी ने गुड़गांव में उनकी कंपनी का शाखा कार्यालय खोला है और इसमें उनका एक कर्मी भी शामिल है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच जारी है।

 
Have something to say? Post your comment
More Entertainment News
दिवंगत सिद्धू मूसेवाला का छठा गाना होगा रिलीजः सनी माल्टन ने पोस्ट शेयर कर दी जानकारी इस फेमस पंजाबी सिंगर को बर्थडे के दिन महिला आयोग का नोटिसः नए गाने में महिलाओं को भेड़ कहा एल्विश को सुरक्षा की दृष्टि से अति सुरक्षित बैरक में रखा गया: पुलिस कंपोजर-प्रोड्यूसर बंटी बैंस पर हमले के बाद धमकी : सिद्धू मूसेवाला के मैनेजर रहे चुके Breaking : पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री के बड़े प्रोड्यूसर-कंपोजर बंटी बैंस पर हमलावरों ने की फायरिंग, बाल-बाल बचे ‘दंगल’ में पहलवान बबीता फोगाट के बचपन की भूमिका निभा चुकीं सुहानी भटनागर का निधन ग्रैमी अवॉर्ड्स 2024 में भारत ने बिखेरी चमक, पांच भारतीयों ने जीते पुरस्कार मैं जिंदा हूं, Poonam Pandey ने शेयर किया वीडियो, बोलीं- सर्वाइकल कैंसर ने नहीं ली मेरी जान रणबीर कपूर, आलिया भट्ट को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता-अभिनेत्री के फिल्मफेयर खिताब Entertainment : कंगना रनौत की इमरजेंसी 14 जून को रिलीज होगी