Follow us on
Tuesday, April 23, 2024
BREAKING NEWS
पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल एक मई को हेलीमंडी में जनसभा को संबोधित करेंगे: जरावतामनिका को पछाड़कर भारत की नंबर एक टेबल टेनिस खिलाड़ी बनी श्रीजारक्त में शर्करा की मात्रा में वृद्धि के बाद केजरीवाल को दिया गया इंसुलिन, आप ने कदम का स्वागत कियागुरुग्राम के डंपिंग यार्ड में लगी भीषण आगः फायर ब्रीगेट की 12 गाड़ियां मौके पर Breaking: हरियाणा पुलिस के कॉन्स्टेबल की हत्या, चेहरा पत्थर से बुरी तरह से कुचलाहरियाणा-पंजाब में मौसम बदलने की संभावनाः विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी कियाहिमाचल में कांग्रेस की वादाखि़लाफ़ी के प्रति आक्रोशः अनुराग ठाकुरशिरोमणि कमेटी ने धार्मिक परीक्षा का परिणाम किया घोषित, 1549 विद्यार्थियों को 29 लाख 88 हजार की छात्रवृत्ति राशि
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 14 फरवरी से 20 फरवरी 2021

February 14, 2021 08:08 AM

मेष - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी, लेकिन जल्दबाजी का कोई डिसीजन न लें। शॉर्ट डिस्टेंस ट्रेवल का योग है, लेकिन ट्रेवल के वक्त थोड़ी सावधानी बरतें। धन सम्बन्धी मामलों के लिए यह समय ठीक रहेगा, लेकिन जल्दबाजी में कोई इन्वेस्टमेंट न करें। बिजली के उपकरणों का इस्तेमाल करते समय थोड़ा सा अलर्ट रहें। किन्हीं वजहों से सप्ताह के अंत में थोड़ी नेगेटिविटी आ सकती है। थकान भी बढ़ सकती है। ऐसे में खुद को बैलेंस रखने के लिए हनुमान जी की आराधना करें। आपके लिए शुभ रहेगा।

वृष - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति काफी कमजोर रह सकती है। काम का स्ट्रेस बढ़ा रहेगा और नेगेटिव फीलिंग्स भी ज्यादा रहेंगी। फिर धीरे-धीरे आप आत्मविश्वास से अपनी आर्थिक स्थिति ठीक कर लेंगे। यात्रा का भी योग है। पर इस दौरान अपनी हेल्थ का पूरा-पूरा ख्याल रखें। वरना कोई बड़ी गड़बड़ हो सकती है। नए इन्वेस्टमेंट से आपको आर्थिक लाभ भी हो सकता है। पर बहुत सोच समझकर अपने अगले इन्वेस्टमेंट को लेकर कोई डिसीजन लें। वह आपके लिए अच्छा हो सकता है। गणेश जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

मिथुन  - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आप अपने लगातार एफर्ट से चीजों को और सही कर लेंगे और जिन मुश्किलों का आप सामना कर रहे हैं, उसमें भी एक कंट्रोल आएगा। जल्दबाजी में कोई नया डिसीजन न लें। कोई नया इन्वेस्टमेंट करने में अपने से बड़ों की सलाह अवश्य लें। किसी भी डॉक्यूमेंट पर बिना पढ़े हस्ताक्षर न करें। वर्कप्लेस पर अपने सीनियर से कुछ मनमुटाव हो सकता है, पर सप्ताह के अंत में वो भी सॉल्व हो जाएंगे। काम का लोड बढ़ सकता है, पर सिचुएशन ऐसी है, जिसमें से आप हल निकाल लेंगे। हनुमान जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

कर्क - इस सप्ताह अपनी आर्थिक स्थिति को आप बड़ी समझदारी से बैलेंस करेंगे और बहुत एम्बीशंस के साथ अपने कामों को करेंगे। आप सिचुएशंस को बैलेंस करने में पहले ही बहुत माहिर हैं और इस बार भी अपनी इसी क्वालिटी का परिचय देंगे। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अनुकूल है। छोटी-मोटी यात्राओं का भी योग है। इस दौरान आपका नए विचार वाले लोगों से मिलना होगा। इनके मिलने से नए थॉट्स के साथ आपको नए आइडियाज भी मिलेंगे। कुछ नए इन्वेस्टमेंट्स के बारे में भी सोचेंगे। शिव जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

सिंह - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति थोड़ी सी डिफिकल्ट रहेगी, लेकिन आप अपनी आय-व्यय को मेनटेन कर लेंगे। आप अपनी काबलियत के दम पर नए मुकाम हासिल करेंगे। लंबे समय बाद किसी कजिन के साथ आपका मिलना हो सकता है। इस तरह से फैमिली के साथ आप ज्यादा वक्त बिता पाएंगे। पर इस दौरान अपनी सेहत का ध्यान रखें। फैमिली और खुशियों के बीच खान-पान पर विशेष ध्यान दें। मनी इन्वेस्टमेंट के लिए समय उचित है। माता रानी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

कन्या - इस सप्ताह आप आर्थिक स्थिति को अपनी मेहनत से ठीक कर लेंगे। साथ ही साथ आपको काम के नए अवसर भी प्राप्त होंगे, जिससे आप अपनी स्थिति को सुधार पाएंगे। काम के सिलसिले में ट्रेवल का भी योग है। इस दौरान अपने कागजात का विशेष ध्यान रखें। आप अपनी गिविंग्स और रीसेविंग्स को और अच्छा करने के लिए गणेश जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा। सप्ताह के अंत में रुके हुए कामों के रास्ते निकलेंगे। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अनुकूल है। इन्वेस्टमेंट्स को लेकर आप आगे बढ़ सकते हैं।

तुला - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति थोड़ी अच्छी रहेगी। बस अपने मन पर थोड़ा कंट्रोल रखें। अपनी खुशी के लिए व्यर्थ के खर्चे न करें। इतना ही नहीं, थोड़ा सोच समझकर इन्वेस्टमेंट और आगे की प्लानिंग करें। अपने हाथ में लिए कामों को समय पर कम्पलीट करने की कोशिश करें। अपने गुरु की गाइडेन्स को अच्छी तरह से सुनें और उसे समझने की कोशिश करें। यह सप्ताह थोड़ा स्लो चलने का है। इसलिए तेजी में आगे न बढ़ें और चीजों को सोच-समझकर करने की कोशिश करें। शिव जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

वृश्चिक - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। फैमिली में किसी फंक्शन का आयोजन हो सकता है। साथ ही साथ फैमिली से कुछ अच्छी न्यूज भी आ सकती है। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अच्छा रहेगा, लेकिन अपनी सेहत का ध्यान रखें। किसी भी डॉक्यूमेंट पर बिना पढ़े साइन करना नुकसानदेह हो सकता है। फैमिली के साथ भी अच्छा समय व्यतीत होगा। आप हाथ में आए कामों को जल्द ही कम्पलीट कर लेंगे। इसके लिए आपको शाबाशी भी मिल सकती है। मां लक्ष्मी की आराधना करें, शुभ रहेगा।

धनु - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति कुछ कमजोर रह सकती है। अपने खर्चों पर थोड़ा कंट्रोल रखें। किसी भी बात को लेकर आप ओवर कॉन्फिडेंट न हों और अपने आपको बैलेंस रखें। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अच्छा है। नए इन्वेस्टमेंट्स के लिए थोड़ा रुकें। कुछ दिक्कतें अचानक आ सकती हैं। कोई भी नया काम शुरू करने का सही समय यह नहीं है। बैलेंस्ड आउटलुक रखें। फैमिली के साथ अच्छा समय व्यतीत हो सकता है। किसी खास काम में फैमिली मेंबर्स की हेल्प भी मिलेगी। माता रानी की आराधना करें। ऐसा करना आपके लिए शुभ रहेगा।

मकर - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। आप अपने आय-व्यय को काफी बैलेंस कर लेंगे। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय ठीक रहेगा, काम के प्रति बैलेंस्ड आउटलुक रखें। नए इन्वेस्टमेंट को लेकर ज्यादा जल्दबाजी न करें। अपने किसी डिसीजन को लेकर भी जल्दबाजी न करें। ऐसा करना आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है। परिवार में बच्चों के बीच अच्छा समय गुजर सकता है। किसी नई परीक्षा पर चर्चा हो सकती है। भगवान विष्णु जी की आराधना करें। इससे आपको लाभ होगा।

कुंभ - इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। पुरानी दिक्कतों के हल निकलेंगे। आपके लिए यह समय बहुत अच्छा चल रहा है। अपनी इनकम में ग्रोथ भी करेंगे। आपको डिफरेंट इन्वेस्टमेंट से भी लाभ मिलेगा, कुछ नए लोगों से भी जुड़ाव होगा और नए इन्वेस्टमेंट्स की प्लानिंग भी हो सकती है। आपकी टीम भी अच्छा परफॉर्म करेगी, फिर चाहे वो बात वर्कप्लेस की हो या फिर घर की। घर में कुछ नए मेहमानों का आगमन हो सकता है, जिससे खुशियों का महौल बनेगा। गणेश जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

मीन - इस सप्ताह आप बहुत ज्यादा मेहनत करने वाले हैं। आपको अपनी आर्थिक स्थिति को कंट्रोल में रखना होगा। दिमाग और बॉडी का तालमेल बनाने में मेहनत ज्यादा होगी। इस सप्ताह कोई भी वाहन सोच समझकर कर चलाएं। किसी भी पेपर पर बिना पढ़े साइन न करें। अपने काम पर फोकस बनाकर रखें और मेडिटेशन करें। आप नए इन्वेस्टमेंट के बारे में विचार कर सकते हैं। थोड़ा सोच समझकर ही आगे बढ़ें। हनुमान जी की आराधना करें। ऐसा करना आपके लिए शुभ रहेगा। किसी भी बात को सोचकर डिप्रेस्ड न फील करें।

 
Have something to say? Post your comment