Follow us on
Wednesday, March 03, 2021
BREAKING NEWS
Punjab

पंजाब में स्थानीय निकाय चुनावों में कांग्रेस की जबरदस्त जीत‍

February 18, 2021 07:22 AM

चंडीगढ़ - पंजाब में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने नगर निकायों के चुनाव में 7 में से 6 नगर निगम की सीटों पर जीत हासिल की है। इनके परिणाम बुधवार को घोषित किये गये। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। आधिकारिक खबरों के अनुसार कांग्रेस ने प्रदेश के बठिंडा, होशियारपुर, कपूरथला, अबोहर, बटाला एवं पठानकोट नगर निगम में जीत हासिल की है।

एक अन्य नगर निगम में मतगणना का काम बृहस्पतिवार को प्रारंभ होगा। भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली केंद्र की राजग सरकार के खिलाफ जारी किसान आंदोलन की पृष्ठभूमि में हुये इन चुनावों का परिणाम कांग्रेस के लिये किसी प्रोत्साहन से कम नहीं है। कांग्रेस की नजर प्रदेश में अगले साल की शुरूआत में होने वाले विधानसभा चुनाव जीतने पर भी है। शिरोमणि अकाली दल, आम आदमी पार्टी एवं भारतीय जनता पार्टी को नगर निगम चुनावों में बड़ा झटका लगा है।

पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि प्रदेश की जनता ने भाजपा, शिअद एवं आप की ‘नकारात्मक राजनीति’ को खारिज कर दिया है। जाखड़ ने संवादददाताओं से कहा, ‘‘हमने विकास के एजेंडे पर चुनाव लड़ा । इस जीत से हमारे कार्यकर्ताओं को और अधिक कठिन मेहनत करने की प्रेरणा मिलेगी।' प्रदेश निर्वाचन आयोग ने मोहाली नगर निगम के 2 मतदान केंद्रों पर दोबारा मतदान कराने के निर्देश दिये थे। इसलिये, मोहाली स्थानीय निकाय के लिये मतों की गिनती बृहस्पतिवार को होगी। स्थानीय निकाय के लिये 14 फरवरी को मतदान कराया गया था, जिसमें 70 फीसदी से अधिक लोगों ने मताधिकार का इस्तेमाल किया था।

Have something to say? Post your comment
 
More Punjab News
मुख्यमंत्री अमरिंदर ने आईपीएल आयोजन स्थलों में मोहाली को शामिल करने की अपील की स्कूलों में कौशल प्रयोगशालाओं के लिए 23.65 करोड़ रुपए का अनुदान जारी मंत्रीमंडल द्वारा अमृतसर रेल हादसे के 34 मृतकों के पारिवारिक वारिसों को नौकरियाँ देने की स्वीकृति मुख्य सचिव ने पंजाब विधान सभा की कार्यवाही को पेपर रहित करने सम्बन्धी प्रगति की की समीक्षा पंजाब पुलिस द्वारा सभी जिलों में स्वास्थ्य एवं तंदुरुस्ती केंद्र किये जाएंगे स्थापित ई-गवर्नेंस को सुचारू ढंग से लागू करने के लिए 324 आई.टी. माहिरों की पड़ाववार भर्ती जारी 100 रुपए की लॉटरी से करोड़पति बनी अमृतसर में रहने वाली एक घरेलू गृहिणी ऑडीयो-विजुअल तकनीक विद्यार्थियों को कोर्स को समझाने के लिए सहायक - सिंगला पंजाब में कोविड केस बढऩे पर मुख्यमंत्री द्वारा 1 मार्च से अंदरूनी और बाहरी जमावड़ों पर पाबंदी लगाने के आदेश पंजाब में अब डिजिटल ड्राइविंग लाइसेंस और आर.सी. भी माने जाएंगे वैध