Follow us on
Thursday, February 25, 2021
BREAKING NEWS
जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी ढेरकोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर केंद्र ने कई राज्यों में भेजे उच्च स्तरीय दलआत्मनिर्भर भारत अभियान के अभिन्न अंग बन रहे हैं किसान - मोदीविधायिका को अविश्वसनीयता के दायरे में खड़ा कर रहा विपक्ष - योगीपंजाब बेशर्मी से गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को बचा रहा है - उप्र सरकार ने न्यायालय से कहाअफगानिस्तान पर तालिबान के शासन का समर्थन नहीं करेंगे बाइडन - व्हाइट हाउसभारतवंशी वकील किरण आहूजा अमेरिका के कार्मिक प्रबंधन कार्यालय की प्रमुख के तौर पर नामितलाइट्स को लेकर चिंतित, खिलाड़ियों को तेजी से ढलना होगा - कोहली
Politics

उन्नाव में मृत पायी गयी दोनों किशोरियों की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अंत्येष्टि संपन्न

February 20, 2021 07:25 AM

उन्नाव (भाषा) - उत्तर प्रदेश में उन्नाव जिले के बबुरहा गांव के बाहर बुधवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पायी गयीं दो किशोरियों की शुक्रवार की सुबह, कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अंत्येष्टि की गई। पुलिस ने यह जानकारी दी ।

पुलिस के अनुसार असोहा थाना इलाके के बबुरहा गांव में बुधवार की शाम खेतों में घास लेने गयी तीन दलित किशोरियां खेत में बेसुध पाई गई थीं। उन्हें इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया था, जहां चिकित्सकों ने 14 और 15 वर्षीय दो किशोरियों को मृत घोषित कर दिया था। तीसरी किशोरी (16) की हालत गंभीर देखकर उसे उन्नाव अस्पताल ले जाया गया और बाद में कानपुर रेफर कर दिया गया।

पुलिस ने बताया कि कानपुर के अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। दोनों मृत किशोरियों के शव बृहस्पतिवार की शाम को पोस्टमार्टम के बाद गांव लाये गए थे। आज सुबह दोनों की अंत्येष्टि कर दी गई। इस दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष राजकिशोर रावत, स्थानीय विधायक अनिल सिंह, पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारी मौजूद थे।

सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन ने बड़ी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की थी और गांव के करीब एक किलोमीटर पहले ही अवरोधक लगा दिए गए थे। पुलिस क्षेत्राधिकारी और मजिस्ट्रेट स्तर के अधिकारी हर अवरोधक पर लोगों को रोकने के लिए भारी पुलिस बल के साथ मौजूद थे।

पुलिस महानिरीक्षक लक्ष्मी सिंह, आयुक्त लखनऊ मंडल रंजन कुमार, जिलाधिकारी रविंद्र कुमार, पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी के साथ जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी एवं जिले के छह पुलिस थानों के पुलिस बल लगातार अपनी नजर बनाये हुए थे ।

अपर पुलिस महानिदेशक (कानून—व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बृहस्पतिवार को बताया था कि परिजन की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। क्षेत्रीय पुलिस महानिरीक्षक लक्ष्मी सिंह ने बताया था कि पीड़ित परिवार किसी पर आरोप नहीं लगा रहा है, लिहाजा उनकी तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

राज्य मानवाधिकार आयोग ने मामले पर स्वत: संज्ञान लेते हुए उन्नाव के पुलिस अधीक्षक से दो हफ्ते के अंदर रिपोर्ट मांगी है। इससे पहले, प्रदेश के पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी ने बृहस्पतिवार को कहा था कि दोनों लड़कियों के शवों का तीन डॉक्टरों के पैनल ने पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उनकी मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है और उनके शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं पाया गया है।

Have something to say? Post your comment
 
More Politics News
विधायिका को अविश्वसनीयता के दायरे में खड़ा कर रहा विपक्ष - योगी उन्नाव मामले की हो सीबीआई जांच - भीम आर्मी रुजिरा बनर्जी ने सीबीआई के समन पर कहा, मंगलवार को मेरे घर आएं अब 2022 में होगा चंद्रयान-3 का प्रक्षेपण सीआईएसएफ जवानों ने चलाई गोली, युवक घायल निर्वाचन क्षेत्र से बाहर रहने वालों के डाक से मत देने की याचिका पर केन्द्र को न्यायालय का नोटिस भाजपा नेताओं ने साधा राहुल पर निशाना पेट्रोलियम पदार्थो के बढ़ते मूल्य पर मायावती ने केंद्र पर निशाना साधा किसान हमारे दिल में बसते हैं, किसी के बहकावे में ना आएं - शाहनवाज हुसैन पंचमसाली लिंगायतों को आरक्षण देने में कुछ भी गलत नहीं - निरानी