Follow us on
Friday, April 26, 2024
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 01 से 07 मार्च 2021

February 28, 2021 08:24 AM

मेष-  इस सप्ताह लंबे समय से रूके हुए कामों में गतिशीलता आएगी। सप्ताह के मध्य तक कोई खास डील फाइनल हो सकती है। काम धंधे में कुछ परिवर्तन की योजना बन सकती है। सत्ता प्रतिष्ठान से कोई विशेष सम्मान प्राप्त हो सकता है। सप्ताह के अंत में कुछेक पारिवारिक उलझनें रहेंगी। व्यापारियों का समय ठीक है। बाजार में लंबे समय से फंसे धन की वसूली हो सकती है। सरकारी एवं अर्ध सरकारी कर्मचारियों का समय अच्छा है। युवाओं को प्रगति के अवसर मिलेंगे। लव पार्टनर के साथ बेहतर समय बिताने का अवसर प्राप्त होगा। दांपत्य जीवन सुखी रहेगा।

वृष- वृष राशि के जातकों को इस सप्ताह अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की अत्यधिक जरूरत है। हड़बड़ी में लिए गए निर्णयों से भविष्य में अत्यधिक कठिनाइयां पैदा हो सकती हैं धन-संपत्ति संबंधी किसी भी फैसले को लेते समय दूसरों की भावनाओं का ख्याल रखें और बड़ों से सलाह लेना न भूलें। सप्ताह के अंत में कार्य विशेष के पूरा होने को लेकर मन में शंका बनी रहेगी। कठिन समय में जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा। व्यापारियों का यह समय अत्यंत चुनौतीपूर्ण है। लेन-देन करते समय अथवा शेयर बाजार आदि में धन निवेश करते समय शुभचिंतकों की सलाह लेना न भूलें। रोजगार के लिए भटक रहे युवाओं को अभी थोड़ा इंतजार करना होगा। प्रेम संबंधों में सोच-समझकर कदम बढ़ाएं। मौसमी बीमारियों के प्रति सचेत रहें।

मिथुन- मिथुन राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह घर एवं बाहर दोनों जगह सोच—समझकर कोई बड़ा कदम उठाने की जरूरत है। परिजनों से उलझने की बजाय उनकी भावनओं और उनकी नेक सलाह को समझने की कोशिश करें। लोग आपको और आपकी बातों को समझ नहीं पाएंगे, ऐसे में धैर्यपूर्वक सही समय आने का इंतजार करें। सप्ताह के मध्य में वाद-विवाद से बचें। इस दौरान व्यापारियों को कारोबार में कुछ रूकावटें आ सकती हैं। हालांकि डॉक्टर, वकील आदि अन्य परामर्शदाताओं के लिए यह समय अपेक्षाकृत ठीक है। महिलाओं को भावुकता से बचना चाहिए। प्रेम संबंधों में कोई कदम आगे बढ़ाने से पहले खूब सोच विचार कर लें, ताकि बाद में अपने निर्णय पर पछतावा न हो।

कर्क - कर्क राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह काम धंधे के नए प्रस्ताव सामने आ सकते हैं। आलस्य अथवा अहंकार के चलते इसकी उपेक्षा करने की भूल न करें, अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। सप्ताह के मध्य में किसी देवस्थान की यात्रा के योग बनेंगे। कानूनी विवाद में सफलता और स्थान परिवर्तन की योजना सफल हो सकती है। थोक व्यापारियों को कुछेक उलझनें बनी रहेंगी। होटल, खान-पान, मनोरंजन एवं पर्यटन के कारोबारियों का समय चुनौतीपूर्ण है। वहीं नौकरीपेशा लोगों के लिए यह समय मिश्रित फलदायक है।

सिंह- सिंह राशि के जातकों के लिए समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण है। इस सप्ताह में पूरा प्रयत्न करने पर भी आंशिक सफलता मिल सकती है। कामधंधे में रूकावट या देरी के योग है। कोई पुरानी बीमारी भी उभर सकती है। ऐसे में हारिये न हिम्मत, बिसारिये न राम। सप्ताह के मध्य में जमीन, जायदाद एवं लाइजनिंग का कार्य करने वालों को कुछेक कठिनाइयां रहेंगी। नौकरीपेशा लोगों पर जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ेगा। विरोधी आपकी छवि को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं, ऐसे में प्रेम-प्रसंग विशेष रूप से मर्यादित रहें।

कन्या- कन्या राशि के जातकों को यह सप्ताह नये अवसरों के द्वार खोलने आ रहा है। सप्ताह की शुरुआवत में ही आपके कामधंधे को लेकर अनुकूल वातावरण बनेगा। इस दौरान किसी दूसरे व्यक्ति पर भरोसा करने की बजाय स्वयं प्रयत्न करना श्रेयस्कर होगा। हालांकि किसी भी सूरत में अपनी सेहत संबंधी समस्या को नजरंदाज न करें। उपभोक्ता वस्तुओं के खुदरा व्यापारियों का समय अच्छा है। फाइनेंस, बीमा एवं विज्ञापन के कारोबारियों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। कठिन समय में लव पार्टनर के साथ खड़े रहने से राहत महसूस करेंगे। दांपत्य जीवन मधुर बना रहेगा।

तुला- तुला राशि के जातकों को इस सप्ताह घर एवं बाहर दोनों जगह लोगों का सहयोग मिलेगा। पूरे लगन एवं निष्ठा से कार्य करने पर आपको निश्चित ही सफलता मिलेगी। अरसे से अधूरे पड़े कार्य पूरे होंगे। सप्ताह के मध्य में किसी वरिष्ठ एवं प्रभावी व्यक्ति से मुलाकात आर्थिक लाभ का कारण बनेगी। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ और कनिष्ठ आपके कार्यों की प्रशंसा करेंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध में कुछेक उलझनों के बावजूद आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। सप्ताह के अंत में परिजनों के साथ हंसी खुशी समय बिताने का अवसर प्राप्त होगा। युवाओं का अधिकांश समय मौज मस्ती करते हुए बीतेगा। प्रेम संबंधों में मजबूती आयेगी।

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने खान-पान एवं दिनचर्या को लेकर विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। सेहत संबंधी दिक्कतों की अनदेखी करने पर परेशानी झेलनी पड़ सकती है। सप्ताह के मध्य में जमीन जायदाद से जुड़े मामले में परिवार अथवा आस पड़ोस के लोग परेशानी पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं। व्यापारियों को कारोबार में उतार-चढ़ाव रहेंगे। लेखक, अध्यापक, पत्रकार एवं बुद्धिजीवियों के लिए समय शुभ है। नौकरीपेशा लोगों का गुटबाजी से बचते हुए अपने काम पर फोकस करना बेहतर रहेगा। प्रेम प्रसंग में लव पार्टनर की भावनाओं को समझें और किसी भी प्रकार की जल्दबाजी से बचें।

धनु- धनु राशि के जातकों को इस सप्ताह आलस्य से बचने की अत्यधिक आवश्यकता रहेगी। आज का काम कल पर टालने की आदत से बचते हुए इस सप्ताह पूरे मनोयोग से कार्य करें, अन्यथा हाथ आया अवसर निकल सकता है। इस सप्ताह विदेश से संबंधित व्यापार करने वालों को कुछेक कठिनाइयां रहेंगी। किसी भी सूरत में अपनी भावनात्मक दुर्बलता को प्रकट न होंने दें, अन्यथा दूसरे उसका अनुचित लाभ उठा सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों का यह समय मिश्रितफलदायक है। प्रेम-प्रसंग में खींचतान से बचें।

मकर- मकर राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह घरेलू समस्याओं के समाधान हेतु योग बनेंगे। मन को शांत रखते हुए प्रयास करने पर लंबे से चले आ रहे बड़े विवादों के हल खोजने में कामयाब हो सकते हैं। किसी महिला मित्र की मदद से अटके कार्य पूरे होंगे। किसी के साथ पार्टनरशिप में काम की शुरुआत करने पर खूब सोच विचार कर लें। सप्ताह के मध्य में मौसमी बीमारियों के प्रति सचेत रहें। खानपान में विशेष ध्यान रखें। इस दौरान थोक व्यापारियों को कुछ उलझनें रहेंगी। कठिन समय में लव पार्टनर अथवा जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा।

कुंभ- इस सप्ताह कुंभ राशि के जातकों का अधिकांश अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हुए बीतेगा। पारिवारिक अथवा जमीन जायदाद संबंधी समस्याओं का हल निकालने के लिए लंबी या छोटी दूरी की यात्रा भी करनी पड़ सकती है। फल, सब्जी, खाद्यान्न एवं उपभोक्ता वस्तुओं के व्यापारियों का समय अच्छा है। नौकरीपेशा लोगों को इस समय में प्रगति के अवसर बन सकते हैं। सप्ताह के मध्य में संतान को लेकर कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं। इस दौरान कई प्रकार के काम एक साथ आ जाने से मन थोड़ा बेचैन हो सकता है। प्रेम संबंधों में मजबूती आयेगी और दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।

मीन- मीन राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने कार्यों के परिणाम प्राप्त करने में थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। किसी भी सूरत में अपनी हिम्मत एवं धैर्य बनाएं रखें, सफलता की प्राप्ति अवश्य होगी। करिअर कारोबार संबंधित कोई बड़ा निर्णय सोच-समझकर लें। व्यापार में धन निवेश या कोई बड़ा जोखम उठाने से पहले शुभचिंतकों की सलाह अवश्य लें। सप्ताह के मध्य में किसी धार्मिक यात्रा के योग बनेंगे। सप्ताह के अंत में महिलाओं को पारिवारिक उलझनें रहेंगी। प्रेम संबंधों में उपजी गलतफहमियों को किसी तीसरे की मध्यस्थता की बजाय स्वयं आपस में बैठकर दूर करने से बात बन जायेगी।

 
Have something to say? Post your comment