Follow us on
Saturday, April 20, 2024
BREAKING NEWS
Breaking: हम अग्निवीर योजना को खत्म कर देंगे, बिहार के भागलपुर में बोले राहुल गांधीकांग्रेस ने मणिपुर में 47 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान की मांग कीHaryana weather: हरियाणा के चार जिलों में गिरे ओले, दो महीने में चार बार हुई बारिशइजराइल ने ईरान पर ड्रोन हमले के बारे में अमेरिका को आखिरी क्षणों में सूचना दी : इटली के विदेश मंत्रीPunjab News: घर की छत गिरने से 3 गंभीर रूप से जख्मी, बुजुर्ग महिला की मौतचंडीगढ़ सेक्टर-46 पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज का 39वां वार्षिक पुरस्कार समारोह आयोजितझारखंड में कक्षा 10वीं के बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित, उत्तीर्ण प्रतिशत में कमी आयीअमित शाह ने गांधीनगर लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया
Sports

पोलार्ड के छह गेंद में छह छक्के, वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को हराया

March 05, 2021 07:17 AM
फोटो गूगल इमेज से साभार

कूलिज (एंटीगा) - श्रीलंका के लेग स्पिनर अकिला धनंजय ने टी20 क्रिकेट के उतार चढाव एक ही मैच में देख लिये जब क्रिस गेल के विकेट समेत हैट्रिक लेने के बाद कीरोन पोलार्ड ने पहले मैच में उन्हें एक ओवर में छह छक्के जड़ डाले । पोलार्ड भारत के युवराज सिंह के बाद टी20 क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले दूसरे और सभी प्रारूपों में तीसरे बल्लेबाज बन गए । युवराज ने टी20 विश्व कप 2007 में इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में यह कारनामा किया था ।

वेस्टइंडीज ने बुधवार को यह मैच 41 गेंद बाकी रहते चार विकेट से जीता । वेस्टइंडीज ने 132 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए छह विकेट पर 134 रन बनाये । धनंजय टी20 क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले दुनिया के 15वें और श्रीलंका के चौथे गेंदबाज बन गए । उन्होंने एविन लुईस (28), गेल (0) और निकोलस पूरन (0) को चौथे ओवर में लगातार तीन गेंदों पर आउट किया ।

उनकी खुशी ज्यादा देर टिक नहीं सकी और अगले ही ओवर में पोलार्ड ने उन्हें मैदान के चारों ओर छक्के जड़े । अगले ओवर में जैसन होल्डर ने भी उन्हें पहली गेंद पर छक्का लगाया । इसके अलावा उनकी गेंद पर दो कैच भी छूटे । इससे पहले श्रीलंका की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 131 रन ही बना सकी । उसका स्कोर एक समय तीन विकेट पर 86 रन था लेकिन बारिश के कारण ब्रेक के बाद उसने छह विकेट 45 रन के भीतर गंवा दिये ।

वेस्टइंडीज के लिये लुईस ने पहले ओवर की आखिरी तीन गेंद पर छक्के लगाये । इसके बाद धनंजय ने हैट्रिक लेकर दबाव बनाया । दो साल में पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे गेल खाता भी नहीं खोल सके । वेस्टइंडीज का स्कोर एक समय चार विकेट पर 62 रन था । इसके बाद पोलार्ड ने यह आक्रामक पारी खेली । वह 38 रन बनाकर डिसिल्वा की गेंद पर आउट हुए और अगली गेंद पर फेबियन एलेन भी अपना विकेट गंवा बैठे लेकिन ड्वेन ब्रावो ने हैट्रिक नहीं बनने दी ।

ब्रावो ओर होल्डर ने वेस्टइंडीज को जीत तक पहुंचाया ।होल्डर 29 रन बनाकर नाबाद रहे ।

 
Have something to say? Post your comment
More Sports News
खराब फॉर्म से जूझ रही टीमों के मुकाबले में आरसीबी और मुंबई इंडियंस आमने सामने महिला टीम के राष्ट्रीय शिविर में हॉकी इंडिया का भरोसा अनुभव पर सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपरकिंग्स को छह विकेट से हराया विराट कोहली पर इस आईपीएल में भारी दबाव, दूसरे बल्लेबाजों को मदद करनी चाहिये : स्मिथ आरसीबी और रॉयल्स को शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद हार्दिक को कप्तानी सौंपते समय स्पष्ट संवाद होना चाहिए था: शास्त्री बीसीसीआई ने आईपीएल फ्रेंचाइजी मालिकों को 16 अप्रैल को अहमदाबाद आने का न्योता दिया सनराइजर्स हैदराबाद का रिकॉर्ड स्कोर, मुंबई को 31 रन से हराकर खाता खोला शुभमन गिल पर धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में हम पिछड़ गये: शुभमन गिल