Follow us on
Friday, March 29, 2024
BREAKING NEWS
प्रिंट मीडिया को आदर्श आचार संहिता के नियमों को ध्यान में रखते हुए प्रसारण करना चाहिए: अनुराग अग्रवाल अरुणाचल प्रदेश में अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी स्टार प्रचारकों में शामिलकेजरीवाल की तबीयत ठीक नहीं, उन्हें बहुत परेशान किया जा रहा: सुनीता केजरीवालChandigarh News: कमानीदार चाकू रखने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तारकेवल कांग्रेस, खासकर राहुल गांधी जम्मू कश्मीर की पीड़ा को समझ सकते हैं: महबूबा मुफ्तीराहुल का कटाक्ष: मनरेगा श्रमिकों को बधाई कि प्रधानमत्री ने मजदूरी सात रुपये बढ़ा दीसक्सेना के बयान पर केजरीवाल ने कहा: यह एक राजनीतिक साजिश हैBreaking: केजरीवाल ने कोर्ट में खुद पैरवी की, कहा- क्या CM की गिरफ्तारी के लिए 4 बयान काफी हैं
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 14 से 20 मार्च 2021

March 14, 2021 09:04 AM

मेष  - इस सप्ताह आर्थिक स्थिति बैलेंस रहेगी, आप अपने काम को मन लगाकर करेंगे और कई मुश्किलें हल होंगी, काम में बढ़ोत्तरी होगी। ज्यादा इमोशनल होकर फैसले न लें, प्रैक्टिकल एप्रोच अपनाएं। थोड़ा बैलेंस बनाकर रखें। इस सप्ताह काम में कुछ रिस्क लेना पड़ सकता है तो उस पर सोच समझ कर ही आगे बढ़ें। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अनुकूल है और काम के नए अवसर भी प्राप्त होंगे, नए लोगों से भी मुलाकात होगी लेकिन खुद बहुत ज्यादा मनी माइंडेड होकर न सोचें। यह हफ्ता थोड़ा सा स्ट्रेस लेवल बढ़ सकता है क्योंकि जल्दबाजी के डिसिशन लेने का प्रेशर आ सकता है। शिवजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

वृष - यह सप्ताह आर्थिक स्थिति पहले से कुछ बैलेंस रहेगी, आपको अपने काम से काफी सहायता मिलेगी। आप कुछ पुरानी चीज़ों को खत्म कर एक नई शुरुआत के बारे में भी सोचेंगे लेकिन बहुत ज्यादा स्ट्रेस न लें और ना ही अपने दिल की बात को जाहिर करें उससे आपको नुकसान हो सकता है और अपने आप को बैलेंस रखने की कोशिश करें। फैमिली के साथ यात्रा का योग भी है उसको एन्जॉय करें। भगवान विष्णु की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

मिथुन - इस सप्ताह आर्थिक स्थिति में थोड़ा उतार चढाव बना रहेगा, आप बहुत सारी चीजों को अकेले मैनेज करेंगे, जिस वजह से स्ट्रेस लेवल बढ़ सकता है। ज्यादा नकारात्मक भी हो सकते हैं, इस सप्ताह अपनी एनर्जी को बैलेंस करने के लिए ईश्वर की आराधना करें और सकारात्मक चीज़ों के बारें में सोचें। जो चीजें लाइफ में नहीं है उनके बारें में न सोचें, जो चीजें है उनको लेकर प्रोत्साहित रहें। शिवजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

कर्क  - इस हफ्ते में आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाए रखने के लिए आपको मेहनत करनी होगी, जितना आप मेहनत करेंगे उतना ही अच्छा रिजल्ट प्राप्त होगा। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अच्छा रहेगा, कुछ अच्छे प्रोजेक्ट भी मिलेंगे जिससे आपको काफी मदद मिलेगी। डिस्टेंस ट्रैवल का भी योग है, आप बहुत ज्यादा पैसों के पीछे न भागें। जो चीजें है आपकी जिन्दगी में, उसका शुक्राना अवश्य करें। गणेशजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

सिंह - यह सप्ताह आर्थिक स्थिति थोड़ी सी चैलेंजिंग रहेगी, अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें और अपने काम करने के तरीकों में थोड़ा बदलाव लाएं। अगर आप इन चीजों को पॉजिटिवली हैंडल करेंगे तो आपको सफलता अवश्य मिलेगी। अपने स्टाफ के साथ अच्छे रिलेशन बनाकर रखें, टाइम से उनके साथ मीटिंग करें और उनको मोटिवेट करें। कोई भी शार्टकट न अपनाएं, आप फोकस होकर काम को करें। अपनी कम्युनिकेशन पर जरूर ध्यान दें, थोड़ा सोच समझकर बोलें। गणेशजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

कन्या - यह सप्ताह आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, आप जैसा चाहते हैं, वैसे काम के अवसर भी प्राप्त होंगे। पुराने दोस्तों और परिवार के लोगों से भी मिलना हो सकता है, यह हफ्ता काफी इमोशनल रहने वाला है। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अच्छा रहेगा लेकिन साथ ही आप खर्चे भी ज्यादा करेंगे और उसपर थोड़ा नियंत्रण रखें। हर वक्त दूसरों को खुश रखने की कोशिश न करें, उससे कुछ नुकसान हो सकता है। अपने ऊपर विश्वास बनाए रखें लेकिन ओवर कॉन्फिडेंस न रखें। अपनी माँ के साथ अच्छे कम्युनिकेशन रखें और अपने इमोशन को बैलेंस करने के लिए शिव शम्भू भोलेनाथ की आराधना करे, आपके लिए शुभ रहेगा।

तुला  - यह सप्ताह आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी, आप काफी चीजों को बैलेंस करेंगे और यात्रा का भी योग है। हो सकता है आप किसी महत्वपूर्ण लेक्चर को देने या अटेंड करने जाए। अपने आप को बहुत सकारात्मक रखें और नये अवसरों का लाभ उठाएं। कोई भी नया काम शुरू करने से पहले बड़ों की राय अवश्य लें और धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय ठीक रहेगा, लेकिन खर्चों पर थोड़ा कंट्रोल रखें। इस सप्ताह यात्रा के प्लान्स भी बन सकते है और हनुमानजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

वृश्चिक - इस सप्ताह आर्थिक स्थिति को थोड़ा कंट्रोल में रखना होगा, आपके ख़र्चे भी बढ़ सकते हैं। अपनी लाइफ की कमान को खुद अपने हाथ में लेना होगा, लोगों पर डिपेंड होकर आप चीजों को कंट्रोल नहीं कर पाएंगे। बहुत ज्यादा फिजिकल स्ट्रेस न बढ़ाएं, मेडिटेशन करें।आपके काम की स्पीड सही है, आप इन्वेस्टमेंट भी कर सकते है और अपने आप को फोकस रखें। आप अपनी फैमिली और वर्क को बैलेंस रखें, उससे आपको रिलीफ मिलेगा। माँ लक्ष्मी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

धनु - यह सप्ताह आर्थिक स्थिति काफी बैलेंस रहेगी, आपकी फैमिली आपके सपोर्ट में काम करेगी। धन सम्बंधी मामलों के लिए समय अनुकूल है, फैमिली के साथ भी समय व्यतीत कर सकते हैं, लेकिन आप फैमिली टाइम पर फोकस नहीं कर पाएंगे, इससे वर्क स्ट्रेस बढ़ सकता है। आप अपनी मेहनत से सब कंट्रोल कर लेंगे। आप अपने एफर्ट को कम न करें और अपना कॉन्फिडेंस बनाए रखें। जल्दबाजी में कोई भी पेपर साइन न करें, अपने से बड़ों की राय अवश्य लें। गणेशजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

मकर - यह सप्ताह आर्थिक रूप से थोड़ा चैलेंजिंग हो सकता है, आपको फिजिकली बहुत मेहनत करनी होगी। आप अपनी आय व्यय को बहुत मेहनत से कंट्रोल करेंगे, साथ ही आप ज्यादा स्ट्रेस लेंगे तो वो आपको नेगेटिविटी देगा इसलिए पॉजिटिव होकर काम में आगे बढ़ें। आप बहुत ज्यादा समय मोबाइल, टीवी मे पर न बिताएं, थोड़ा समय नेचर के साथ भी व्यतीत करें। समय विपरीत दिशा में जरूर है लेकिन काम के नये अवसर भी आपको प्राप्त होंगें। गणेशजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

कुंभ - यह सप्ताह आप अपनी लाइफ को बहुत एन्जॉय करेंगे और आप बहुत पॉजिटिव रहेंगे। नए आईडिया पर काम करेंगे, आप अच्छी चीजें सोचेंगे और वैसा ही रिजल्ट आपको मिलेगा। यह समय बहुत अच्छा है जिसे अपनी फैमिली के साथ बिताए। शार्ट डिस्टेंस ट्रेवल का भी योग है और नया इन्वेस्टमेंट भी कर सकते है लेकिन बहुत ज्यादा भावुक होकर कोई इन्वेस्टमेंट न करें। मातारानी का धन्यवाद करें और लाइफ को एन्जॉय करें।

मीन - यह सप्ताह कामकाज में उतार चढाव के कारण थोड़ी नेगेटिविटी आ सकती है और कुछ इमोशनल डिसिशन आपको महंगे पड़ सकते है। ज्यादा नेगटिव न हों, अपने आपको बैलेंस रखें और बहुत इमोशनल डिस्कशन में न पड़ें, लाइफ को एन्जॉय करने की कोशिश करें। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अच्छा रहेगा, थोड़ा सा प्रैक्टिकल रहें। अपने काम पर मेहनत करें, उसके लिए छोटे छोटे स्टेप्स लें जिससे आपको उपलब्धियाँ मिलेंगी और शिवजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

 
Have something to say? Post your comment