Follow us on
Monday, September 27, 2021
BREAKING NEWS
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 16 मई से 22 मई 2021

May 16, 2021 07:58 AM

मेष - इस सप्ताह सरकारी तंत्र आपके साथ पूरे सहयोग के लिए तत्पर है, वित्तीय व्यवस्था भी साथ दे रही है. जीवन में शुभता बनी हुई है. आपको अपनी भाषा शैली में नरमी बरतनी चाहिए. सप्ताह के अंत में व्यवसायिक लाभ होने के भी संकेत हैं. आपके द्वारा किया गया पराक्रम लाभ का मार्ग प्रशस्त करेगा. अपनों के सहयोग से रुका हुआ कार्य भी चलने लगेगा. मुख व नेत्र संबंधी रोगों से परेशान हो सकते हैं. सप्ताह के मध्य में भूमि, भवन, वाहन की खरीददारी पर भी विचार कर सकते हैं, पर संतान के स्वास्थ्य पर खास ध्यान दें.

वृष - इस सप्ताह आपके मन-मस्तिष्क में कई तरह के सकारात्मक एवं नकारात्मक विचार चलते रहेंगे.हर तरह के मित्र इस समय आपको परेशान करेंगे. स्वास्थ्य एवं प्रेम साथ देगा. संतान के कारण मन परेशान रहेगा, हालांकि शुभता बनी रहेगी. व्यवसायिक लाभ भी होता रहेगा, किन्तु मन के परेशान होने से इस बात की खुशी महसूस नहीं होगी. अवसाद कि स्थिति बनी रहेगी. अभी फिलहाल आपको धन का निवेश नहीं करना चाहिए. सप्ताह के शुरुआत में आर्थिक स्थिति सही बनी रहेगी, किन्तु घरेलु सुख बाधित होगा, एक कलहकारी स्थिति बनेगी.

मिथुन - इन दिनों आप क्षीणता के शिकार हो रहे हैं. सरकारी तंत्र का साथ नहीं मिल रहा है. पिता के स्वास्थ्य को लेकर भी आप परेशान हैं. साथ ही साथ पैतृक सम्पत्ति को लेकर भी मन परेशान रहेगा. प्रेम एवं संतान से दूरी का अनुभव करेंगे. पार्टनरशिप में कठिनाइयों का अनुभव होगा. सप्ताह के प्रारम्भ में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा. जिस चीज की जरूरत होगी, उसकी उपलब्धता रहेगी. किन्ही विशेष कामों को लेकर आप समाज में सराहे भी जाएंगे. सप्ताह के मध्य में परिवार को लेकर मन थोड़ा परेशान रहेगा. पर कोशिश भर इस परेशानी को खुद पर हावी न होने दें.

कर्क - आर्थिक स्थिति को लेकर इस समय आप मनमाने तरीके से चल रहे हैं. पर यह बात ध्यान देने वाली है कि आपकी आय का स्रोत क्या है? किसी भी रास्ते से धनार्जन करना उचित नहीं है. मन में कष्ट का योग है. सरकारी तंत्र से लाभ होगा. पिता से झूठ बोलने से बचना होगा. साथ ही उनके स्वास्थ्य पर ध्यान दें. सप्ताह के शुरुआत में शारीरिक कमजोरी बनी रहेगी. प्रेम में दूरी का एहसास करेंगे. व्यवसाय मध्यम गति से आगे बढ़ेगा, किन्तु सप्ताह के मध्य में स्वास्थ्य में सुधार, जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा व सप्ताह के अंत में धनार्जन बढ़ेगा.

सिंह - इस सप्ताह आपके जीवन में शुभता में वृद्धि हो रही है. संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति और शत्रु पर दबाव बना रहेगा. जीवनसाथी का पूरा सहयोग बना रहेगा. आर्थिक स्थिति सुधार की तरफ है, पर स्वास्थ्य पर ध्यान दें. किसी भी तरह का जोखिम न लें. सप्ताह के प्रारम्भ में रुका हुआ धन वापस मिलेगा. आय का नया मार्ग प्रशस्त होगा, शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. काल्पनिक भय परेशान करेगा. किन्तु सप्ताह का अंत सुखद रहेगा. हर आवश्यकता पूरी होगी. किसी विशेष काम को लेकर समाज में सराहे जाएंगे.

कन्या - इस सप्ताह आप जीवन में नई-नई तकनीक का इस्तेमाल करेंगे. शत्रु भी इस समय मित्र बनने की कोशिश कर रहे हैं और जो भी आपके मार्ग में नई रुकावटें पैदा कर रहे थे, वो मार्ग से खुद ब खुद हट रहे हैं. आप जीवन में तरक्की करते दिखाई दे रहे हैं. स्वास्थ्य को लेकर भी सुधार की ओर बढ़ रहे हैं. पर सरकारी तंत्र अभी बहुत साथ नहीं दे पा रहा है. प्रेम की स्थिति भी अभी मध्यम बनी हुई है. व्यवसायिक लाभ होता जरूर दिखाई पड़ रहा है. सप्ताह का मध्य आर्थिक स्थिति के लिए अच्छा होगा. शुभ समाचार की भी प्राप्ति हो सकती है.

तुला - तुला राशि इन दिनों बहुत शुभ हो गई है. क्योंकि अच्छे विचार आ रहे हैं आपके मन में. विद्यार्थियों के लिए यह बहुत अच्छा समय है. कवियों के लिए बहुत अच्छा समय है जो लोग लेखनीय कार्यों से जुड़े हैं, जो कुछ चिंतन, जो तर्कशास्त्रीय हैं, जो व्यंग लिखते हैं, जो मनोरंजन जगत से जुड़े हुए व्यक्ति हैं, इन सारे लोगों के लिए अच्छे व सुखद समय की अनुभूति ले करके आया है यह सप्ताह. सरकारी तंत्र से आपको बहुत लाभ नहीं मिलने वाला है, स्वास्थ्य पर बहुत ध्यान देने की जरूरत है. सप्ताह के शुरुआत में ही जो रुके हुए कार्य हैं, वो आगे बढऩे लगेंगे.

वृश्चिक - वृश्चिक राशि इस समय घोर पराक्रमी बनी हुई है. भाई-बहन और मित्र बहुत तरक्की करते दिखाई पड़ रहे हैं. घर में कुछ शुभ संस्कार होने के आसार बन रहे हैं. मां के स्वास्थ्य में सुधार होता दिखाई पड़ रहा है, लेकिन जीवनसाथी और आपका, दोनों का स्वास्थ्य प्रभावित होता नजर आ रहा है. किसी भी तरह की नई शुरुआत, किसी व्यवसायिक प्रतिष्ठान या व्यवसाय की शुरुआत अभी न करें. अन्यथा परेशानी में पड़ सकते हैं. इस बात को ध्यान रखने की आवश्यकता है, सरकारी तंत्र से बिलकुल भी न उलझें. एहतियात बरतें.

धनु - धनु राशि की स्थिति पहले से काफी बेहतर होती हुई दिख रही है. सरकारी तंत्र पूरा-पूरा लाभ दे रहा है, जो सरकार से संबंधित चीजें परेशान कर रही थीं, उस पर आप अच्छे से आगे बढ़ रहे हैं और वो सारे मामले खत्म होते दिखाई पड़ रहे हैं. परिवार में वृद्धि होती दिखाई पड़ रही है. शुभ कार्यों से आप जुड़ रहे हैं. अपनों का पूरा-पूरा साथ मिल रहा है और रोजी-रोजगार में तरक्की करते हुए दिखाई पड़ रहे हैं. सप्ताह की शुरुआत में जीवनसाथी का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा. व्यवसायिक लाभ मिल रहा है. प्रेमी-प्रेमिका से मुलाकात संभव है.

मकर - आपका आंतरिक बल आपको इन दिनों काफी राहत देगा. वाणी बहुत संयमित रहेगी, धन की आवक बनी रहेगी. परिवार में वृद्धि होगी और परिजनों का पूरा-पूरा साथ मिलेगा. आप शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे, लेकिन संतान पक्ष, प्रेम पक्ष मानसिक रूप से आपको परेशान करेगा. इसकी वजह से आप मन से बहुत अच्छा फील नहीं कर पाएंगे, लेकिन सप्ताह की शुरुआत में बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा. रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा. सप्ताह के मध्य में व्यवसायिक लाभ मिलेगा. पति-पत्नी का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा.

कुंभ - जीवन में शुभता बढ़ती जा रही है. आप सितारों की तरह चमकते हुए दिखाई पड़ रहे हैं. चाहें वो सामाजिक हो या आर्थिक, हर तरीके से आप सराहे जा रहे हैं. समाज के एक अच्छे व्यक्ति में आपकी गिनती हो रही है. भावुकता पर काबू रखने की आवश्यकता है. सप्ताह की शुरुआत में बच्चों की सेहत पर ध्यान दें. घरेलू सुख थोड़ा बाधित दिखाई पड़ रहा है. सप्ताह के मध्य में ननिहाल पक्ष से कुछ अच्छे समाचार की प्राप्ति होगी. बड़ों का साथ और उनका आशीर्वाद मिलेगा. सप्ताह के अंत में सभी कुछ बहुत ही सुखद रहेगा.

मीन - मीन राशि वाले जातक थोड़ा सा शारीरिक कमजोरी का अनुभव कर रहे हैं, लेकिन किसी तरीके की कोई जोखिम वाली बात नहीं दिखाई पड़ रही है. हर तरह के लोग आपका साथ दे रहे हैं और आपके जीवन में तरक्की के नए मार्ग प्रशस्त कर रहे हैं. सरकारी तंत्र से लाभ होता हुआ दिखाई पड़ रहा है. जीवनसाथी और बच्चों के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है. सप्ताह के शुरुआत में भौतिक सुख, संपदा में सुख देता दिखाई पड़ रहा है. सप्ताह के अंत में आप शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे. आपका रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा. कुल मिलाकर सब ठीक हो जाएगा.

Have something to say? Post your comment