Follow us on
Saturday, April 20, 2024
BREAKING NEWS
Haryana weather: हरियाणा के चार जिलों में गिरे ओले, दो महीने में चार बार हुई बारिशइजराइल ने ईरान पर ड्रोन हमले के बारे में अमेरिका को आखिरी क्षणों में सूचना दी : इटली के विदेश मंत्रीPunjab News: घर की छत गिरने से 3 गंभीर रूप से जख्मी, बुजुर्ग महिला की मौतचंडीगढ़ सेक्टर-46 पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज का 39वां वार्षिक पुरस्कार समारोह आयोजितझारखंड में कक्षा 10वीं के बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित, उत्तीर्ण प्रतिशत में कमी आयीअमित शाह ने गांधीनगर लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल कियाHaryana News: विद्यार्थियो की वोट बनवाने के लिए हुआ विशेष कैम्प का आयोजनUttarakhand News: मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने देहरादून पहुंच कर किया मतदान
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 23 मई से 29 मई 2021

May 23, 2021 07:32 AM

मेष  - इन दिनों आप विपरीत परिस्थितियों से निकलते हुए दिखाई पड़ेंगे. इस कारण भी थोड़ा सा डिस्टर्ब रहेंगे. साथ ही रिश्तेदारों, भाइयों और अपनों को लेकर के भी परेशान रहेंगे. शत्रु पक्ष भी परेशान करने की कोशिश करेगा. हालांकि कोई बड़ी समस्या नहीं खड़ी कर पाएगा. बल्कि कुछ अच्छी चीजें भी होंगी. आपका रुका हुआ काम चलने लगेगा. सप्ताह के मध्य में बहुत आनंददायक जीवन गुजरेगा. धीरे-धीरे आप हर विपरीत परिस्थितियों से बाहर निकलने लगेंगे और एक अच्छे जीवन की ओर आगे बढ़ेंगे. अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है.

वृष - सप्ताह की शुरुआत ऊहापोह की स्थिति के साथ होगी. आप जितने निगेटिव हैं, इस समय उतने ही पॉजिटिव भी हो गए हैं. कहने का मतलब है कि किसी भी निर्णय को लेने में बहुत सोच-विचार में हैं. वाणी और इमोशंस पर नियंत्रण रखना बहुत जरूरी है, क्योंकि कठोर सप्ताह के मध्य में थोड़ा सा विपरीत परिस्थितियों से लड़ते हुए आप आगे बढ़ेंगे. सप्ताह के अन्त में आनंददायक जीवन गुजरता हुआ दिख रहा है. प्रेम की स्थिति बहुत अच्छी नहीं है. नजदीकियां होने के बावजूद आप आनंद नहीं उठा पाएंगे और व्यवसायिक स्थिति पूरे सप्ताह मध्यम बनी रहेगी.

मिथुन - सबके साथ आपकी एक निश्चित दूरी बनी हुई है. इसलिए आप अकेलेपन का शिकार हो सकते हैं. घर में थोड़ा कलहकारी सृष्टि का सृजन हो रहा है. अपनों से इस समय किसी न किसी बात को लेकर एक कलह सा या एक अनमना सा संबंध बना हुआ है. इस पर जरूर ध्यान दें. शासन सत्ता पक्ष का बिल्कुल भी सहयोग नहीं मिल रहा है. प्रेम में दूरी बनी हुई है और स्वास्थ्य में कमजोरी की स्थिति बनी हुई है. सप्ताह की शुरुआत भू-भवन-वाहन की खरीददारी में विचार कर सकते हैं, लेकिन कलह के शिकार हो सकते हैं. विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय रहेगा.

कर्क - आप पहले से काफी सुधार की तरफ हैं, पर पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें. आर्थिक स्थिति मजबूत होती हुई दिखाई पड़ रही है. बाकी कुछ भ्रामक समाचार आपके मन को परेशान करेंगे. व्यवसायिक लाभ होता रहेगा. प्रेम की स्थिति में दूरी के साथ एक अच्छी स्थिति बनी रहेगी और व्यापारिक दृष्टिकोण से आप मध्यम गति से आगे बढ़ते रहेंगे. कुल मिलाकर के यह सप्ताह आपका अच्छा गुजरने वाला है. सप्ताह के शुरुआत में थोड़ी अच्छी स्थिति बनी रहेगी. सप्ताह के अंत में कलह से बचना होगा. बाकी आपकी स्थिति संतोषजनक बनी रहेगी.

सिंह - स्वास्थ्य को लेकर आप इन दिनों थोड़ा परेशान हो सकते हैं, लेकिन कोई बड़ी बात नहीं है. आपके जीवन में शुभता बनी हुई है और शुभ व्यक्तियों से आपकी मुलाकात होगी.जीवन में नवप्रेम का आगमन संभव है. संतान पक्ष आज्ञा का पालन करेगी. शादी ब्याह तय हो सकता है और अगर आप शादीशुदा हैं, तो जीवनसाथी के साथ प्रेमपूर्वक जीवन गुजरता रहेगा. सप्ताह के शुरुआत में रुपये-पैसे की आवक बनी रहेगी, पर पूंजी का निवेश अभी ना करें. सप्ताह के मध्य में व्यापारिक लाभ होता दिख रहा है.

कन्या - आप जीवन में निरंतर सुधार की ओर आगे बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य में सुधार होता हुआ दिखाई पड़ रहा है. प्रेम में थोड़ी दूरी या कुछ नया बदलाव भी हो सकता है और इस नए बदलाव को लेकर बहुत अच्छी स्थिति नहीं बन रही है. मन थोड़ा परेशान रहेगा. सप्ताह के शुरुआत में आप सितारों की तरह चमकते हुए दिखाई पड़ रहे हैं. जिस चीज की जरूरत है उस चीज की उपलब्धता जीवन में रहेगी. समाजिक तत्व आपको सराहेंगे, आपका कद बढ़़ेगा. सप्ताह के मध्य में आर्थिक स्थिति कुछ-कुछ और मजबूत होती हुई दिखाई पड़ रही है.

तुला - इन दिनों आप कानूनी पचड़ों के शिकार हो सकते हैं. वैसे इससे होगा कुछ खास नहीं, पर तमाम तरह के लोग इस समय आपको डिस्टर्ब करने की कोशिश करेंगे. इसके बावजूद आप परिस्थितियों से उबरते हुए चले जाएंगे. सप्ताह के शुरुआत में मन परेशान बना रहेगा. अचानक बढ़ रहे खर्चों को लेकर आप परेशान रहेंगे. कर्ज की स्थिति भी आ सकती है. काल्पनिक भय ज्यादा परेशान करेगा. सप्ताह के मध्य में इन सारी चीजों से निजात मिलेगी और आप अच्छा महसूस करने लगेंगे. समाज में आपका कद बढ़ेगा. स्वास्थ्य में सुधार होगा, पर एहतियात बरतें.

वृश्चिक - इस सप्ताह स्वास्थ्य को लेकर कुछ परेशान रहेंगे. क्योंकि जो बचाव पक्ष है, वह आपके लिए सही से काम नहीं कर रहा है. मतलब परिस्थितियां विपरीत हैं. स्वास्थ्य को लेकर कुछ न कुछ लगा रहेगा. हालांकि कोई बड़ी बात नहीं होगी, लेकिन एक उदासीनता स्वास्थ्य के प्रति बनी रहेगी. कुल मिलाकर मन से और तन से इन दिनों परेशान रहेंगे. वहीं आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होती दिखाई पड़ रही है. शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. प्रेम का साथ होगा. व्यवसाय अच्छा चलेगा. कुल मिलाकर स्वास्थ्य का ख्याल रखें और आनंदमय जीवन जिएं.

धनु - इस सप्ताह शत्रु का उपद्रव संभव है, पर शत्रु शमन भी संभव है. इस पूरे हफ्ते आपके जो अपोजिटर हैं, वो आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे. पर रास्ता जरूर निकलेगा और आप विषम परिस्थितियों से आगे निकल आएंगे. ननिहाल पक्ष की तरफ से कोई शुभ समाचार मिलेगा. बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलता हुआ दिखाई पड़ रहा है, लेकिन साथ ही बुजुर्गों के स्वास्थ्य पर ध्यान भी देने की आवश्यकता है. व्यवसायिक स्थिति आपकी अच्छी चल रही है. सप्ताह के शुरुआत में रुका हुआ धन वापस मिलेगा. आय के नवीन स्रोत बनेंगे. कोई शुभ समाचार मिलेगा.

मकर - मकर राशि के जातक इन दिनों मानसिक स्थिति से गुजर रहे हैं. अवसाद की स्थिति रहेगी. संतान पक्ष को लेकर, प्रेम पक्ष को लेकर या किसी न किसी पक्ष को सोचकर आपका मन परेशान रहेगा. भाग्यवश कुछ काम बनेंगे भी. यात्रा में लाभ होता हुआ दिखाई पड़ रहा है, पूजा-पाठ में मन लगेगा. धार्मिक महौल बना रहेगा. सप्ताह के मध्य में व्यवसायिक लाभ भी होगा और सप्ताह के अंत में आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी. कुल मिलाकर जो मानसिक परेशानियां होंगी, सप्ताह के मध्य में उनसे निजात मिलनी शुरू हो जाएगी.

कुंभ - इस सप्ताह आपके जीवन में शुभता बनी हुई है और यह शुभता बनी रहेगी. स्वास्थ्य पहले से थोड़ा बेहतर माना जाएगा. प्रेम पक्ष की स्थिति मध्यम बनी हुई है, लेकिन कोई प्रॉब्लम नहीं होगी. संतान पक्ष की स्थिति भी मध्यम बनी हुई है. व्यवसायिक स्थिति आपकी सही चलती रहेगी. अभी सप्ताह के शुरुआत में कोई नई चीज शुरू न करें. इससे नुकसान हो सकता है. परिस्थितियां विपरीत रहेंगी. जैसे ही सप्ताह के मध्य में आप चलेंगे, वैसे ही आपकी स्थिति मजबूत होने लगेगी. भाग्यवश कुछ काम बनेगा. सकारात्मक सोचें.

मीन - मीन राशि इन दिनों अपनों के साथ को लेकर के आगे बढ़ रही है. भाई, बहन, मित्र, यह सारे आपका साथ दे रहे हैं और व्यवसायिक लाभ होता हुआ दिखाई पड़ रहा है. नाक, कान, गले पर थोड़ा सा ध्यान देने की जरूरत है. भाई, बहन के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है. बाकी नव प्रेम का आगमन, शादी-ब्याह तय होना, अगर आप शादीशुदा हैं तो जीवनसाथी के साथ आनंददायक जीवन गुजरेगा.नए व्यवसाय के प्रपोजल आ सकते हैं, ये सारी चीजें सप्ताह के शुरुआत में होगी. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

 
Have something to say? Post your comment