Follow us on
Friday, March 29, 2024
BREAKING NEWS
प्रिंट मीडिया को आदर्श आचार संहिता के नियमों को ध्यान में रखते हुए प्रसारण करना चाहिए: अनुराग अग्रवाल अरुणाचल प्रदेश में अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी स्टार प्रचारकों में शामिलकेजरीवाल की तबीयत ठीक नहीं, उन्हें बहुत परेशान किया जा रहा: सुनीता केजरीवालChandigarh News: कमानीदार चाकू रखने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तारकेवल कांग्रेस, खासकर राहुल गांधी जम्मू कश्मीर की पीड़ा को समझ सकते हैं: महबूबा मुफ्तीराहुल का कटाक्ष: मनरेगा श्रमिकों को बधाई कि प्रधानमत्री ने मजदूरी सात रुपये बढ़ा दीसक्सेना के बयान पर केजरीवाल ने कहा: यह एक राजनीतिक साजिश हैBreaking: केजरीवाल ने कोर्ट में खुद पैरवी की, कहा- क्या CM की गिरफ्तारी के लिए 4 बयान काफी हैं
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 06 जून से 12 जून 2021

June 06, 2021 07:00 AM
Jagmarg News Bureau

मेष - मेश राषि की जो स्थिति है, वो सितारों की तरह बिल्कुल चमकते हुए दिखाई पड़ रहे हैं. स्वास्थ्य में सुधार होगा. जिस चीज की जरूरत है उसकी उपलब्धता बनेगी. आपका समाजिक कद बढ़ रहा है, बस आपको थोड़ा सा बच्चों की सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता है. प्रेम में मत उलझिए. अभी करीब 10 दिनों के बाद स्वयं आपकी चीजें पॉजिटिव हो जाएंगी. प्रेम और संतान पक्ष से भी अच्छे समाचार मिलेंगे. अभी थोड़े दिन केवल मन को कोमलता के साथ लेकर आगे बढें़. सप्ताह के मध्य में रुपए-पैसे का कहीं भी निवेश मत करें.

वृष - वृषभ राशि वाले जातकों का मन थोड़ा चिंतित बना रहेगा. निवेश को लेकर, रुपए-पैसों को लेकर के मन थोड़ा परेशान जरूर रहेगा. स्वास्थ्य में सुधार शुरू हो गया है. प्रेम की स्थिति अभी मध्यम चलेगी, संतान की स्थिति मध्यम चलेगी और व्यवसायिक मामले भी मध्यम गति से चलेंगे, लेकिन सप्ताह के मध्य में आपको राहत मिलेगी और सप्ताह के अंत में आर्थिक स्थिति कुछ सुधरती हुई दिखाई पड़ रही है. यही वो वक्त होगा, जब मन थोड़ा सा शांत होगा और खुद को खुलकर सोचने के काबिल समझ सकेंगे. बड़ों का आशीर्वाद जरूर लें.

मिथुन - मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह स्वास्थ्य पर ध्यान देने की कुछ ज्यादा ही आवश्यकता है. स्वास्थ्य के अलावा आर्थिक मामले इस सप्ताह सुलझेंगे. रुका हुआ धन वापस मिलेगा, इसलिए इससे संबंधित किसी भी तरह की चिंता को खुद पर हावी न होने दें. आय के नवीन स्रोत बन रहे हैं. जीवन में शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. जीवनसाथी की तरफ से कुछ नए और कुछ अच्छे समाचार मिल रहे हैं. कुल मिलाकर के यह अच्छा समय रहेगा. सप्ताह के मध्य में खर्चों पर कंट्रोल करें. सप्ताह के अंत में सितारों की तरह चमकते दिखाई पड़ रहे हैं.

कर्क - कर्क राशि वाले जातकों के लिए दिन पहले से थोड़े बेहतर हो रहे हैं. व्यवसायिक मामले सुधरेंगे, राजनीतिक लाभ मिलेगा, स्वास्थ्य में सुधार होगा, प्रेम में समीपता आएगी...सप्ताह की शुरुआत ऐसे गुजरेगी. सप्ताह के मध्य में आर्थिक मामले सुलझेंगे. अर्थ की अधिकता होगी. किसी भी तरह की यात्रा में लाभ होगा. सप्ताह के अन्त में मन थोड़ा सा बुझा-बुझा रहेगा. पर इसको खुद पर हावी न होने दें. ऐसा सिर्फ मानसिक रूप से होगा. अच्छे विचारों के साथ इसका समाधान निकाला जा सकता है. नेत्र विकार या सिरदर्द की परेशानी भी हो सकती है.

सिंह - स्वास्थ्य को छोड़कर अन्य सारी चीजें बिल्कुल अच्छी चल रही हैं, लेकिन अब क्योंकि स्वास्थ्य सबसे ज्यादा इंपॉर्टेंट है, इसलिए इस बात पर थोड़ा ध्यान जरूर दीजिए.भगवान सूर्य को जल देते रहिए. अच्छा होगा, तांबे की कोई भी वस्तु अपने पास रखिए, अच्छा होगा. सप्ताह की शुरुआत में भाग्य साथ देगा. सप्ताह के मध्य में राजनीतिक और समाजिक लाभ होगा. कोर्ट कचहरी में विजय होगी. सप्ताह के अंत में आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी. प्रेम का साथ मिलेगा. संतान का साथ मिलेगा. अच्छा समय गुजरेगा.

कन्या - यह वक्त थोड़ा जोखिम भरा है. चोट-चपेट लग सकती है. किसी परेशानी में भी पड़ सकते हैं. इस वक्त को थोड़ा बचकर के पार करना होगा. आपका बचाव पक्ष भी इस समय कमजोर है, क्योंकि बुध वक्रीय चल रहा है. प्रेम थोड़ा हिचकोले खाता दिख रहा है. सप्ताह की शुरुआत थोड़ी सी मध्यम रहेगी. सप्ताह के मध्य में जोखिम से उबर पाएंगे और सप्ताह के अंत में राजनीतिक व व्यवसायिक लाभ दिखाई पड़ रहा है. ओवरऑल प्रेम और स्वास्थ्य पर ध्यान दीजिए. शनि देव को मानसिक तौर पर प्रणाम करें, अच्छा रहेगा.

तुला - इस सप्ताह को आप बड़ा एंज्वाय करने वाले हैं. व्यवसायिक सफलता भी मिलेगी. स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है. प्रेम की स्थिति मध्यम, लेकिन कोई खराबी नहीं. सप्ताह के मध्य में थोड़ा जोखिम दिख रहा है. परिस्थितियां प्रतिकूल दिख रही हैं, इस बात को गौर से समझकर आगे बढ़ें. सप्ताह के अन्त में आप अच्छे दिन की तरफ बढऩे लगेंगे. कुल मिलाकर आप मध्यम से बेहतर की ओर जाते हुए दिखाई पड़ रहे हैं. बस शनिदेव की शरण में आप बने रहिए और काली जी को भी मानसिक तौर पर प्रणाम करते रहें.

वृश्चिक - इस सप्ताह आप शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे, बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा, गुण ज्ञान की प्राप्ति होगी. स्वास्थ्य में सुधार तो होगा, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं. इस क्रम में अभी आपको और कोशिश करने की जरूरत है. जोखिम से उबर गए हैं. सप्ताह के मध्य में बहुत एंज्वाय करेंगे. सप्ताह के अंत में परिस्थितियां थोड़ी प्रतिकूल रहेंगी. बचकर आगे बढऩे की जरूरत है. काली वस्तुओं का दान करना आपके लिए उचित रहेगा. हो सके तो परिवार में बच्चों के साथ थोड़ा वक्त बिताएं. मानसिक शांति के लिए ऐसा करना आपके लिए अच्छा होगा.

धनु - धनु राशि वाले जातक इस सप्ताह भावनाओं में बहकर कोई निर्णय ना लें. पूरी दिनचर्या में सुधार दिखाई दे रहा है. स्वास्थ्य पहले से बेहतर, प्रेम की स्थिति थोड़ी जोखिम भरी रहेगी. एग्रेशन पर काबू रखना पड़ेगा आपको. सप्ताह के मध्य में रुके हुए कार्य चल पड़ेंगे. सप्ताह के अंत में खूब एंज्वॉय करेंगे. परिवार या दोस्तों के बीच छोटी-मोटी पार्टी भी कर सकते हैं. बस, इस दौरान स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है. इससे जुड़ी छोटी-मोटी बातों का विशेष ध्यान रखें. बच्चों को लेकर भी सावधान रहें. बजरंग बाण का पाठ करें.

मकर - इस सप्ताह आपका पराक्रम रंग लाएगा. रोजी-रोजगार में आप तरक्की भी करेंगे. किसी विशेष कार्य में अपनों का साथ भी मिलेगा और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा. सप्ताह के मध्य में भू-भवन-वाहन खरीददारी सम्भव होगी, लेकिन गृह कलह के भी संकेत हैं. सप्ताह के अन्त में भावनाओं में बहकर कोई निर्णय मत लीजिएगा. खासतौर पर बिजनेस या फैमिली से रिलेटेड किसी मैटर में. मां काली की शरण में बने रहें, उन्हेंं प्रणाम करते रहें, आगे सब अच्छा होगा. शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है.

कुंभ - कुंभ राशि वाले जातकों की स्थिति कुछ अच्छी रहने वाली है. रोजी-रोजगार के क्षेत्र में वे तरक्की करते हुए दिखाई पड़ रहे हैं. आपका पराक्रम रंग लाएगा. जो आपने डिजाइन किया है, उसको इम्प्लीमेन्ट कीजिए, अच्छा होगा. स्वास्थ्य में सुधार, प्रेम की स्थिति मध्यम रहेगी, पर बहुत ज्यादा संभल कर चलना पड़ेगा. रोजगार आपका चलता रहेगा. सप्ताह के मध्य और अंत में भावनाओं पर काबू रखकर चलना पड़ेगा क्योंकि कलहकारी सृष्टि का सृजन हो रहा है. इसे बचकर पार करें. गणेश जी की उपासना करें, इन्हें दूबा घास चढ़ाएं.

मीन - यह सप्ताह थोड़ा उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. कोशिश भर अपनी जुबान पर नियंत्रण रखें. सट्टा, या लॉट्री पर पैसे मत लगाइए. इससे नुकसान की संभावना है. स्वास्थ्य मध्यम और प्रेम की स्थिति काफी बेहतर रहने वाली है. व्यापारिक दृष्टिकोण से आप सही चलते आ रहे हैं. सप्ताह का मध्य व्यवसायिक सफलता लेकर आ रहा है, लेकिन सप्ताह के अंत में मां के स्वास्थ्य पर ध्यान दें. घरेलू सुख से वंचित रहेंगे, इसलिए अपने ऊपर काबू रखें. काली वस्तु का दान करें. इससे आपको लाभ मिल सकता है. बच्चों के साथ थोड़ा वक्त व्यतीत करें.

 
Have something to say? Post your comment