Follow us on
Monday, September 27, 2021
BREAKING NEWS
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 20 से 26 जून 2021

June 20, 2021 07:20 AM

मेष  - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा संघर्षपूर्ण रहेगा। भागदौड़ का सकारात्मक परिणाम निकलेगा लेकिन विरोधी सक्रिय बने रहेगें। जातक के कार्यों में व्यवधान पहुँचाने का प्रयास करेगें। किसी तरह के जोखिम से बचें। नहीं तो बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। व्यापार आदि की दृष्टि से भी समय अनुकूल नहीं है। कोई जोखिम न उठायें नहीं तो अनावश्यक दबाव का सामना करना पड़ सकता है। वाहन आदि सावधानीपूर्वक चलायें।

वृष - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा तनावपूर्ण रहेगा। राहु के कारण जहाँ विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी तनाव देगें। वहीं बुध के कारण थोड़ा बहुत सहयोग की स्थितियाँ भी बनेगीं। और जातक को आर्थिक लाभ की स्थिति भी बीच-बीच में बनेगी। घर परिवार की परेशानियाँ रहेगीं लेकिन जातक अपनी सूझबूझ एवं कर्मठता से स्थिति को पटरी पर लाने में सफल होगा। निरन्तर क्रियाशील बने रहें। जोखिम से बचें। वाहन आदि सावधानीपूर्वक चलायें। बाजार में भी अधिक धन लगाने से बचें। नहीं तो आर्थिक परेशानी का योग बन सकता है। सोच-समझकर क्रियाशील बने रहें।

मिथुन - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। एक तरफ प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी। एक दूसरे के प्रति विश्वास भी बढ़ेगा। लेकिन निरन्तर सक्रिय बने रहें। नहीं तो अचानक परेशानी का योग बन सकता है। किसी से क्रोध आदि की स्थिति बनाने से बचें। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी ऐसी परिस्थितियाँ बना सकते है। जिसमें आप अपना आपा खो सकते है। और किसी बड़े दबाव में उलझ सकते है। विद्यार्थियों के लिए यह समय थोड़ा तनाव वाला रहेगा। लेकिन अपनी क्रियाशीलता से स्थिति को पटरी पर लाने में सफल होगें। दीर्घामी योजना को बनायें। छोटी मोटी परेशानियों को नजरअंदाज करें। बड़ा लक्ष्य पाने के लिए कुछ परेशानियाँ एवं विपरीत परिस्थितियों से भी समझौता करना पड़ सकता है। बड़े लक्ष्य के तरफ ध्यान दें और परिशानियों को नजरअंदाज करते हुए आगे बढ़ते रहें।

कर्क - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। उतार-चढ़ाव की स्थितियाँ रहेगीं। सप्ताह के मध्य से स्थितियाँ पटरी पर आने लगेगीं। और जातक के कई महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आ जायेगें। और जातक अपने कार्यों को सही दिशा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने में सफल होगा। जातक को सक्रिय बने रहना चाहिए। बाजार की दृष्टि से यह सप्ताह मिलाजुला रहेगा। सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें। क्योंकि स्थितियाँ बहुत अनुकूल नहीं है। ऐसी स्थिति में कोई भी जोखिम भरा कार्य जातक को बड़ी परेशानी में डाल सकता है इसलिए सावधानी बनायें रखें। हनुमान जी की पूजा से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं।

सिंह - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। कार्य व्यापार की दृष्टि से सप्ताह अनुकूल है। सप्ताह के प्रारम्भ में कोई बड़ी कार्ययोजना बनाने में जातक सफल हो सकता है। सप्ताह के अन्त में थोड़ी सावधानी बनायें रखें। अपनी प्रतिभा को बनायें रखें। किसी प्रेम संबंध में न उलझें। किसी की मीठी बातों में न आयें। नहीं तो बड़ी परेशानी का योग बन सकता है। सावधानी बनायें रखें। इस सप्ताह जातक को शासन प्रशासन से कोई बड़ा लाभ मिल सकता है। मित्र एवं सहयोगी भी जातक के लिए अनुकूल परिस्थितियाँ बनायेगें। जिससे जातक अपनी कार्य प्रणाली को अग्रसर करने में सफल होगें। अचानक धन लाभ का भी योग है। व्यापार आदि की दृष्टि से सप्ताह अनुकूल है। सूर्य को जल देने से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

कन्या - इस सप्ताह इस राशि के जातकों के लिए समय लगभग अनुकूल रहेगा। जातक अपनी बातचीत एवं कर्मठता से स्थिति को पटरी पर लाने में सफल होगें। जातक के कार्य पटरी पर आयेगें। व्यापार की दृष्टि से सप्ताह अतिउत्तम होगा। बाजार में पैसा लगाना लाभप्रद रहेगा। निरन्तर क्रियाशील बने रहें। भाग्य आपकी प्रतीक्षा कर रहा है। गणेश जी की पूजा करें। गणेशजी आपकी मनोकामना को पूर्ण करने में पूर्ण सहयोग करेगें। भाग्य भी आपकी साथ देगा। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है किसी बड़ी प्रतिस्पर्धा में सफल होने का योग है।

तुला - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अनुकूल है। सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। अच्छे वाहन एवं मकान का सुख जातक को मिल सकता है। वस्त्र आभूषण क्रय करने का योग बन सकता है। जातक अपनी संभ्रान्त जीवनशैली को लोगों के सामने उदाहरणार्थ प्रस्तुत कर सकता है जातक अपनी जीवनशैली से लोगों को आकर्षित करेगा। स्त्री पक्ष से जातक को लाभ मिलेगा। स्त्रियाँ जातक को विशेष सहयोग प्रदान करेगीं। प्रेम संबंधों में निरन्तर प्रगाढ़ता बढ़ती रहेगी। और जातक को भी आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा। किसी देवी की पूजा करने से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं और जातक भी अत्यधिक ऊर्जावान महसूस करेगा।

वृश्चिक - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। लेकिन राहु केतु का हस्ताक्षेप बना रहेगा जिसके कारण परेशानियाँ अभी बनी रह सकती है। विरोधी भी प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रुप से जातक पर दबाव बना सकती है। बाजार एवं शेयर मार्केट में बहुत सावधानी से ही पैसा लगायें। यदि दुविधा की स्थिति हो तो पैसा न लगायें नहीं तो बड़ी परेशानी में उलझने का योग बन सकता है। सावधानी से कार्य करें। और अपनी गतिशीलता बनायें रखें। विरोधियों से सावधान रहें। यदि दबाव अधिक बने तो अपाहिजों को दान करने से राहत मिलेगी।

धनु - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। जहाँ सूर्य जातक की बाधाओं को कम करेगा। वहीं शुक्र अनावश्यक खर्च एवं प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव के साथ काल्पनिक मनोदशाओं में थोड़ा उलझायें रह सकता है। सावधानी से कार्य करें। सूर्य को जल दें। अपनी प्रतिष्ठा एवं महिमा को बनायें रखें। निरन्तर क्रियाशील बने रहें। जातक को कार्यों को नई दिशा देने के लिए सूझबूझ से कार्य करना होगा। तभी स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं। आर्थिक दृष्टिकोण से भी स्थिति अनुकूल बनने का योग है। विष्णु की पूजा से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं। बाधायें एवं मानसिक तनाव दूर होगें।

मकर - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। कार्य व्यापार की दृष्टि से सप्ताह बहुत अनुकूल है। कार्यों को नई दिशा देने के लिए जातक को निरन्तर क्रियाशील बने रहना होगा। सुख-सविधाओं में वृद्धि होगी। जातक अपनी कर्मठता से स्थिति को पटरी पर लाने में सफल होगा। व्यापार की दृष्टि से समय अनुकूल है बाजार में पैसा लगाना लाभप्रद रहेगा और कार्यों में निरन्तर गतिशीलता बनी रहेगी। निर्माण कार्य से जुड़े लोगों के लिए समय बहुत अनुकूल है विद्यार्थियों का मन भी पढ़ाई-लिखाई में लगेगा। शनि का दर्शन करने से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

कुंभ - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। कार्य व्यापार की दृष्टि से समय मिलाजुला रहेगा सूझ-बूझ से कार्यों को गति दें। इससे स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं। व्यवधानों में कमी होगीं और जातक अपनी क्रियशीलता से चुनौतियों का सामना करने में सफल होगा। सूझबूझ से कार्य करें और बड़े लक्ष्य के प्रति निरन्तर क्रियाशील बने रहें। सप्ताह लगभग अनुकूल है। व्यापार की दृष्टि से भी उतार-चढ़ाव के साथ लाभ की स्थितियाँ बनी रह सकती है। विष्णु जी की पूजा से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं।

मीन - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। यद्यपि थोड़ा संघर्ष रहेगा। कार्यों में थोड़ा व्यवधान की भी स्थितियाँ आयेगीं। लेकिन उन चुनौतियों का मुकाबला करने में जातक सफल होगा। क्रियाशील बने रहें। और कार्यों को नई दिशा देने का प्रयास करें। सुख-सुविधाओं की दृष्टि से यह सप्ताह मिलाजुला रहेगा। ज्ञान एवं सुख यदि दोनों में से किसी एक का चुनाव करना हो तो ज्ञान के लिए अपनी क्रियाशीलता ज्यादा बढ़ायें। किसी ज्ञानरुपी क्रियाशीलता से आर्थिक स्थितियाँ स्वतः पटरी पर आयेगीं। छोटे-छोटे लाभ की अपेक्षा बड़े लाभ के प्रति विशेष क्रियाशील बने रहें। और विष्णु जी की पूजा करें।

Have something to say? Post your comment