Follow us on
Saturday, April 20, 2024
BREAKING NEWS
Haryana weather: हरियाणा के चार जिलों में गिरे ओले, दो महीने में चार बार हुई बारिशइजराइल ने ईरान पर ड्रोन हमले के बारे में अमेरिका को आखिरी क्षणों में सूचना दी : इटली के विदेश मंत्रीPunjab News: घर की छत गिरने से 3 गंभीर रूप से जख्मी, बुजुर्ग महिला की मौतचंडीगढ़ सेक्टर-46 पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज का 39वां वार्षिक पुरस्कार समारोह आयोजितझारखंड में कक्षा 10वीं के बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित, उत्तीर्ण प्रतिशत में कमी आयीअमित शाह ने गांधीनगर लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल कियाHaryana News: विद्यार्थियो की वोट बनवाने के लिए हुआ विशेष कैम्प का आयोजनUttarakhand News: मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने देहरादून पहुंच कर किया मतदान
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 27 से 03 जुलाई 2021

June 27, 2021 07:35 AM

मेष - मेष राशि वाले जातकों की शारीरिक स्थिति अभी थोड़ी मध्यम है, पर भूमि-भवन-वाहन के खरीदारी का योग बन रहा है. घर में कुछ एक तरफ थोड़ा गर्माहट है, तो एक तरफ कुछ शुभ संकेत भी दिखाई पड़ रहे हैं. मां के स्वास्थ्य पर ध्यान दें. सप्ताह के शुरुआत में व्यापारिक दृष्टिकोण से मध्यम समय रहेगा. सप्ताह के मध्य में चीजें थोड़ी बेहतर दिखाई पड़ रही हैं. आय के नवीन स्रोत बनेंगे, पुराने स्रोत से भी पैसे आएंगे. मन खुश रहेगा. प्रेम की स्थिति पहले से काफी बेहतर होती जा रही है. सूर्य को जल देना आपके लिए अच्छा होगा.

वृष - आपका रक्तचाप अनियमित न हो, इस बात का ध्यान रखिएगा. मतलब शारीरिक स्थिति आपकी मध्यम दिख रही है. व्यापारिक दृष्टिकोण से पूरा सप्ताह बहुत अच्छा दिखाई पड़ रहा है. सप्ताह की शुरुआत थोड़ा मध्यम गति से आगे बढ़ेगी. सप्ताह के मध्य में व्यापारिक स्थिति अच्छी हो जाएगी. सप्ताह के अंत में आॢथक स्थिति मजबूत होती हुई दिखाई पड़ रही है. पूरे सप्ताह में प्रेम की स्थिति पहले से काफी बेहतर होती दिखाई पड़ रही है. संतान पक्ष से कुछ अच्छे समाचार की प्राप्ति होती दिख रही है. मां काली का स्मरण करना आपके लिए अच्छा रहेगा.

मिथुन -  चोट, चपेट लग सकती है. सप्ताह के शुरुआत को थोड़ा बच कर पार करें. आपकी शारीरिक स्थिति थोड़ी मध्यम दिख रही है, परिस्थितियां भी थोड़ी प्रतिकूल रहेंगी. दूसरी तरफ धन का आगमन होता रहेगा, जुबान पर नियंत्रण रखें. कड़क भाषा के प्रयोग से आपको बचना है. सप्ताह के मध्य में भाग्य साथ देगा. रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा. सप्ताह के अंत का समय व्यवसायिक दृष्टिकोण से अच्छा गुजरेगा. प्रेम की स्थिति आपकी सही दिख रही है. बड़ी समीपता आ चुकी है. कुल मिलाकर के अच्छी स्थिति है प्रेम को लेकर. लाल वस्तु का दान करना आपके लिए अच्छा होगा.

कर्क - कर्क राशि वाले जातकों की स्थिति थोड़ी सी ऊहा-पोह वाली है. आप नरम और गरम दोनों बने रहेंगे. शरीर पर थोड़ा ध्यान दीजिए. जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है. जो प्रेम में हैं, उनके लिए दुविधा का समय ये हो सकता है. किसी तीसरे के प्रवेश से दिमागी स्थिति थोड़ी सी ऊहापोह वाली आएगी. सप्ताह का मध्य भी आपका मध्यम ही होगा. सप्ताह के अंत से आपकी थोड़ी अच्छी स्थिति शुरू हो जाएगी. बजरंगबाण का पाठ करें, बजरंगबली को प्रणाम करें. अच्छा होगा. परिवार के साथ रोजाना थोड़ा वक्त जरूर बिताएं.

सिंह - इस सप्ताह शत्रुओं पर आप भारी पड़ेंगे. खर्च की अधिकता से थोड़ा परेशान रहेंगे. नेत्र विकार संभव है. कुछ लोग किसी तरह से डिस्टर्ब करने कि कोशिश करेंगे, इस बात पर ध्यान दीजिए. बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा, सप्ताह का मध्य बड़ा आनंददायक गुजरेगा. व्यवसायिक सफलता भी मिलेगी. पर सप्ताह के अंत में विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है. किसी तरह का जोखिम मत लीजिएगा, परिस्थितियां थोड़ी प्रतिकूल रहेंगी. भगवान विष्णु का स्मरण करें, उन्हें प्रणाम करें. सब ठीक होगा.

कन्या - आपकी मानसिक स्थिति थोड़ी परेशानी वाली दिख रही है. बच्चों की सेहत पर ध्यान दें. प्रेम में तू-तू, मैं-मैं के संकेत हैं. लिखने-पढने में समय व्यतीत करेंगे, तो अच्छा होगा. किसी भी तरह का महत्वपूर्ण निर्णय अभी ना लें. सप्ताह के मध्य में इन सारी प्रतिकूल परिस्थितियों से आप थोड़ा सा बाहर निकलेंगे. तरक्की की तरफ चलेंगे, लेकिन शत्रुपक्ष कोशिश करेगा आपको परेशान करने की, पर आप होंगे नहीं. सप्ताह के अंत में आप खूब एंज्वॉय करेंगे. शारीरिक स्थिति ठीक होगी, पति-पत्नी की सामंजस्य बनेगा. शनिदेव का स्मरण करते रहें.

तुला - तुला राशि वाले जातकों की व्यवसायिक स्थिति सही चल रही है, शारीरिक स्थिति भी ठीक है. पर रक्तचाप का नियंत्रण में होना बहुत जरूरी है, इस बात का खास ख्याल रखें. मां के स्वास्थ्य पर ध्यान दें. भूमि-भवन-वाहन की खरीदारी सप्ताह की शुरुआत में थोड़ी रोक दें. सप्ताह के मध्य में भावुकता पर काबू रखें. प्रेम में तू-तू, मैं-मैं के संकेत हैं, कलहकारी सृष्टि का सृजन हो रहा है. सप्ताह के अंत से धीरे-धीरे विद डिस्टर्बेन्स आप आगे बढऩे लगेंगे और फिर सारी चीजें ठीक ठाक होने लगेंगी. शनिदेव का स्मरण करते रहें और अच्छा होगा.

वृश्चिक - स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है. प्रेम और संतान की स्थिति अच्छी है. आप घोर पराक्रमी बने रहेंगे. सप्ताह की शुरुआत में ये पराक्रम आपको व्यवसायिक सफलता की तरफ ले जाएगा. सप्ताह के मध्य में भूमि-भवन-वाहन की खरीदारी संभव है. सप्ताह के अंत में भावुकता में आकर कोई निर्णय मत लीजिएगा. सप्ताह के शुरुआत को छोड़कर के थोड़ी कलह की स्थिति बन रही है, इस बात का ध्यान रखिए. शानित्व यानि कोई भी नीली वस्तु का दान करना आपके लिए अच्छा रहेगा. परिवार में बच्चों का स्नेह आपके लिए फलदायी होगा.

धनु - धनु राशि वाले जातक इस सप्ताह शब्दों का अच्छे से चयन करके ही किसी से कुछ बोलें, सट्टा या लॉटरी में पैसे न लगाएं, मुख रोग और नेत्र रोग को लेकर सावधान रहें. सप्ताह के मध्य में व्यवसायिक सफलता का योग बन रहा है. प्रेम की स्थिति आपकी पूरे हफ्ते मध्यम चलेगी. यूरिन से संभावित परेशानी हो सकती है. सप्ताह के अंत में कलह से बचें. जितना हो सके, ऐसी चीजों से दूरी बनाकर ही रहें, क्योंकि ऐसी परिस्थिति में अंत आपके हित में नहीं होगा. मां काली को प्रणाम करें, उनका स्मरण करें. ऐसा करना आपके लिए हितकर होगा.

मकर - इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य और मन दोनों नरम गरम बना रहेगा. आप अच्छे निर्णय ले सकते हैं इन दिनों. अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर ध्यान दें. मन को काबू में रखें, आपके मन में चंचलता बढ़ रही है. इसे इतना न बढने दें कि ये आपके लिए किसी नुकसान का कारण बन जाए. सप्ताह का मध्य धनार्जन लेकर आ रहा है, सप्ताह के अंत में व्यवसायिक सफलता हो रही है. प्रेम की स्थिति पहले से काफी बेहतर हो चुकी है, व्यापार और संतान की स्थिति भी बेहतर चल रही है. काली जी का स्मरण करते रहें. इससे और अच्छा रहेगा.

कुंभ - आपकी शारीरिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. सप्ताह के शुरुआत में खर्चे से परेशान रहेंगे, कर्ज की स्थिति आ सकती है, पार्टनरशिप में कुछ प्रॉब्लम आ सकती है. हालांकि प्रेम की स्थिति में सुधार शुरू हो गया है. सप्ताह के मध्य में व्यापारिक दृष्टिकोण से और स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से अच्छा समय होगा. सप्ताह का अंत धनार्जन वाला हो सकता है. कुल मिलाकर के मिला-जुला सप्ताह आपका गुजरेगा. किसी पुराने मित्र से भी मुलाकात संभव है. उससे मिलकर आप अच्छा फील करेंगे. भगवान गणेश की अराधना करें.

मीन - इस सप्ताह आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है. ये समय अच्छा नहीं चल रहा है. रुका हुआ धन आपको वापस मिलेगा, आय के नवीन स्रोत बनेंगे, शुभ समाचार की प्राप्ति होगी, पर स्वास्थ्य मध्यम, प्रेम की स्थिति सप्ताह के शुरुआत में काफी मध्यम, मध्य में थोड़ी दूरी, लेकिन अंत में बड़ी अच्छी स्थिति आपकी दिखाई पड़ रही है ओवर ऑल सप्ताह के अंत में स्वास्थ्य में सुधार, प्रेम की स्थिति अच्छी, व्यापारिक दृष्टिकोण से बेहतर, सब सही हो जाएगा. भगवान शिव का अभिषेक करें और अच्छा होगा.

 
Have something to say? Post your comment