Follow us on
Friday, March 29, 2024
BREAKING NEWS
प्रिंट मीडिया को आदर्श आचार संहिता के नियमों को ध्यान में रखते हुए प्रसारण करना चाहिए: अनुराग अग्रवाल अरुणाचल प्रदेश में अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी स्टार प्रचारकों में शामिलकेजरीवाल की तबीयत ठीक नहीं, उन्हें बहुत परेशान किया जा रहा: सुनीता केजरीवालChandigarh News: कमानीदार चाकू रखने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तारकेवल कांग्रेस, खासकर राहुल गांधी जम्मू कश्मीर की पीड़ा को समझ सकते हैं: महबूबा मुफ्तीराहुल का कटाक्ष: मनरेगा श्रमिकों को बधाई कि प्रधानमत्री ने मजदूरी सात रुपये बढ़ा दीसक्सेना के बयान पर केजरीवाल ने कहा: यह एक राजनीतिक साजिश हैBreaking: केजरीवाल ने कोर्ट में खुद पैरवी की, कहा- क्या CM की गिरफ्तारी के लिए 4 बयान काफी हैं
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 04 से 10 जुलाई 2021

July 04, 2021 07:43 AM

मेष - मेष राशि वाले जातक इस सप्ताह बिल्कुल सितारे की तरह चमक रहे हैं. आप जो चाहते हैं और जिस भी कार्य की प्लानिंग कर रहे हैं, वो सभी पूर्ण होने की ओर अग्रसर हैं. रुपए-पैसों का आगमन बराबर बना रहगा. हां, बस परिवार में थोड़ी कड़वाहट आ सकती है और इसका कारण आपकी भाषा बन सकती है. इसलिए अपनी भाषा पर कोशिश भर नियंत्रण रखें. सप्ताह के मध्य में पूंजी का निवेश किसी भी तरह से ना करें. सप्ताह के अंत में व्यवसायिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी. स्वास्थ्य पर ध्यान जरूर दें. बजरंगबाण का पाठ करें और काली वस्तु का दान करें.

वृष - वृषभ राशि के जातक सप्ताह की शुरुआत में खर्च को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे. मन अज्ञात भय से भयभीत रहेगा. पर ध्यान देने वाली बात यह है कि यह अज्ञात भय है. इसलिए इसको कोशिश भर खुद पर हावी ना होने दें. मस्त रहें, खुश रहें. सकारात्मकता का साथ बिलकुल ना छोड़ें. बस, सप्ताह को थोड़ा बचकर पार करें. अच्छी बात यह है कि पूरे सप्ताह स्वास्थ्य ठीक रहेगा, प्रेम की स्थिति पहले से बेहतर होगी. व्यापारिक दृष्टिकोण से भी धीरे-धीरे तरक्की करते जाएंगे. कार्यक्षेत्र में कुछ अच्छे अवसर मिलेंगे. मां काली की वंदना करें.

मिथुन - मिथुन राशि वाले जातकों के सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी. रुपए-पैसे की स्थिति अच्छी रहेगी. स्वास्थ्य में सुधार होगा, प्रेम की स्थिति भी अच्छी चल रही है. परिवार में सामंजस्य बैठाने की जरूरत है. किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है. यह मुलाकात भविष्य की योजनाओं के लिहाज से लाभदायक होगी. सप्ताह के मध्य में अज्ञात भय सताएगा, जिसके कारण सिर दर्द या नेत्र पीड़ा हो सकती है. कोशिश भर इस अज्ञात भय को खुद पर हावी न होने दें. वरना स्वास्थ्य पर असर पड़ सकता है. सप्ताह के अंत में आप सितारों की तरह चमकेंगे. सूर्य को जल चढ़ाएं.

कर्क - कर्क राशि वाले जातक सप्ताह के शुरुआत एवं मध्य में थोड़ा मानसिक चंचलता पर नियंत्रण रखें. इससे बनती हुई चीजों के भी बिगडने के आसार बन सकते हैं. बाकी स्थिति ठीक दिखाई दे रही है. किसी विशेष कार्य में शासन सत्ता पक्ष से सहयोग मिलेगा, राजनीतिक लाभ भी मिलेगा. सरकारी तंत्र आपके पक्ष में काम करेंगे. रुका हुआ धन वापस मिलेगा, आय के नवीन स्रोत भी बनेंगे. सप्ताह के अंत में जरूर चिंताकारी सृष्टि का सृजन होगा, पर कोशिश भर उसे खुद पर हावी न होने दें. बजरंग बली का ध्यान करें और लाल वस्तु को अपने पास रखें.

सिंह - इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन प्रेम और संतान के मामले में स्थिति ठीक नहीं दिखाई दे रही है. इनको लेकर थोड़ा ध्यान देने की आवश्यकता जरूर है. सरकारी तंत्र हर तरह से आपके पक्ष में है, राजनीतिक लाभ भी मिलेगा. इस तरह से पूरा सप्ताह अच्छा रहेगा, भाग्यवर्धक दिनों का निर्माण हो रहा है. रोजी-रोजगार में आप निरंतर तरक्की कर रहे हैं. आॢथक स्थिति भी ठीक रहेगी. किसी को भी उधार धन देने से बचें. मदद के लिए आगे बढ़ें. ईश्वर की आराधना करें. पीली वस्तु पास रखें.

कन्या - कन्या राशि वाले जातकों को सप्ताह के शुरुआत में थोड़ा ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है. चोट-चपेट लग सकती है या किसी परेशानी में भी पड़ सकते हैं. सप्ताह का मध्य आपके लिए अनुकूल रहेगा और धीरे-धीरे आप अच्छी स्थिति की ओर बढ़ते चलते जाएंगे. प्रेम की स्थिति कुछ नयापन लिए हुए है, पुराने मित्रों का भी जीवन में आगमन होगा. उनसे मिलकर आप अच्छा महसूस करेंगे, साथ ही साथ मन में सकारात्मकता का भी संचार होगा. सप्ताह के अंत में व्यवसायिक स्थिति भी अच्छी हो जाएगी. गणेश जी का स्मरण करें.

तुला - इस सप्ताह तुला राशि वाले जातकों के स्वास्थ्य में सुधार होगा. जीवन साथी का साथ भी मिलेगा. रोजी रोजगार में तरक्की करेंगे. सप्ताह का मध्य थोड़ा विपरीत परिस्थितियों से भरा होगा. उस दौरान थोड़ा सा बचकर चलने की जरूरत पड़ेगी. दुर्घटनाओं और स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है. परिवार में सामंजस्य बनाकर रखने की भी सख्त जरूरत है. सप्ताह के अंत में धीरे-धीरे स्थितियां सामान्य होती जाएंगी. प्रेम की स्थिति मध्यम रहेगी और व्यवसायिक स्थिति में थोड़ी परेशानी हो सकती है. शनि देव का स्मरण करें.

वृश्चिक - इस सप्ताह शत्रुओं पर आपको विजय प्राप्त होगी, लेकिन स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां भी हो सकती हैं. इनको लेकर सतर्क रहने की सख्त जरूरत है. लंबे समय से रुका हुआ कोई कार्य अचानक चल पड़ेगा. आपकी व्यवसायिक स्थिति अच्छी दिखाई दे रही है. सप्ताह के मध्य में कुछ नए उद्योग या नौकरी से भी आप जुड़ेंगे. सप्ताह के अंत में जीवन साथी और संतान के स्वास्थ्य पर ध्यान दें. हो सके तो अपनी व्यस्त दिनचर्या से खाली समय निकालकर, कुछ पल उनके साथ जरूर बिताएं. किसी भी पीली वस्तु को अपने पास रखें.

धनु - इस सप्ताह आपके लिए अपने स्वास्थ्य का हर तरह से ध्यान रखने की बहुत सख्त जरूरत है, क्योंकि लग्नेश की स्थिति वक्री है. जिसके कारण बचाव पक्ष कमजोर है. ऐसे में आपको खुद का खास ख्याल रखना पड़ेगा. भावनाओं में बहकर कोई भी निर्णय न लें. सप्ताह के मध्य में क्रोध पर नियंत्रण रखें. वाणी पर संयम बनाकर रखें. अपने विरोधियों से आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, वो खुद ही आपके आगे नतमस्तक हो जाएंगे. सप्ताह का अंत मौज-मस्ती भरा रहेगा. प्रेम और संतान का स्वास्थ्य मध्यम रहेगा. बजरंग बाण का पाठ करें.

मकर - मकर राशि वाले जातक इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें. हो सके तो बाहर का कुछ भी खाने से परहेज करें. प्रेम और व्यवसाय की स्थिति ठीक रहेगी. सप्ताह के मध्य में रोजी रोजगार में आप तरक्की करेंगे. भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी जोरों पर होगी, परन्तु किसी भी तरह की कलह से बचें. व्यर्थ की उलझनों में खुद को न डालें. इससे आपको मानसिक अशांति ही हाथ लगेगी और ऐसा होने से बनते हुए कार्य भी बिगड़ सकते हैं. ऐसी स्थिति से बचने की कोशिश करें. सप्ताह के अंत से अच्छी स्थिति की शुरुआत होगी. मां काली की वंदना करें.

कुंभ  - इस सप्ताह आप पराक्रमी बने रहेंगे और आपका पराक्रम ही आपको सफलता की ओर ले जाएगा. पर सफलता मिलने के साथ एक बात का ध्यान जरूर रखें कि उसके अहम को खुद पर हावी न होने दें. भाई, बहन और मित्रों का साथ मिलेगा. रोजी रोजगार में आप तरक्की कर रहे हैं. स्वास्थ्य मध्यम रहेगा. सप्ताह का मध्य सुख व सम्पदा वाला होगा. सप्ताह के अंत में भावनाओं में बहकर कोई निर्णय न लें. इससे आपको नुकसान हो सकता है. विद्याॢथयों के लिए अच्छा समय रहेगा. प्रतियोगी परीक्षा में सफलता के योग हैं. लाल वस्तु का दान करें.

मीन - इस सप्ताह धन का आगमन होता रहेगा, लेकिन जुआ, सट्टा, लॉटरी में पैसे न लगाएं, तो अच्छा होगा. साथ ही किसी को पैसे भी उधार में ना दें. स्वास्थ्य पर ध्यान दें, मानसिक स्थिति को नियंत्रण में रखें. आॢथक स्थिति खासी मजबूत होती दिख रही है. सप्ताह के मध्य में किसी नए उद्योग धंधे की शुरुआत हो सकती है. सप्ताह के अंत में कलह से बचें. पूरे सप्ताह प्रेम व संतान पक्ष अच्छा काम करेगा. व्यवसाय भी अच्छा रहेगा, बस अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें. इसको लेकर किसी भी तरह की समस्या न आने दें. शिव जी की वंदना करें.

 
Have something to say? Post your comment