Follow us on
Friday, March 29, 2024
BREAKING NEWS
प्रिंट मीडिया को आदर्श आचार संहिता के नियमों को ध्यान में रखते हुए प्रसारण करना चाहिए: अनुराग अग्रवाल अरुणाचल प्रदेश में अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी स्टार प्रचारकों में शामिलकेजरीवाल की तबीयत ठीक नहीं, उन्हें बहुत परेशान किया जा रहा: सुनीता केजरीवालChandigarh News: कमानीदार चाकू रखने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तारकेवल कांग्रेस, खासकर राहुल गांधी जम्मू कश्मीर की पीड़ा को समझ सकते हैं: महबूबा मुफ्तीराहुल का कटाक्ष: मनरेगा श्रमिकों को बधाई कि प्रधानमत्री ने मजदूरी सात रुपये बढ़ा दीसक्सेना के बयान पर केजरीवाल ने कहा: यह एक राजनीतिक साजिश हैBreaking: केजरीवाल ने कोर्ट में खुद पैरवी की, कहा- क्या CM की गिरफ्तारी के लिए 4 बयान काफी हैं
Sports

जर्मनी, आस्ट्रेलिया पुरूष हॉकी के सेमीफाइनल में

August 02, 2021 06:31 AM

तोक्यो (भाषा) - आस्ट्रेलिया और जर्मनी ने तोक्यो ओलंपिक पुरूष हॉकी स्पर्धा के अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले जीत लिये हैं और अब सेमीफाइनल में उनका सामना एक दूसरे से होगा । पूल बी की उपविजेता जर्मनी ने रियो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता अर्जेंटीना को हराकर लगातार पांचवीं बार सेमीफाइनल में प्रवेश किया । उसके लिये लुकास विंडफेडर ने पेनल्टी कॉर्नर पर दो और टिम हर्त्जब्रूच ने एक गोल किया ।

अब तीन अगस्त को उसका सामना पूल ए की शीर्ष टीम आस्ट्रेलिया से होगा जिसने नीदरलैंड को रोमांचक शूटआउट में हराया । बाकी दो क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम का सामना स्पेन से और भारत का ब्रिटेन से होगा ।

अर्जेंटीना की खिताब की रक्षा करने की उम्मीदों पर जर्मनी ने पानी फेर दिया । उसने चार में से तीन पेनल्टी कॉर्नर तब्दील किये । पहले 19वें मिनट में लुकास ने गोल दागा । इसके बाद तीसरे क्वार्टर में टिम ने गोल किया । हूटर से 12 मिनट पहले विंडफेडर ने गोल करके 3 . 0 की बढत बना ली । अर्जेंटीना ने ऐन मौके पर मेइको केसेला के पेनल्टी कॉर्नर पर किये गए गोल की मदद से खाता खोला ।

दूसरे क्वार्टर फाइनल में आस्ट्रेलिया को नीदरलैंड ने कड़ी चुनौती दी । आस्ट्रेलिया के लिये टॉम विकहैम ने पहला गोल दागा । नीदरलैड ने कई हमले बोले जिन्हें आस्ट्रेलियाई गोलकीपर एंड्रयू चार्टर ने बचा लिया । नीदरलैंड के लिये बराबरी का गोल तीसरे क्वार्टर में मिंक वान डेर वीरडेन ने पेनल्टी कॉर्नर पर किया । आस्ट्रेलिया ने ब्रांड और विकहैम ने एक बार फिर शानदार मूव को गोल में बदला ।

हूटर से दस मिनट पहले नीदरलैंड टीम के जेरोन हटर्जबर्गर ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल में बदलकर मैच को पेनल्टी शूटआउट में खींचा । शूटआउट में आस्ट्रेलियाई गोलकीपर चार्टर ने हटर्जबर्गर, रॉबर्ट कैंपरमैन और जोनास डि जियूस की पेनल्टी बचाई जबकि ब्लैक गोवर्स और फ्लिन ओजिलवी ने गोल दागे । आस्ट्रेलिया को भारत में हुए 2018 विश्व कप के सेमीफाइनल में नीदरलैंडने शूटआउट में हराया था ।

 
Have something to say? Post your comment
More Sports News
सनराइजर्स हैदराबाद का रिकॉर्ड स्कोर, मुंबई को 31 रन से हराकर खाता खोला शुभमन गिल पर धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में हम पिछड़ गये: शुभमन गिल कोहली ने भारतीय क्रिकेटरों को उत्कृष्ट एथलीट में बदल दिया : केविन पीटरसन किंग कोहली की पारी से आरसीबी ने पंजाब किंग्स को हराया रोहित शर्मा को उम्मीद, नये चेहरे आईपीएल में शुरू से ही छाप छोड़ेंगे पंजाब किंग्स के खिलाफ गेंदबाजों के बेहतर प्रदर्शन पर लगी हैं आरसीबी की निगाहें आरसीबी के खिलाफ जीत के साथ आगाज करने उतरेगी धोनी की सीएसके आईपीएल ट्राफी जीतना कैसा महसूस होता है, यह जानना मेरा सपना है : कोहली जब केकेआर को छोडूंगा तो टीम बेहतर स्थिति में होगी: गंभीर