Follow us on
Tuesday, April 23, 2024
BREAKING NEWS
पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल एक मई को हेलीमंडी में जनसभा को संबोधित करेंगे: जरावतामनिका को पछाड़कर भारत की नंबर एक टेबल टेनिस खिलाड़ी बनी श्रीजारक्त में शर्करा की मात्रा में वृद्धि के बाद केजरीवाल को दिया गया इंसुलिन, आप ने कदम का स्वागत कियागुरुग्राम के डंपिंग यार्ड में लगी भीषण आगः फायर ब्रीगेट की 12 गाड़ियां मौके पर Breaking: हरियाणा पुलिस के कॉन्स्टेबल की हत्या, चेहरा पत्थर से बुरी तरह से कुचलाहरियाणा-पंजाब में मौसम बदलने की संभावनाः विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी कियाहिमाचल में कांग्रेस की वादाखि़लाफ़ी के प्रति आक्रोशः अनुराग ठाकुरशिरोमणि कमेटी ने धार्मिक परीक्षा का परिणाम किया घोषित, 1549 विद्यार्थियों को 29 लाख 88 हजार की छात्रवृत्ति राशि
Punjab

कैबिनेट मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ द्वारा पूरी तरह से एयर कंडिशन्ड हाई स्मार्ट स्कूल का उद्घाटन

August 17, 2021 07:06 AM

मानसा - स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पंजाब के कैबिनेट मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ ने बुढलाडा के गांव बोड़ावाल में पंजाब के पहले पूर्ण वातानुकूलित सरकारी हाई स्मार्ट स्कूल का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में पंजाब सरकार राज्य में शिक्षा के स्तर को ऊपर उठाने के लिए अथक प्रयास कर रही है और गवर्नमेंट हाई स्मार्ट स्कूल बोड़ावाल का यह खूबसूरत अत्याधुनिक स्कूल भी सरकार के प्रयत्नों की शानदार गवाही दे रहा है।  उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने सरकारी स्कूलों में जरूरी सुविधाएं मुहैया कराई हैं जिससे पंजाब शिक्षा के मामले में देश का अग्रणी राज्य बन गया है।

कैबिनेट मंत्री कांगड़ ने कहा कि शिक्षा क्षेत्र की बेहतरी के लिए निरंतर प्रयासों के कारण, पंजाब के सरकारी स्कूल अब निजी स्कूलों से बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं और सरकारी स्कूलों में दाखला दर में जबरदस्त वृद्धि हुई है। उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि मानसा जिले के कुल 195 उच्च प्राथमिक विद्यालयों में से 192 विद्यालयों और 294 प्राथमिक विद्यालयों में से 288 को स्मार्ट विद्यालयों को दर्जा मिल गया है। उन्होंने सरकारी स्कूलों के प्रधानाध्यापकों और स्टाफ को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि कोविड महामारी के संकटपूर्ण समय के बावजूद शिक्षकों और छात्रों ने कड़ी मेहनत करना जारी रखा और शैक्षणिक स्तर पर अच्छे परिणाम हासिल किए।

इस बीच, कांगड़ ने स्कूल परिसर का दौरा किया और बिजली बचाने के लिए स्थापित सोलर पावर प्लांट, एजुसेट  रूम, कंप्यूटर लैब, स्मार्ट क्लास रूम, लाइब्रेरी, साइंस लैब, लैंग्वेज लैब, स्मार्ट गेट, एजुकेशनल पार्क आदि का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग द्वारा जारी 20 लाख रुपये की अनुदान राशि से प्रधानाध्यापक समेत पूरे स्टाफ ने ग्राम पंचायत और अन्य सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से स्कूल का कायाकल्प किया है जो एक सराहनीय पहल है. उन्होंने स्कूल परिसर में बने बैडमिंटन हॉल में छात्रों के साथ बैडमिंटन भी खेला।

समारोह के दौरान कैबिनेट मंत्री ने जिला शिक्षा अधिकारी अंजू गुप्ता, स्कूल के प्रधानाध्यापक  हरजिंदर सिंह विरदी और ग्राम सरपंच एस. गुरमेल सिंह को विशेष सम्मान दिया गया। समारोह के दौरान डिप्टी कमिश्नर मोहिंदर पाल, एसएसपी डॉ. नरेंद्र भार्गव, वरिष्ठ कांग्रेस नेता रंजीत कौर भट्टी और वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉ. मंजू बांसल , उपाध्यक्ष पंजाब राज्य सफाई कर्मचारी आयोग राम सिंह सरदुलगढ़, वरिष्ठ कांग्रेस नेता बोघ सिंह, माइकल गागोवाल, एसडीएम काला राम कांसल के साथ साथ विभिन्न समाज सेवा संगठनों को भी सम्मानित किया गया।

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
शिरोमणि कमेटी ने धार्मिक परीक्षा का परिणाम किया घोषित, 1549 विद्यार्थियों को 29 लाख 88 हजार की छात्रवृत्ति राशि Punjab News: खन्ना में चलती कार में आग, गुरुद्वारा साहिब से हुई अनाउंसमेंट पर मदद के लिए पहुंचे लोग Punjab News: मुक्तसर में पेड़ से टकराई कार, 3 की मौत, 2 जख्मी Breaking: जालंधर में शुगर मिल में लगी भीषण, दूर तक दिखे धुएं के काले बादल Punjab News: नगर निगम में ड्यूटी दौरान गैर हाजिर पांच कर्मचारियों को नोटिस जारी Punjab News: पंजाब बचाओ यात्रा के दौरान अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर बादल की तबियत बिगड़ी पंजाब के लुधियाना में दर्दनाक हादसाः दो कारों के बीच भीषण टक्कर, फिरोजपुर के पूर्व डीएसपी और उनके गनमैन जिंदा जले Punjab News: 2 साल बाद वालंटियर्स के बीच CM मान, मोगा और जालंधर जिलों में आज रैली करेंगे पंजाब के कोटकपूरा में दर्दनाक हादसाः टाटा एस और ट्राले के बीच भीषण टक्कर, 2 महिलाओं समेत 5 लोगों की मौत Punjab News: बीबीके डीएवी के दीक्षांत समारोह में 800 छात्राओं को बांटी डिग्रियां