Follow us on
Saturday, April 20, 2024
BREAKING NEWS
उप्र माध्यमिक शिक्षा परिषद की 10वीं, 12वीं कक्षाओं के परीक्षा परिणाम घोषितपर्यावरण विषय पर आयोजित विशेष लैक्चर में सिविल इंजीनियरिंग विभाग के विद्यार्थियो ने लिया भागमुख्यमंत्री नायब सैनी ने सुना किसानों का दर्द, ओलावृष्टि से खराब फसलों का लिया जायजाBreaking: यूपी बोर्ड के 10वीं के छात्रों का रिजल्ट जारी, 89.55% छात्र पासBreaking: हम अग्निवीर योजना को खत्म कर देंगे, बिहार के भागलपुर में बोले राहुल गांधीकांग्रेस ने मणिपुर में 47 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान की मांग कीHaryana weather: हरियाणा के चार जिलों में गिरे ओले, दो महीने में चार बार हुई बारिशइजराइल ने ईरान पर ड्रोन हमले के बारे में अमेरिका को आखिरी क्षणों में सूचना दी : इटली के विदेश मंत्री
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 22 अगस्त से 28 अगस्त 2021

August 22, 2021 08:05 AM

मेष - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय बहुत अनुकूल रहेगा। जातक अपने कार्यों से अपनी धाक जमाने में सफल होगा। कार्य व्यापार की दृष्टि से समय उत्तम है कोई योजना बनाने एवं उसको क्रियान्वित करने के लिए यह अनुकूल समय है परिस्थितियाँ जातक के पक्ष में रहेगी इसलिए जातक अपनी सक्रियता बनायें रखें। साहसिक कार्यों से जुड़े लोगों के लिए यह समय अनुकूल है खिलाड़ी अपनी प्रतिभा चमकाने में अधिक सफल हो सकते है। कार्य-व्यापार की दृष्टि से समय अनुकूल है बाजार में पैसा लगाना लाभप्रद रहेगा।

वृष - इस सप्ताह इस राशि के जातक थोड़ी सावधानी से कार्य करें यदि कहीं पैसा लगाना हो तो उसे पूरा परख ले तो ही पैसा लगायें नहीं तो आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। निरन्तर सक्रियता बनायें रखें नहीं तो व्यापार आदि में तनाव या हानि की स्थितायाँ भी आ सकती है। विरोधियों एवं प्रतिस्पर्धियों से सावधान रहें नहीं तो वे जातक पर दबाव बना सकते है। वाहन आदि भी सावधानीपूर्वक चलायें नहीं तो चोट-चपेट की स्थिति भी बन सकती है। किसी मुकदमें आदि में न उलझें नहीं तो बड़ी परेशानी का योग बन सकता है। अपाहिजों को काली वस्तुओं के दान करने से राहत होगी। विषम परिस्थितियों से मिले तनाव से कमी आयेगीं।

मिथुन - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। भागदौड़ से सकारात्मक परिणाम मिलेगा। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है। पढ़ाई-लिखाई में रुचि बढ़ेगी। किसी बड़ी प्रतियोगिता में सफल होने का योग भी बन सकता है। व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए सप्ताह अनुकूल है। बाजार में पैसा लगाना लाभप्रद हो सकता है। जातक आयात-निर्यात से जुड़ेगा तो बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। जातक यदि कोई प्रोजेक्ट बनाना चाहे या किसी प्रोजेक्ट पर काम करना चाहे तो यह उसके लिए बहुत अनुकूल समय है। निरन्तर गतिशीलता उत्साह इस सप्ताह जातकों का बना रहेगा। अपने परिश्रम एवं बुद्धिबल से जातक के कार्य उन्नति की ओर आगे बढ़ेगें। गणेश जी की पूजा से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

कर्क - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। यद्यपि सप्ताह के प्रारम्भ में स्थितियाँ अनुकूल बनी रहेगीं। सप्ताह के मध्य से थोड़ा मानसिक तनाव में वृद्धि होगी। कार्यों के उलझनें से जातक को तनाव मिल सकता है। इस सप्ताह प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव के साथ गतिशीलता बनी रहेगी। कभी-कभी उदासीनता का भाव आ सकता है। इसलिए सावधानी बनायें रखें। बाजार में भी जातक यदि सोच-समझकर पैसा लगायेगा तो लाभप्रद स्थितियाँ बनी रहेगी। घर परिवार की स्थितियों में सुधार होगा। थोड़ी पारिवारिक परेशानियाँ रहेगीं। इसलिए सोच-समझकर निर्णय लें। शिव जी की आराधना एवं चन्द्रमा का मंत्र करने से मानसिक तनाव में कमी आयेगी।

सिंह  - इस सप्ताह इस राशि के जातकों के लिए बहुत अनुकूल है। जातक का हर क्षेत्र में समुचित विकास का योग बनेगा। शासन-प्रशासन से भी जातक को सहयोग मिलेगा इसलिए जातक अपने प्रभाव को विस्तार देने में सफल हो सकता है। प्रशासनिक और निर्णय लेने की क्षमता से लोग प्रभावित हो सकते है। व्यवसाय की दृष्टि से भी इन राशि वालों का समय उत्तम है। बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाना लाभप्रद हो सकता है। निरन्तर सक्रियता बनायें रखें। व्यवसाय में बड़े लाभ की स्थिति बनने का इस सप्ताह प्रबल योग है। निरन्तर क्रियाशील बने रहें। अपनी क्रियाशीलता से और सूझ-बूझ से जातक निरन्तर आगे बढ़ सकता है। इस सप्ताह कोई बड़ा पद पाने में भी जातक सफल हो सकता है। सूर्य को जल दें और हनुमान चालीसा का पाठ करें। परिस्थितियाँ जातक के पक्ष में बनी रह सकती है।

कन्या - इस सप्ताह इस राशि के जातक का समय थोड़ा मिलाजुला रहेगा। प्रेम संबंधों में अधिक न उलझें नहीं तो मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। अत्यधिक खर्च से भी बचें। शो-बाजी में अधिक धन व्यय होने का भी योग है इसलिए सावधानी बनायें रखें। स्वास्थ्य पर निगरानी रखें। थोड़ी-सी असावधानी जातक को स्वास्थ्य की बड़ी परेशानी में उलझा सकती है इसलिए सक्रिय बने रहें और सूझ-बूझ से कार्य करें। अत्यधिक घूमने-फिरने से बचें नहीं तो अधिक व्यय होने की स्थिति बन सकती है। व्यापार आदि की दृष्टि से भी समय अनुकूल नहीं है इसलिए सोच-समझकर ही पैसा लगायें। गणेश जी की पूजा से ही स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं।

तुला - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। घूमने-फिरने का अवसर मिल सकता है। थोड़ी खर्च की अधिकता रहेगी। खर्च उचित दिशा में होगा। सक्रिय बने रहें। अपनी क्रियाशीलता से परिस्थितियों को आगे बढ़ाते रहें। प्रेम-संबंधों में उतार-चढ़ाव के साथ रागात्मकता बनी रहेगी। कभी-कभी प्रेम-संबंधों में अत्यधिक लगाव बढ़ेगा। कभी-कभी प्रेम संबंधों में तनाव की स्थिति बन सकती है। सोच-समझकर निर्णय लें अत्यधिक लगाव से बचें। यद्यपि घूमने-फिरने का अवसर मिलेगा। जातक अपनी सुख-सुविधाओं पर खर्च कर सकता है। आर्थिक तनाव के साथ अच्छे वाहन एवं मकान का सुख भी मिल सकता है। किसी देवी की पूजा करने से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं।

वृश्चिक - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। भागदौड़ का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। मन उत्साहित रहेगा। बड़ा कार्य करने की पृष्टभूमि भी बन सकती है लेकिन तनाव एवं परेशानियाँ भी बनी रह सकती है। सोच-समझकर कार्य करें और अपनी गतिशीलता बनायें रखें। मित्र एवं प्रतिस्पर्धी दोनों सक्रिय रहेगें। जहाँ मित्रों का सहयोग बना रहेगा। वहीं प्रतिस्पर्धी दबाव एवं तनाव भी देते रहेगें इसलिए सक्रियता बनायें रखें और सोच-समझकर निर्णय लें। स्वास्थ्य पर भी थोड़ा विपरीत प्रभाव का योग बन सकता है। इसलिए अपनी सक्रियता के साथ निरन्तर क्रियाशील बने रहें। अपाहिजों को दान करने से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं। व्यवधानों में कमी आयेगीं।

धनु - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। भागदौड़ का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। आर्थिक स्थितियाँ भी पटरी पर आयेगीं। शनि की साढ़े-साती धीरे-धीरे उतर रही है। इसलिए तनाव में कमी आयेगी। कार्य व्यापार में गतिशीलता बढ़ेगी। आर्थिक स्थितियाँ धीरे-धीरे पटरी पर आने लगेगीं इससे जातक को राहत मिलेगी। विद्यार्थियों के लिए समय मिलाजुला रहेगा। यद्यपि पढ़ाई-लिखाई में गतिशीलता बढ़ेगी। किसी बड़े कार्य की योजना बन सकती है। निरन्तर सक्रिय बने रहें। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह लगभग अनुकूल है। सोच-समझकर लिये गये निर्णय बड़े लाभ की पृष्टभूमि बना सकते है। विष्णु जी की पूजा से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं।

मकर - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। शनि की साढ़े-साती का प्रभाव बना हुआ है। लेकिन इस राशि वालों के लिए शनि की साढ़े साती लगभग अनुकूल रहेगी। बड़े कार्यों की पृष्टभूमि बनेगी और जातक को कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिल सकता है। यद्यपि संघर्ष एवं प्रतियोगिता बनी रहेगी। लेकिन जातक आगे बढ़ने में सफल होगा। ठेकेदारी एवं निर्माण कार्यों से जुड़े लोगों के लिए सप्ताह अनुकूल है। किसी बड़े प्रोजेक्ट पर कार्य करने का अवसर मिल सकता है। शनि के दर्शन एवं दान से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

कुंभ - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। कार्य व्यापार की स्थिति मिलीजुली रहेगी। सप्ताह के प्रारम्भ में थोड़ा मानसिक तनाव रहेगा। सप्ताह के मध्य से थोड़ा राहत मिलने लगेगा और जातक अपनी क्रियाशीलता से आगे बढ़ने का प्रयास करेगा। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी बीच-बीच में जातक को तनाव दे सकते है लेकिन अपनी सक्रियता एवं गतिशीलता बनायें रखें। उतार-चढ़ाव के साथ आगे बढ़ने का योग है। व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह मिलाजुला रहेगा इसलिए सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें। विष्णु जी की पूजा से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं।

मीन - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। यद्यपि गुरु मार्गी हो गया है। इससे कार्य धीरे-धीरे पटरी पर आने लगेगें और कार्यो को सही दिशा देने में भी जातक सफल होने लगेगा। बहुत दिनों से चली आ रही उदासीनता का बादल छटेगा और आशा की नई किरण जातक के जीवन में उत्साह जगायेगी। विद्यार्थियों का मन भी पढ़ाई-लिखाई में लगने लगेगा। कोई महत्वपूर्ण या बड़ा कार्य बनने का योग बन सकता है। व्यवसाय की दृष्टि से सप्ताह मिलाजुला रहेगा। सोच-समझकर बाजार में पैसा लगाने पर लाभप्रद स्थितियाँ बन सकती है। विष्णु जी की पूजा से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

 
Have something to say? Post your comment