Follow us on
Saturday, April 20, 2024
BREAKING NEWS
Haryana weather: हरियाणा के चार जिलों में गिरे ओले, दो महीने में चार बार हुई बारिशइजराइल ने ईरान पर ड्रोन हमले के बारे में अमेरिका को आखिरी क्षणों में सूचना दी : इटली के विदेश मंत्रीPunjab News: घर की छत गिरने से 3 गंभीर रूप से जख्मी, बुजुर्ग महिला की मौतचंडीगढ़ सेक्टर-46 पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज का 39वां वार्षिक पुरस्कार समारोह आयोजितझारखंड में कक्षा 10वीं के बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित, उत्तीर्ण प्रतिशत में कमी आयीअमित शाह ने गांधीनगर लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल कियाHaryana News: विद्यार्थियो की वोट बनवाने के लिए हुआ विशेष कैम्प का आयोजनUttarakhand News: मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने देहरादून पहुंच कर किया मतदान
Punjab

कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में पंजाब विधानसभा में दिवगंत शख्सियतों को श्रद्धांजलि

September 04, 2021 07:23 AM

चंडीगढ़ - पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर के नेतृत्व में विधानसभा ने आज पिछले सत्र से लेकर अब तक दिवंगत प्रसिद्ध शख्सियतों, स्वतंत्रता सेनानीयों, खेल हस्तियों, राजनैतिक शख्सियतों के अलावा सिविल और पुलिस प्रशासन के सीनियर अधिकारियों को श्रद्धाँजलि भेंट की।

श्री गुरु तेग़ बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व को समर्पित 15वीं विधानसभा के एक दिवसीय सत्र की शुरुआत में सदन ने केंद्रीय राज्य मंत्री आर.एल. भाटिया, पूर्व मंत्री गुरनाम सिंह अबुल खुराना, गुलजार सिंह, सुरजीत कौर कालकट, चौधरी राधा कृष्ण और इन्द्रजीत सिंह ज़ीरा, पूर्व मुख्य संसदीय मैंबर जगदीश साहनी के अलावा पूर्व विधायक सुखदर्शन सिंह मराड़ और जगराज सिंह गिल को श्रद्धाँजलि भेंट की।

सदन ने शहीद सिपाही प्रभजीत सिंह को श्रद्धाँजलि भेंट की। इस दौरान स्वतंत्रता सेनानी काला सिंह, गुरदेव सिंह, रणजीत सिंह और सुलक्खन सिंह को भी श्रद्धाँजलि भेंट की गई। सदन ने प्रसिद्ध खेल हस्तियों मिलखा सिंह और मान कौर (दोनों एथलीट) को भी श्रद्धा के फूल भेंट किये। सदन ने राज्य के पूर्व मुख्य सचिव वाई.एस. रत्तड़ा और पूर्व डी.जी.पी. मुहम्मद इज़हार आलम को भी याद किया।

सदन ने सैंटर ऑफ रिर्सच ऑन रुरल एंड इंडस्ट्रियल डिवेल्पमेंट (क्रिड) के संस्थापक रशपाल मल्होत्रा को भी श्रद्धा के फूल भेंट किये। सदन ने महिन्दर कौर (कैबिनेट रैंक) और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व मैंबर कुलदीप सिंह धोस को भी श्रद्धाँजलि दी।

इस दौरान खेल और युवा मामलों बारे मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने क्रिकेटर यशपाल शर्मा और भारतीय वॉलीबाल टीम के पूर्व कप्तान और मरहूम मिलखा सिंह की पत्नी निर्मल मिलखा सिंह के नाम का प्रस्ताव भी श्रद्धाँजलि के लिए रखा।

इसके साथ ही नाभा से विधायक रणदीप सिंह ने शहीद गुरजंट सिंह का नाम, रायकोट से विधायक जगतार सिंह ने शहीद सब-इंस्पेक्टर गुरमुख सिंह और आदमपुर से विधायक पवन कुमार टीनू ने बाबा भाग सिंह यूनिवर्सिटी के चांसलर संत बाबा दिलावर सिंह के नाम श्रद्धाँजलि सूची में शामिल करने का प्रस्ताव रखा।

सदन के उपरोक्त सदस्यों के अनुरोध पर स्पीकर राणा कंवरपाल सिंह ने इन नामों को श्रद्धाँजलि सूची में दर्ज करने की सहमति दी। सदन ने केंद्रीय कृषि कानूनों के खि़लाफ़ चल रहे किसान आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों को श्रद्धाँजलि भेंट की। इस मौके पर दिवंगत आत्माओं की याद में सम्मान के तौर पर दो मिनट का मौन रखा गया।

इस दौरान स्पीकर की तरफ से उन सदस्यों को श्रद्धाँजलि का प्रस्ताव पेश किया गया, जिनका पिछले सैशन के बाद अकाल निधन हो गया। दिवंगत आत्माओं को श्रद्धाँजलि के उपरांत सम्बन्धित परिवारों को सदन की तरफ से प्रकट किए गए शोक बारे अवगत करवाने के लिए प्रस्ताव पारित किया गया। यह प्रस्ताव ध्वनि मत से पारित किया गया।

 

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
Punjab News: खन्ना में चलती कार में आग, गुरुद्वारा साहिब से हुई अनाउंसमेंट पर मदद के लिए पहुंचे लोग Punjab News: मुक्तसर में पेड़ से टकराई कार, 3 की मौत, 2 जख्मी Breaking: जालंधर में शुगर मिल में लगी भीषण, दूर तक दिखे धुएं के काले बादल Punjab News: नगर निगम में ड्यूटी दौरान गैर हाजिर पांच कर्मचारियों को नोटिस जारी Punjab News: पंजाब बचाओ यात्रा के दौरान अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर बादल की तबियत बिगड़ी पंजाब के लुधियाना में दर्दनाक हादसाः दो कारों के बीच भीषण टक्कर, फिरोजपुर के पूर्व डीएसपी और उनके गनमैन जिंदा जले Punjab News: 2 साल बाद वालंटियर्स के बीच CM मान, मोगा और जालंधर जिलों में आज रैली करेंगे पंजाब के कोटकपूरा में दर्दनाक हादसाः टाटा एस और ट्राले के बीच भीषण टक्कर, 2 महिलाओं समेत 5 लोगों की मौत Punjab News: बीबीके डीएवी के दीक्षांत समारोह में 800 छात्राओं को बांटी डिग्रियां पंजाब में प्रेमा लाहौरिया-विक्की गौंडर गिरोह के चार बदमाश गिरफ्तार