Follow us on
Sunday, June 26, 2022
BREAKING NEWS
राहुल गांधी के कार्यालय पर हुए हमले के मामले में एसएफआई के 19 कार्यकर्ता गिरफ्तारमहाराष्ट्र संकट : फोन पर धमकी, गालियां दी जा रही हैं, शिवसेना सांसद चतुर्वेदी ने कहातनाव की राजनीति देशहित में नहीं - गहलोतप्रधानमंत्री हसीना ने बांग्लादेश के सबसे लंबे पद्मा पुल का उद्घाटन कियाएशियाई खेल और विश्व चैंपियनशिप में एक माह का अंतर रहने पर दोनों में भाग लूंगा - बजरंगवीएफएस कैपिटल की पोर्टफोलियो 1,500 करोड़ रुपये तक पहुंचाने की योजनाकन्नड़ फिल्मकार हरि संतोष प्यारी सी लव स्टोरी से करने जा रहे हैं बॉलीवुड में एंट्रीजर्मनी और यूएई की यात्रा के दौरान 15 से अधिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 5 सितंबर से 11 सितंबर 2021

September 05, 2021 08:25 AM

मेष - इस सप्ताह इस राशि के जातक जो भी कार्य अपने हाथ में लेगें। उस कार्य को बड़ी सक्रियता से पूरा करने का प्रयास करेगें। जमीन जायजाद या अचल प्रापर्टी खरीदने का योग है। जातक की आर्थिक परिस्थितियाँ भी पटरी पर आ सकती है। कार्यों को सही दिशा देने और उसे पटरी पर लाने के लिए यह समय अनुकूल है। खिलाड़ियों के लिए भी समय बहुत अनुकूल है। कोई बड़ी सफलता जातक को मिल सकती है। सरकारी सेवाओं से जुड़े लोगों को भी विशेष उन्नति का अवसर मिलेगा। सब मिलाकर इस राशि वालों का समय अनुकूल है इसलिए जातक यदि कोई नया कार्य करना चाहता है तो श्री गणेश के लिए यह सप्ताह अत्यधिक उत्तम है। हनुमान जी की पूजा और सुन्दरकाण्ड का पाठ करने से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

वृष - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय उतार-चढ़ाव के साथ मानसिक तनाव वाला भी रहेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से सप्ताह थोड़ा संभलकर चलने वाला है। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी जातक पर दबाव बना सकते है। अनावश्यक प्रकार की स्थितियाँ जातक को बीच-बीच में तनाव दे सकती है लेकिन जातक का मन उत्साहित बना रहेगा। किसी तरह के जोखिम से बचें नहीं तो बड़ी परेशानी का योग बन सकता है। वाहन आदि सावधानीपूर्वक चलायें नहीं तो चोट-चपेट की स्थिति बन सकती है। व्यवसाय की दृष्टि से सप्ताह उत्तम नहीं है इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में सोच-समझकर पैसा लगाएं, स्वास्थ्य पर निगरानी बनायें रखें नहीं तो वायरसजनित बीमारियाँ परेशान कर सकती है। अपाहिजों को दान करने से स्थितियाँ अनुकूल होगीं परेशानियों से राहत मिलेगी।

मिथुन - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। बुध उच्च का होकर गुजर रहा है। जो कि जातक के पक्ष में अनुकूल परिस्थितियाँ बनायेगा। कार्य व्यापार में निरन्तरता एवं गतिशीलता बनी रहेगी। व्यापार आदि की दृष्टि से बहुत उत्तम सप्ताह है। बाजार में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम करने का अवसर मिल सकता है। जातक यदि आयात-निर्यात के क्षेत्र में कुछ करना चाहे तो उसमें अधिक विस्तार का योग बन सकता है। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा। किसी बड़ी प्रतियोगिता में सफल होने का योग बन सकता है। घूमने फिरने का अवसर भी मिलेगा लेकिन परिस्थितियाँ जातक के पक्ष में अनुकूल बनी रहेगी।

कर्क - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। सप्ताह के प्रारम्भ में स्थितियां अनुकूल बनी रहेगी। कार्यों को बड़े मनोयोग से जातक गति प्रदान करता रहेगा लेकिन सप्ताह के मध्य में थोड़ी उतार-चढ़ाव की स्थितियाँ बनी रहेगी और जातक थोड़ा मानसिक दबाव में आ सकता है लेकिन सप्ताह के अन्त आते-आते सकारात्मक स्थितियाँ बनने लगेगीं और जातक के कई कार्य पटरी पर आने लगेगें। व्यापार आदि में आई परेशानियाँ कम होने लगेगीं और जातक निरन्तर क्रियाशील होने लगेगा। सुख-सुविधाओं की दृष्टि से भी यह सप्ताह मिलाजुला रहेगा। प्रेम-संबंधों में अधिक न उलझें नहीं तो तनाव का सामना करना पड़ सकता है। शिव जी की पूजा एवं आराधना से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं।

सिंह - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय बहुत अनुकूल रहेगा। जातक यदि अपने क्रोध पर थोड़ा नियन्त्रण रख लें तो कई बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य अपने पक्ष में करने में सफल हो सकते है। निरन्तर क्रियाशील बने रहें और कार्यों को गति प्रदान करते रहें। ग्रह योग एवं परिस्थितियाँ जातक के पक्ष में है। इसलिए सही दिशा में जातक यदि निर्णय लेगा तो विशेष उन्नति का योग बनेगा। जातक के कार्य भी पटरी पर आयेगें। शासन प्रशासन से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल है। किसी बड़े प्रमोशन एवं हस्तानान्तरण का योग बन सकता है। व्यावसाय की दृष्टि से सप्ताह उत्तम है इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाना लाभप्रद रहेगा। सूर्य को जल दें और हनुमान चालीसा का पाठ करें तो बड़ी उपलब्धि मिलने का योग बन सकता है।

कन्या - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय बहुत अनुकूल होगा। जहाँ एक तरफ व्यापार आदि विशेष उन्नति की ओर अग्रसर होगें वहीं दूसरी तरफ सुख-सुविधाओं की भी वृद्धि होगी। कार्य व्यापार की दिशा में विस्तार होगा। कई महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें और जातक भी प्रसन्नता महसूस करेगा। प्रेम-संबंधो में प्रगाढ़ता आयेगी। और जातक की रुझान कला संगीत के प्रति हो सकती है।घूमने-फिरने का अवसर मिल सकता है। गणेश जी की पूजा से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

तुला - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। यद्यपि खर्च की अधिकता रहेगी। प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव के साथ प्रगतिगामी स्थिति बनी रहेगी। निरन्तर सक्रियता बनाये रखें। बीच-बीच में यद्यपि दबाव एवं परेशानियाँ जातक को तनाव दे सकती है। लेकिन निरन्तर गतिशीलता के कारण स्थितियों को पटरी पर लाने में जातक सफल होगा। व्यवसायिक दृष्टि से यह सप्ताह मिलाजुला रहेगा। सोच-समझकर पैसा लगाने पर स्थितियाँ सुदृढ़ होगी। निरन्तर क्रियाशील बने रहें और किसी देवी की पूजा करें। इससे दबाव में कमी आयेगी।

वृश्चिक - इस सप्ताह इस राशि के जातक उत्साहित रहेगें। लेकिन बीच-बीच में विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी तनाव दे सकते है। इसलिए सक्रिय बने रहें। सुख-सुविधा की दृष्टि से सप्ताह मिलाजुला रहेगा। सतर्कता बनायें रखें नहीं तो प्रतिस्पर्धी जातक पर बिना कारण दबाव बना सकते है। वाहन आदि सावधानीपूर्वक चलायें नहीं तो दबाव का सामना करना पड़ सकता है। विद्यार्थियों के लिए समय मिलाजुला रहेगा। पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा। जातक का उत्साह भी बना रहेगा लेकिन आशाजनित परिणाम न मिलने से जातक नई योजना के साथ पुनः अपनी सक्रियता बनायें रखने का भरसक प्रयास कर सकता है। निरन्तर क्रियाशील बने रहें और अपनी सक्रियता से स्थितियों को अनुकूल बनाने का प्रयास करें। बाजार की दृष्टि से जातक यदि सूझ-बूझ से पैसा लगायेगा तो बाजार में आर्थिक स्थिति सही बनाने में सफल हो सकता है।

धनु - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। वर्तमान समय में गुरु वक्री है इसलिए मानसिक दबाव बना रह सकता है। घरेलू परेशानियाँ एवं जिम्मेदारियाँ बढ़ी रहेगीं। थोड़ा स्वास्थ्य पर ध्यान बनाये रखें। परिवार में स्वास्थ्य संबंधित थोड़ा परेशानी का दौर चल सकता है। संतान की भी चिंता बनी रह सकती है। थोड़ा सावधानी से कार्य करें और पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करने का प्रयास करें। विद्यार्थियों के लिए भी सप्ताह मिलाजुला रहेगा। पढ़ाई-लिखी में मन लगेगा। यद्यपि अभी बड़ी सफलता मिलने में विलम्ब हो सकता है लेकिन उत्साह बनायें रखें। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह मिलाजुला रहेगा। लेकिन सूझ-बूझ से पैसा लगाने पर लाभप्रद स्थितियाँ बनी रहेगी। निरन्तर कर्म करें। यदि कोई विषम परिस्थति बनती है। ईश्वर पर छोड़ दें।

मकर - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। सप्ताह के प्रारम्भ में थोड़ी मानसिक द्वंदता के कारण जातक तनाव महसूस कर सकता है लेकिन सप्ताह के मध्य से स्थितियाँ अनुकूल होने लगेगीं और कई महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें। निरन्तर सक्रिय बने रहें। जातक यदि निर्माण कार्यों से जुड़ा होगा। तो कोई बड़ा प्रोजेक्ट जातक को मिल सकता है। निरन्तर क्रियाशील बने रहें। अपने कार्यों को गति प्रदान करते रहें। जातक यदि ठेकेदारी के कार्यों से जुड़ा होगा तो बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह अनुकूल है बाजार में पैसा लगाना लाभप्रद हो सकता है।

कुंभ - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। भागदौड़ का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। जातक पर पड़ने वाले दबाव में कमी आयेगी। कुछ महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर भी आयेगें। जातक यद्यपि विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी मानसिक तनाव दे सकते है। व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह बहुत उत्तम नहीं है सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें। अत्यधिक बुद्धिमान एवं चालाक व्यक्तियों से सावधान रहें। उनकी बातों में न आये नहीं तो वे जातक को बड़ी परेशानी में उलझा सकते है। जातक यदि शनिवार को पीपल के वृक्ष के नीचे दीपक जलायें और गुरुवार को पीली वस्तुओं का दान करें तो स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं।

मीन - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। यद्यपि गुरु वक्री हो गया है और धीरे-धीरे नीच राशि की ओर बढ़ रहा है इसलिए इस राशि के जातक सावधानी बनायें रखें। अपनी लोकप्रियता को एवं साख को बचायें रखने का प्रयास करें नहीं तो विरोधी जातक के व्यक्तित्व पर प्रश्न चिन्ह खड़ा कर सकते है। सोच-समझकर कार्य करें और निरन्तर क्रियाशील बने रहें। व्यवसाय की दृष्टि से भी सोच-समझकर निर्णय लेने वाला सप्ताह है। बिना सोचे-समझे पैसा लगाने पर हानि की स्थिति बन सकती है। विद्यार्थियों के लिए भी उत्साहजनक परिणाम न मिलने के कारण एक निराशा का भाव बन सकता है लेकिन उत्साह बनायें रखें। कुछ समय की प्रतीक्षा कर लें। आने वाला समय जातक के लिए अनुकूल होगा। शिक्षा जीवन से जुड़े लोगों के लिए यह समय थोड़ा परीक्षा लेने वाला समय है इसलिए बड़ी धीर गंभीरता से ही किसी विषय पर निर्णय लें तभी आगे बढ़े। विष्णु जी की पूजा से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं। जातक पर पड़ने वाले दबाव पर कमी आयेगी।

 
Have something to say? Post your comment