Follow us on
Friday, March 29, 2024
BREAKING NEWS
प्रिंट मीडिया को आदर्श आचार संहिता के नियमों को ध्यान में रखते हुए प्रसारण करना चाहिए: अनुराग अग्रवाल अरुणाचल प्रदेश में अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी स्टार प्रचारकों में शामिलकेजरीवाल की तबीयत ठीक नहीं, उन्हें बहुत परेशान किया जा रहा: सुनीता केजरीवालChandigarh News: कमानीदार चाकू रखने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तारकेवल कांग्रेस, खासकर राहुल गांधी जम्मू कश्मीर की पीड़ा को समझ सकते हैं: महबूबा मुफ्तीराहुल का कटाक्ष: मनरेगा श्रमिकों को बधाई कि प्रधानमत्री ने मजदूरी सात रुपये बढ़ा दीसक्सेना के बयान पर केजरीवाल ने कहा: यह एक राजनीतिक साजिश हैBreaking: केजरीवाल ने कोर्ट में खुद पैरवी की, कहा- क्या CM की गिरफ्तारी के लिए 4 बयान काफी हैं
Haryana

पैरालम्पिक्स में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों, एथलीटों व सभी पैरालम्पियन्स को हार्दिक बधाई - दत्तात्रेय

September 07, 2021 06:59 AM

चण्डीगढ़ - हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने टोक्यो पैरालम्पिक्स में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों/ एथलीटों व सभी पैरालम्पियन्स को हार्दिक बधाई दी है। उन्होंने कहा कि इस बार खिलाड़ियों ने देश के लिए 19 पदक हासिल किए हैं। जिससे पैरालम्पिक की रैंकिंग (अंक तालिका) में जबरदस्त सुधार हुआ और भारत ने 24 वां स्थान हासिल किया। 

उन्होंने कहा कि पैरालम्पिक्स में इस बार 54 खिलाड़ियों/एथलीटों ने भाग लिया जिनमें 19 खिलाड़ी हरियाणा से हैं। इन खेलों में भारत ने 19 पदक हासिल किए जिनमें 6 पदक हरियाणा के खिलाड़ियों ने जीतकर देश का नाम रोशन किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार की खेल नीति से प्रभावित होकर प्रदेश के युवा प्रोत्साहित हुए हैं। जिसकी बदौलत उन्होंने ओलम्पिकस और पैरालम्पिक्स में सबसे ज्यादा पदक हासिल किए हैं।

दत्तात्रेय ने कहा कि खेलों की सबसे बड़ी प्रतियोगिता में  हरियाणा के खिलाड़ियों ने जबरदस्त प्रदर्शन कर लोगों का दिल जीता है। इससे न केवल हरियाणा के युवा बल्कि पूरे देश के युवा खेलों के प्रति आकर्षित होंगे। उन्होंने हरियाणा सरकार की खेल नीति की मुक्त कंठ से प्रशंसा करते हुए कहा कि सरकार द्वारा पैरालम्पिक्स में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को भी ओलम्पिकस में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों के बराबर  ईनाम राशि दी जा रही है। इससे पता चलता है कि राज्य सरकार द्वारा युवाओं का सम्मान किया जा रहा है।

उन्होंने युवाओं से अपील की है कि शिक्षा के साथ-साथ खेलों में भी अपना कैरियर बनाएं और देश का नाम रोशन करें। हरियाणा खेलों के हब के रूप में विकसित हो रहा है। उन्हें विश्वास है कि  आगामी भविष्य में होने वाले एशियन व कामनवैल्थ खेलों में और ज्यादा तैयारी के साथ भाग लेंगे और देश के लिए अधिक पदक जीतेंगे।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
प्रिंट मीडिया को आदर्श आचार संहिता के नियमों को ध्यान में रखते हुए प्रसारण करना चाहिए: अनुराग अग्रवाल Haryana News: हरियाणा की पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल ने कांग्रेस छोड़ी Breaking: हरियाणा की अशोका यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स का हल्ला बोल, ब्राह्मण-बनियावाद मुर्दाबाद के नारे लगे पंचकूला, बरवाला तथा रायपुररानी स्थित अनाज मंडियो में की जाएगी गेहूं की खरीद: सुशील सारवान Haryana News: हरियाणा बाल कल्याण परिषद महासचिव की छुट्टी, राज्यपाल दत्तात्रेय ने जारी किए ऑर्डर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मतदाताओं, राजनीतिक पार्टियों व चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों की सुविधा के लिए शुरू किए गए मोबाइल एप बारे में बताया अम्बाला जिले के दो स्कूलों ने मिलकर भगत सिंह के शहीदी दिवस के उपलक्ष में मनाया शहीदी दिहाड़ा हरियाणा के मुक्केबाजों ने सब जूनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिता में 19 पदक पक्के किये रेवाड़ी की फैक्टरी में बायलर फटने की घटना में मृतकों की संख्या 14 हुई नूंह में भाजपा की विजय संकल्प रैली में पहुंचे CM नायब सैनी, बड़ी फूल माला के साथ हुआ स्वागत