Follow us on
Wednesday, April 24, 2024
BREAKING NEWS
जापान में 200 लोगों को लेकर जा रही एएनए की उड़ान से निकलता दिखा धुआं, सुरक्षित उतरा विमानखेल के क्षेत्र में हरियाणा का प्रदर्शन बेमिसाल : मनोहर लालआरसीबी के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की निगाहें फिर से रनों का अंबार लगाने परवाम दल और कांग्रेस दोनों चुनावों में पीएफआई का समर्थन ले रहे हैं: अमित शाहसुरक्षित कल के लिए आज सशक्त बुनियादी ढांचे में निवेश की जरूरत: प्रधानमंत्री मोदीहम पृथ्वी के संसाधनों के ओनर नहीं बल्कि ट्रस्टी हैं : राष्ट्रपति मुर्मूहिमाचल के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मोदी की टिप्पणी को दुर्भाग्यपूर्ण बतायाBreaking : लुधियाना के पूर्व विधायक ने AAP से दिया इस्तीफा, टिकट नहीं मिलने से थे नाराज
Punjab

सुखबीर बादल को जालसाजी के मामले में जमानत

September 09, 2021 07:10 AM

होशियारपुर (भाषा) - पंजाब के होशियापुर की एक अदालत ने बुधवार को शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल को जालसाजी के एक मामले में अंतरिम जमानत दे दी। आरोप है कि उनकी पार्टी ने भारत के निर्वाचन आयोग से मान्यता प्राप्त करने के लिए एक झूठा वचन दिया था।

होशियारपुर की अदालत में पेश हुए बादल को निजी मुचलके और एक-एक लाख रुपये के मुचलके पर जमानत मिली। सामाजिक कार्यकर्ता बलवंत सिंह खेड़ा ने 2009 में बादल और अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि शिअद के दो संविधान हैं। इनमें से एक को उसने गुरुद्वारा चुनाव आयोग के समक्ष प्रस्तुत किया था जबकि दूसरे संविधान को राजनीतिक दल के तौर पर मान्यता प्राप्त करने के लिये भारतीय निर्वाचन आयोग (ईसीआई) के सामने पेश किया था।

खेड़ा ने आरोप लगाया था कि शिअद ने चुनाव आयोग को झूठा वचन दिया था कि उसने समाजवाद और धर्मनिरपेक्षता के सिद्धांतों को शामिल करने के लिए अपने संविधान में संशोधन किया था, जबकि इसने एक 'पंथिक' पार्टी के रूप में अपनी गतिविधियों को जारी रखा और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) के चुनावों में भाग लिया। .

अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी रूपिंदर कौर की अदालत ने मामले की सुनवाई की अगली तारीख 28 सितंबर तय की है। बादल के वकील ने उन्हें अगली तारीख पर व्यक्तिगत पेशी से छूट देने की अपील की, लेकिन अदालत ने उनसे उसी दिन इस संबंध में एक आवेदन पेश करने को कहा।

बादल ने यह कहते हुए अंतरिम जमानत के लिए एक अर्जी दायर की थी कि उनसे हिरासत में पूछताछ की जरूरत नहीं है और मामले के सह आरोपी दलजीत सिंह चीमा पहले से ही जमानत पर हैं।

बादल और अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 465, 466, 467, 468 और 471 के तहत शिकायत दर्ज की गई है।

 

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
शिरोमणि कमेटी ने धार्मिक परीक्षा का परिणाम किया घोषित, 1549 विद्यार्थियों को 29 लाख 88 हजार की छात्रवृत्ति राशि Punjab News: खन्ना में चलती कार में आग, गुरुद्वारा साहिब से हुई अनाउंसमेंट पर मदद के लिए पहुंचे लोग Punjab News: मुक्तसर में पेड़ से टकराई कार, 3 की मौत, 2 जख्मी Breaking: जालंधर में शुगर मिल में लगी भीषण, दूर तक दिखे धुएं के काले बादल Punjab News: नगर निगम में ड्यूटी दौरान गैर हाजिर पांच कर्मचारियों को नोटिस जारी Punjab News: पंजाब बचाओ यात्रा के दौरान अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर बादल की तबियत बिगड़ी पंजाब के लुधियाना में दर्दनाक हादसाः दो कारों के बीच भीषण टक्कर, फिरोजपुर के पूर्व डीएसपी और उनके गनमैन जिंदा जले Punjab News: 2 साल बाद वालंटियर्स के बीच CM मान, मोगा और जालंधर जिलों में आज रैली करेंगे पंजाब के कोटकपूरा में दर्दनाक हादसाः टाटा एस और ट्राले के बीच भीषण टक्कर, 2 महिलाओं समेत 5 लोगों की मौत Punjab News: बीबीके डीएवी के दीक्षांत समारोह में 800 छात्राओं को बांटी डिग्रियां