Follow us on
Monday, September 27, 2021
BREAKING NEWS
World

गोली की आवाज सुने जाने की खबर के बाद बंद किया गया वायुसैनिक अड्डा

September 11, 2021 11:43 AM

राइट-पैटरसन एयर फोर्स बेस (अमेरिका) - ओहायो के राइट-पैटरसन वायुसैनिक अड्डे को बृहस्पतिवार रात को परिसर में एक बंदूकधारी के दिखाई देने संबंधी खबरों के बाद कई घंटों तक बंद रखा गया, हालांकि सुरक्षा अधिकारियों ने जांच के बाद शुक्रवार सुबह सब ठीक होने की जानकारी दी।

राइट-पैटरसन एएफबी के संस्थापन कमांडर, कर्नल पैट्रिक मिलर ने कहा कि दो लोगों ने हवाई अड्डे पर गोली चलने की आवाज सुनने की जानकारी दी। जानकारी के बाद कई कदम उठाए गए जिसमें हवाई अड्डे को बंद करना भी शामिल था।

वायुसैनिक अड्डे की 88वीं शाखा के अधिकारियों ने बताया कि अगले करीब चार घंटे तक जांच दल ने राष्ट्रीय वायु एवं अंतरिक्ष खुफिया केंद्र (एनएएसआईसी) की दो बार गहन जांच की। 8,50,000 वर्ग फीट में फैले केंद्र के इस तीन मंजिला मुख्यालय को विदेशी वायु एवं अंतरिक्ष खतरे के आकलन के लिए रक्षा मंत्रालय का प्राथमिक स्रोत माना जाता है।

देर रात एक बजकर 40 मिनट पर सब कुछ ठीक होने के बाद हवाई अड्डा खोले जाने की घोषणा की गई। मिलर ने कहा कि कोई खतरा नहीं मिला और न ही किसी के घायल होने की पुष्टि हुई। यह स्पष्ट नहीं हो सका कि दोनों व्यक्तियों ने जो आवाज सुनी वह एक बंदूक की गोली थी या नहीं। मिलर ने आवाज के कारण के बारे में अनुमान लगाने से इनकार कर दिया।

एनएएसआईसी के तलाश अभियान में कई लोगों को शामिल किया गया था ताकि पूरी इमारत को खंगाला जा सके। मिलर ने कहा, “ऐसी एक भी मास्टर चाबी नहीं है जो आपको एनएएसआईसी के दरवाजे के भीतर ला सके।” उन्होंने कहा, “और इसलिए कई लोगों को अंदर आने और हमारे सुरक्षा बलों के लिए कुछ दरवाजे खोलने पड़े ताकि वह इलाके की तलाश कर सकें।”

उन्होंने बताया कि करीब 100 लोग उस वक्त केंद्र के भीतर काम कर रहे थे। हर कोई सुरक्षित बाहर निकला। आवाज के कारण का पता लगाने के लिए अतिरिक्त जांच की योजना बनाई जा रही है।

Have something to say? Post your comment
More World News
अमेरिका की चेतावनी के बावजूद और अधिक रूसी मिसाइलें खरीद सकता है तुर्की - एर्दोआन विवाद सुलझ नहीं पाने के कारण संयुक्त राष्ट्र में म्यांमा नहीं कर पाएगा संबोधित भारत, अमेरिका ने सीमा पार आतंकवाद की निंदा की, 26/11 हमले के दोषियों पर कार्रवाई का आह्वान उ. कोरिया ने द. कोरिया के समक्ष वार्ता का प्रस्ताव रखा, शत्रुतापूर्ण नीतियां छोड़ने की शर्त रखी भारतीय प्रवासियों ने दुनियाभर में अपनी अलग पहचान बनाई है - मोदी तुर्की ने कश्मीर मामले पर टिप्पणी की तो भारत ने साइप्रस के मामले पर दिया बयान तालिबान ने उप मंत्रियों की सूची जारी की, किसी भी महिला को नहीं मिली जगह हूती विद्रोहियों द्वारा यमन के नौ लोगों की हत्या की संयुक्त राष्ट्र, अमेरिका और ब्रिटेन ने की निंदा तालिबान ने काबुल में महिला कर्मचारियों को घर पर ही रहने का आदेश दिया एससीओ शिखर सम्मेलन: जयशंकर ने अपने रूसी समकक्ष, ईरान के राष्ट्रपति के साथ अनौपचारिक बैठक की