Follow us on
Thursday, March 28, 2024
BREAKING NEWS
केजरीवाल की तबीयत ठीक नहीं, उन्हें बहुत परेशान किया जा रहा: सुनीता केजरीवालChandigarh News: कमानीदार चाकू रखने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तारकेवल कांग्रेस, खासकर राहुल गांधी जम्मू कश्मीर की पीड़ा को समझ सकते हैं: महबूबा मुफ्तीराहुल का कटाक्ष: मनरेगा श्रमिकों को बधाई कि प्रधानमत्री ने मजदूरी सात रुपये बढ़ा दीसक्सेना के बयान पर केजरीवाल ने कहा: यह एक राजनीतिक साजिश हैBreaking: केजरीवाल ने कोर्ट में खुद पैरवी की, कहा- क्या CM की गिरफ्तारी के लिए 4 बयान काफी हैंपश्चिम बंगाल की तीन लोकसभा सीटों पर दूसरे चरण के मतदान के लिए अधिसूचना जारीगिरफ्तारी के बाद केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग वाली जनहित याचिका खारिज
Punjab

भूजल का स्तर ऊँचा उठाने सम्बन्धी पंजाब विधान सभा की विशेष कमेटी ने रिपोर्ट स्पीकर को सौंपी

September 15, 2021 06:33 AM

चंडीगढ़ - पंजाब में भूजल के गिरते स्तर को ऊँचा उठाने के मकसद से गठित की गई पंजाब विधान सभा की विशेष कमेटी द्वारा अपनी रिपोर्ट आज स्पीकर राणा के.पी. सिंह को सौंप दी गई है।

विधान सभा के एक प्रवक्ता ने बताया कि 4 मार्च, 2021 को सदन में विचार-विमर्श के दौरान भूजल के गिर रहे स्तर पर चिंता प्रकट करते हुए एक विशेष कमेटी के गठन की माँग उठी थी, जिससे इस गंभीर विषय का विस्तृत अध्ययन करके कमेटी अपनी सिफारशें दे। इस सम्बन्धी स्पीकर राणा के.पी. सिंह ने 24 मार्च, 2021 को एक 6 सदस्यीय कमेटी बनाई थी जिसके सभापति विधायक राणा गुरजीत सिंह को बनाया गया था। बाकी सदस्यों में हरप्रताप सिंह अजनाला, गुरप्रताप सिंह वडाला, हरदेव सिंह लाड्डी, डॉ. राज कुमार चब्बेवाल और गुरमीत सिंह हेयर को शामिल किया गया था।

इस कमेटी का सहयोग जल संसाधन विभाग के प्रमुख सचिव सरवजीत सिंह और उनकी टीम द्वारा किया गया। कमेटी द्वारा जल संसाधन विभाग के विशेषज्ञों और इज़रायल की कंपनी मैकरोट द्वारा दिए गए सुझावों को भी अपनी रिपोर्ट में शामिल किया गया है। गौरतलब है कि भूजल के स्तर को ऊँचा उठाने के लिए पंजाब सरकार पहले ही इज़रायली कंपनी मैकरोट की सेवाएं ले रही है।

आज कमेटी के सभापति राणा गुरजीत सिंह और सदस्यों हरप्रताप सिंह अजनाला, हरदेव सिंह लाड्डी और डॉ. राज कुमार चब्बेवाल ने विस्तृत रिपोर्ट स्पीकर को सौंप दी है। स्पीकर राणा के.पी. सिंह ने कहा कि वह इस रिपोर्ट को योग्य कार्यवाही के द्वारा सरकार तक पहुँचाएंगे, जिससे इस पर उचित कार्यवाही करवाई जा सके।

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
लोकसभा चुनावः आप के एकमात्र लोकसभा सांसद भाजपा में हुए शामिल, जालंधर से टिकट तय पंजाब में अकेले चुनाव लड़ेगी भाजपा: पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने किया ऐलान मूसेवाला के पिता ने पंजाब सरकार पर नवजात बेटे को लेकर उन्हें 'प्रताड़ित' करने का आरोप लगाया शम्भू बॉर्डर पर मोर्चा संभालेंगी महिलाएं: खेतों में कटाई करेंगे किसान, 22 मार्च को सिरसा में महापंचायत सिद्धू की 6 साल बाद क्रिकेट कॉमेंट्री में वापसी: IPL के पहले मैच से करेंगे शुरुआत पंजाब केंद्रीय विश्वविद्यालय ने डोभाल को डी.लिट की उपाधि से सम्मानित किया पंजाब में अब बैंकों के लेन-देन पर नजर:चुनाव कार्यालय जाएगी 10 लाख से अधिक के ट्रांजेक्शन की रिपोर्ट पंजाब में 24 घंटे में हटाए 19000 फ्लैक्स-बोर्ड: विकास प्रोजेक्टों पर भी निर्वाचन आयोग की नजर Breaking: पंजाब में आप सरकार के 2 साल पूरे होने पर मोहाली गुरुद्वारा पहुंचे सीएम मान, टेका माथा Breaking: लोकसभा चुनाव के ऐलान से पहले पंजाब में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, दो आईएएस-13 पीसीएस का ट्रांसफर