Follow us on
Monday, September 27, 2021
BREAKING NEWS
Politics

पश्चिम बंगाल के महाधिवक्ता किशोर दत्त ने निजी वजहों से इस्तीफा दिया

September 15, 2021 06:39 AM

कोलकाता (भाषा) - पश्चिम बंगाल के महाधिवक्ता किशोर दत्त ने ‘‘निजी वजहों’’ का हवाला देते हुए मंगलवार को पद से इस्तीफा दे दिया और राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने तत्काल प्रभाव से इस्तीफा मंजूर कर लिया है। राज भवन ने यह जानकारी दी।

धनखड़ ने ट्वीट किया, ‘‘संविधान के अनुच्छेद 165 के अनुसार पश्चिम बंगाल के महाधिवक्ता, वरिष्ठ वकील किशोर दत्त का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया गया है। फरवरी 2017 में प्रभार संभालने वाले दत्त पश्चिम बंगाल के चौथे महाधिवक्ता हैं जिन्होंने ममता बनर्जी के शासन के दौरान पद से इस्तीफा दिया है।

तृणमूल कांग्रेस के 2011 में सत्ता में आने के बाद सबसे पहले अनिंद्य मित्रा ने महाधिवक्ता का पदभार ग्रहण किया था और बाद में इस्तीफा दे दिया था। उनके बाद इस पद पर आने वाले बिमल चटर्जी और जयंत मित्रा ने भी इस्तीफा दे दिया था।

Have something to say? Post your comment
More Politics News
प्रतापगढ़ में कांग्रेस, भाजपा समर्थकों में मारपीट मामले में क्षेत्राधिकारी निलंबित जिस जेल में गोगी, टिल्लू गिरोह के सदस्य बंद हैं, उसकी सुरक्षा बढ़ी उत्तर प्रदेश में भाजपा और निषाद पार्टी मिलकर लड़ेंगे विधानसभा का चुनाव - धर्मेंद्र प्रधान असम में सरकार प्रायोजित आग लगी है - राहुल नौकरशाही पर विवादित बयान के बाद उमा भारती ने कहा कि वह अपनी भाषा में सुधार करेंगी महंत नरेंद्र गिरि की मृत्यु की जांच उच्च न्यायालय के न्यायाधीश की निगरानी में हो - अखिलेश एआईएमआईएम गुजरात विधानसभा चुनाव लड़ेगी - ओवैसी भारत दौरे पर आए सऊदी अरब के विदेश मंत्री और जयशंकर के बीच वार्ता हुई दिल्ली में सीबीआई कार्यालय में आग लगी न्यायालय ने हुसैन सागर झील में आखिरी बार मूर्ति विसर्जन की मंजूरी दी