Follow us on
Friday, April 19, 2024
BREAKING NEWS
Haryana weather: हरियाणा के चार जिलों में गिरे ओले, दो महीने में चार बार हुई बारिशइजराइल ने ईरान पर ड्रोन हमले के बारे में अमेरिका को आखिरी क्षणों में सूचना दी : इटली के विदेश मंत्रीPunjab News: घर की छत गिरने से 3 गंभीर रूप से जख्मी, बुजुर्ग महिला की मौतचंडीगढ़ सेक्टर-46 पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज का 39वां वार्षिक पुरस्कार समारोह आयोजितझारखंड में कक्षा 10वीं के बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित, उत्तीर्ण प्रतिशत में कमी आयीअमित शाह ने गांधीनगर लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल कियाHaryana News: विद्यार्थियो की वोट बनवाने के लिए हुआ विशेष कैम्प का आयोजनUttarakhand News: मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने देहरादून पहुंच कर किया मतदान
Sports

डेविस कप : बेल्जियम ने बोलिविया को हराया

September 21, 2021 06:55 AM

वाशिंगटन - शीर्ष वरीयता प्राप्त बेल्जियम ने दो मैच गंवाने के बाद वापसी करते हुए बोलिविया को डेविस कप विश्व ग्रुप के मुकाबले में 3 . 2 से हराया । पराग्वे में हुए मैच में बेल्जियम 0 . 2 से पीछे था लेकिन उसने युगल और दोनों उलट एकल मैच जीतकर पासा पलट दिया ।

अन्य मैचों में दूसरी वरीयता प्राप्त अर्जेंटीना ने बेलारूस को 4 . 1 से हराया । 15वीं रैंकिंग वाले डिएगो श्वार्त्जमैन ने अलेक्जेंडर ज्गिरोवस्की को 6 . 1, 6 . 2 से मात दी । नीदरलैंड ने उरूग्वे को 4 .0 से हराकर क्वालीफायर में जगह बनाई । वहीं ब्राजील ने लेबनान को 4 . 0 से और रोमानिया ने पुर्तगाल को 3 . 1 से हराया ।

क्वालीफायर में पहुंचने वाली आठ टीमें अर्जेंटीना, बेल्जियम, ब्राजील, फिनलैंड, जापान, नीदरलैंड, दक्षिण कोरिया और स्लोवाकिया है ।बाकी चार टीमें विश्व ग्रुप वन एलिमिनेशन मैच खेलेंगी जिनमें से दो विजेता 2022 क्वालीफायर में पहुंचेंगी । ये चार टीमें नॉर्वे, पेरू, रोमानिया और उक्रेन हैं ।

हारने वाली 12 टीमें 2022 में विश्व ग्रुप वन प्लेआफ खेलेंगी ।

 
Have something to say? Post your comment
More Sports News
खराब फॉर्म से जूझ रही टीमों के मुकाबले में आरसीबी और मुंबई इंडियंस आमने सामने महिला टीम के राष्ट्रीय शिविर में हॉकी इंडिया का भरोसा अनुभव पर सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपरकिंग्स को छह विकेट से हराया विराट कोहली पर इस आईपीएल में भारी दबाव, दूसरे बल्लेबाजों को मदद करनी चाहिये : स्मिथ आरसीबी और रॉयल्स को शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद हार्दिक को कप्तानी सौंपते समय स्पष्ट संवाद होना चाहिए था: शास्त्री बीसीसीआई ने आईपीएल फ्रेंचाइजी मालिकों को 16 अप्रैल को अहमदाबाद आने का न्योता दिया सनराइजर्स हैदराबाद का रिकॉर्ड स्कोर, मुंबई को 31 रन से हराकर खाता खोला शुभमन गिल पर धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में हम पिछड़ गये: शुभमन गिल