Follow us on
Friday, April 19, 2024
BREAKING NEWS
Haryana weather: हरियाणा के चार जिलों में गिरे ओले, दो महीने में चार बार हुई बारिशइजराइल ने ईरान पर ड्रोन हमले के बारे में अमेरिका को आखिरी क्षणों में सूचना दी : इटली के विदेश मंत्रीPunjab News: घर की छत गिरने से 3 गंभीर रूप से जख्मी, बुजुर्ग महिला की मौतचंडीगढ़ सेक्टर-46 पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज का 39वां वार्षिक पुरस्कार समारोह आयोजितझारखंड में कक्षा 10वीं के बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित, उत्तीर्ण प्रतिशत में कमी आयीअमित शाह ने गांधीनगर लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल कियाHaryana News: विद्यार्थियो की वोट बनवाने के लिए हुआ विशेष कैम्प का आयोजनUttarakhand News: मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने देहरादून पहुंच कर किया मतदान
Punjab

फिल्लौर में बाबा साहिब अम्बेडकर के बुत को तोडऩे की कोशिश करने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

September 22, 2021 06:20 AM

चंडीगढ़ - पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की हिदायतों के बाद पंजाब पुलिस ने सोमवार की आधी रात को जालंधर जि़ले के शहर फिल्लौर में भारत रत्न बाबा साहिब डॉ. बी.आर अम्बेडकर के बुत को नुक्सान पहुँचाने की कोशिश करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ़्तार कर लिया है।

दोषी की पहचान मध्यप्रदेश के जि़ला हुसन निजरा में गाँव जवानिया का निवासी भिखू मीना (25) के तौर पर हुई है। भिखू मीना ने पत्थर और गमला फेंककर बुत को नुक्सान पहुँचाने की कोशिश की थी।

इस घटना की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने इसे बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद घटना बताया है जिससे भारतीय संविधान के मुख्य निर्माता बाबा साहिब अम्बेडकार का सत्कार करने वाले समूह लोगों के दिलों को गहरी ठेस पहुँची है। लोगों को संयम बरतने की अपील करते हुए चन्नी ने कहा कि ऐसे घृणित कामों में शामिल लोगों के खि़लाफ़ मिसाली कार्रवाई यकीनी बनाई जायेगी। चन्नी ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि राज्य में कड़ी मेहनत के बाद हासिल की गई अमन-शान्ति को भंग करने की हरगिज़ इजाज़त नहीं दी जायेगी। उन्होंने कहा कि वह राज्य के पुलिस प्रमुख को राज्य के कोने-कोने में चौकसी बढ़ाने के हुक्म पहले ही दे चुके हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरहदी राज्य होने के नाते पंजाब के हालात हमेशा संवेदनशील बने रहते हैं परन्तु राज्य सरकार इससे निपटने के लिए पूरी तरह चौकस है और पंजाब में अशांति पैदा करने का प्रयास करने वाले समाज विरोधी और देश विरोधी तत्वों के घिनौने इरादों को सिर नहीं उठाने देंगे। लोगों को पूरा समर्थन और सहयोग के लिए अपील करते हुए चन्नी ने उनसे अपील की कि सांप्रदायिक सदभावना, अमन-शान्ति और भाईचारक सांझ को और मज़बूत करने के लिए सक्रिय भूमिका अदा की जाये जिससे पंजाब में और भी ज्यादा शांतीपूर्ण और सदभावनापूर्ण माहौल बनाया जा सके।

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
Punjab News: खन्ना में चलती कार में आग, गुरुद्वारा साहिब से हुई अनाउंसमेंट पर मदद के लिए पहुंचे लोग Punjab News: मुक्तसर में पेड़ से टकराई कार, 3 की मौत, 2 जख्मी Breaking: जालंधर में शुगर मिल में लगी भीषण, दूर तक दिखे धुएं के काले बादल Punjab News: नगर निगम में ड्यूटी दौरान गैर हाजिर पांच कर्मचारियों को नोटिस जारी Punjab News: पंजाब बचाओ यात्रा के दौरान अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर बादल की तबियत बिगड़ी पंजाब के लुधियाना में दर्दनाक हादसाः दो कारों के बीच भीषण टक्कर, फिरोजपुर के पूर्व डीएसपी और उनके गनमैन जिंदा जले Punjab News: 2 साल बाद वालंटियर्स के बीच CM मान, मोगा और जालंधर जिलों में आज रैली करेंगे पंजाब के कोटकपूरा में दर्दनाक हादसाः टाटा एस और ट्राले के बीच भीषण टक्कर, 2 महिलाओं समेत 5 लोगों की मौत Punjab News: बीबीके डीएवी के दीक्षांत समारोह में 800 छात्राओं को बांटी डिग्रियां पंजाब में प्रेमा लाहौरिया-विक्की गौंडर गिरोह के चार बदमाश गिरफ्तार