Follow us on
Friday, March 29, 2024
BREAKING NEWS
प्रिंट मीडिया को आदर्श आचार संहिता के नियमों को ध्यान में रखते हुए प्रसारण करना चाहिए: अनुराग अग्रवाल अरुणाचल प्रदेश में अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी स्टार प्रचारकों में शामिलकेजरीवाल की तबीयत ठीक नहीं, उन्हें बहुत परेशान किया जा रहा: सुनीता केजरीवालChandigarh News: कमानीदार चाकू रखने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तारकेवल कांग्रेस, खासकर राहुल गांधी जम्मू कश्मीर की पीड़ा को समझ सकते हैं: महबूबा मुफ्तीराहुल का कटाक्ष: मनरेगा श्रमिकों को बधाई कि प्रधानमत्री ने मजदूरी सात रुपये बढ़ा दीसक्सेना के बयान पर केजरीवाल ने कहा: यह एक राजनीतिक साजिश हैBreaking: केजरीवाल ने कोर्ट में खुद पैरवी की, कहा- क्या CM की गिरफ्तारी के लिए 4 बयान काफी हैं
Sports

चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं तमिलनाडु के चक्रवर्ती

September 26, 2021 08:38 AM

अबुधाबी (भाषा) - वरूण चक्रवर्ती को मिलने वाला अतिरिक्त उछाल और अलग कोण से गेंदबाजी करने की क्षमता रविवार को यहां कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाजों के लिए परेशानी का सबब बन सकती है।

यूएई में आईपीएल के बहाल होने के बाद सुपरकिंग्स और नाइट राइडर्स दोनों ने अच्छा प्रदर्शन किया है और दोनों ही टीमें जीत की लय को बरकरार रखना चाहेंगी। सुपरकिंग्स और नाइट राइडर्स दोनों ने लीग के बहाल होने के बाद यूएई में अपने दोनों मुकाबले जीते हैं और दोनों टीमें एक दूसरे को हराकर जीत की हैट्रिक पूरी करना चाहेंगी।

यूएई में पिछले सत्र में सुपरकिंग्स के बल्लेबाजों को काफी परेशान करने वाले चक्रवर्ती एक बार फिर रुतुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसिस, अंबाती रायुडू और महेंद्र सिंह धोनी के लिए उन पिचों पर मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं जहां गेंद उम्मीद से धीमी गति से बल्ले पर आ रही है।

दोनों ही टीमों ने सत्र बहाल होने के बाद अपने शुरुआती दो मैचों में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स को बड़े अंतर से हराया है। सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियन्स और बेंगलोर की टीम को क्रमश: 20 रन और सात विकेट से हराया तो नाइट राइडर्स ने इन दोनों को क्रमश: सात और नौ विकेट से शिकस्त दी।

अंक तालिका में हालांकि सुपरकिंग्स का नाइट राइडर्स पर पलड़ा भारी है। धोनी की टीम नौ मैचों में 14 अंक के साथ शीर्ष पर है जबकि नाइट राइडर्स इतने ही मैचों में आठ अंक के साथ चौथे स्थान पर है। युवा गायकवाड़ अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने मुंबई के खिलाफ 58 गेंद में नाबाद 88 रन की मैच विजयी पारी खेलने के अलावा बेंगलोर की टीम के खिलाफ शुक्रवार को तेजी से 38 रन बनाए और धोनी चाहेंगे कि यह युवा बल्लेबाज इसी लय को बरकरार रखे।

मुंबई के खिलाफ नाकाम रहने के बाद बेंगलोर के खिलाफ डुप्लेसिस (31), मोईन अली (23), अंबाती रायुडू (32) और सुरेश रैना (नाबाद 17) सभी अच्छी शुरुआत करने में सफल रहे।

गेंदबाजों ने लगातार दूसरे मैच में अच्छा प्रदर्शन किया और टीम की लगातार दूसरी और सत्र की सातवीं जीत में अहम भूमिका निभाई। बेंगलोर के खिलाफ ड्वेन ब्रावो (24 रन पर तीन विकेट) ने शानदार गेंदबाजी की जबकि शार्दुल ठाकुर (29 रन पर दो विकेट) और दीपक चाहर (35 रन पर विकेट) ने उनका अच्छा साथ दिया।

दूसरी तरफ नाइट राइडर्स ने पहले चरण में जूझने के बाद दूसरे चरण में शानदार वापसी की। युवा वेंकटेश अय्यर ने अपने पहले दो आईपीएल मैचों में सभी को प्रभावित किया। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 27 गेंद में 41 जबकि मुंबई के खिलाफ 30 गेंद में 53 रन की पारी खेली।

शुभमन गिल भी अच्छी फॉर्म में हैं जबकि राहुल त्रिपाठी ने पिछले मैच में 42 गेंद में नाबाद 74 रन बनाए। कप्तान इयोन मोर्गन हालांकि बल्ले से बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे। गेंदबाजी विभाग में चक्रवर्ती, स्टार आलराउंडर आंद्रे रसेल, लॉकी फर्ग्युसन, सुनील नारायण और प्रसिद्ध कृष्णा को अच्छा प्रदर्शन जारी रखने की उम्मीद होगी।

नाइट राइडर्स चाहेंगे कि वे आक्रामक प्रदर्शन जारी रखेंगे और 2014 की तरह खिताब जीते जब उन्होंने लगातार नौ मैच जीते थे।

टीमें इस प्रकार हैं:

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिं धोनी (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, लुंगी एनगिडी, दीपक चाहर, इमरान ताहिर, फाफ डु प्लेसिस, रॉबिन उथप्पा, कर्ण शर्मा, जोश हेजलवुड, जेसन बेहरेनडोर्फ, कृष्णप्पा गौतम, मिशेल सेंटनर, रविश्रीनिवासन साई किशोर, हरि निशांत, एन जगदीशन, चेतेश्वर पुजारा, केएम आसिफ, हरिशंकर रेड्डी और भगत वर्मा।

कोलकाता नाइट राइडर्स: इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, गुरकीरत सिंह मान, करुण नायर, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, हरभजन सिंह, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्युसन, पवन नेगी, एम प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप वारियर , शिवम दुबे, टिम साउथी, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती, आंद्रे रसेल, बेन कटिंग, शाकिब अल हसन, सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, शेल्डन जैकसन और टिम सीफर्ट।

समय: मैच भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा।

 
Have something to say? Post your comment
More Sports News
सनराइजर्स हैदराबाद का रिकॉर्ड स्कोर, मुंबई को 31 रन से हराकर खाता खोला शुभमन गिल पर धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में हम पिछड़ गये: शुभमन गिल कोहली ने भारतीय क्रिकेटरों को उत्कृष्ट एथलीट में बदल दिया : केविन पीटरसन किंग कोहली की पारी से आरसीबी ने पंजाब किंग्स को हराया रोहित शर्मा को उम्मीद, नये चेहरे आईपीएल में शुरू से ही छाप छोड़ेंगे पंजाब किंग्स के खिलाफ गेंदबाजों के बेहतर प्रदर्शन पर लगी हैं आरसीबी की निगाहें आरसीबी के खिलाफ जीत के साथ आगाज करने उतरेगी धोनी की सीएसके आईपीएल ट्राफी जीतना कैसा महसूस होता है, यह जानना मेरा सपना है : कोहली जब केकेआर को छोडूंगा तो टीम बेहतर स्थिति में होगी: गंभीर