Follow us on
Tuesday, April 16, 2024
Himachal

शिमला में भूस्खलन के कारण बहुमंजिला इमारत ढही

October 02, 2021 07:07 AM

शिमला (भाषा) - शिमला में बारिश के कारण हुए भूस्खलन में बहुमंजिला इमारत ढह गई है, जिससे पास के दो ढांचे भी क्षतिग्रस्त हो गए। आपदा प्रबंधन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है।

हिमाचल प्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के निदेशक सुदेश कुमार मोख्ता के अनुसार, हाल में बारिश के कारण हुए भूस्खलन में शिमला में हाली पैलेस के पास घोड़ा चौकी में आठ मंजिला इमारत बृहस्पतिवार दोपहर ढह गई। 

उन्होंने बताया कि आठ मंजिला भवन के हिस्से अन्य दो मंजिला इमारतों पर गिरे, जिससे वे भी क्षतिग्रस्त हो गईं। एक होटल सहित आसपास की दो इमारतों पर अब भी खतरा बना हुआ है।

मोख्ता ने बताया कि जिला प्रशासन ने इमारत में रहने वालों को वित्तीय सहायता के रूप में 10-10 हजार रुपये देने की घोषणा की है।

 
Have something to say? Post your comment
More Himachal News
शिमला: पंजाब के पूर्व मंत्री सुच्चा सिंह के बेटे सहित पांच लोग गिरफ्तार, हेरोइन बरामद दो सप्ताह में भी नहीं सुधरी बददी-बरोटीवाला रोड की दशा मोदी ने हिमाचल को निराश किया, गडकरी ने राजमार्ग से संबंधित मुद्दों का समाधान किया: प्रतिभा सिंह Himachal News: नैना देवी में सड़क दुर्घटना में महिला श्रद्धालु की मौत हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बर्फबारी, बारिश के कारण 168 सड़कों को बंद किया गया हिमाचल: छात्रा से बलात्कार के आरोप में विश्वविद्यालय का प्रोफेसर हिरासत में हिमाचल में काठा में पंखे बनाने वाली कंपनी में भड़की आग, लाखों का नुकसान हिमाचल प्रदेश: पंचायत ने नशा करने वालों के परिवारों को जुर्माना भरने का दिया आदेश गीता कपूर, अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, एसजेवीएन ने नंगल में एसजेवीएन की सौर परियोजनाओं का दौरा किया हिमाचल प्रदेश : भूस्खलन से सोलन के पास शिमला-कालका राष्ट्रीय राजमार्ग पांच घंटे तक अवरुद्ध रहा