Follow us on
Tuesday, April 16, 2024
Punjab

स्वास्थ्य विभाग में किसी भी किस्म का भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा - सोनी

October 08, 2021 06:22 AM

चंडीगढ़ - पंजाब के उप मुख्यमंत्री ओम प्रकाश सोनी ने आज यहाँ कहा कि स्वास्थ्य विभाग में किसी किस्म का भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और साथ ही उन्होंने उच्च अधिकारियों को हिदायत की कि भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों के विरुद्ध सख़्त कार्रवाई अमल में लाई जाए।

सोनी आज यहाँ स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ अलग-अलग योजनाओं और परियोजनाओं की प्रगति के बारे में जायज़ा ले रहे थे। उन्होंने विभाग के अधिकारियों को हिदायत की कि राज्य सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं के बारे में राज्य निवासियों को अवगत करवाने संबंधी सरकारी अस्पतालों में सिटिजन चार्टर लगाए जाएँ।

इस मौके पर उन्होंने पी.एच.एस.सी. के अधिकारियों को हिदायत की कि राज्य में बनने वाले नए जच्चा- बच्चा केन्द्रों की स्थापति सम्बन्धी मूलभूत कार्यों को एक हफ़्ते में मुकम्मल किया जाए और अन्य प्रोजैक्ट जो उनके अधीन हैं, उनको नवंबर महीने के आखिर तक मुकम्मल करना सुनिश्चित बनाया जाए।

इस मौके पर सोनी ने अधिकारियों को हिदायत की कि अस्पतालों और उपकरणों की खऱीद के समय कम से कम कीमतों पर उच्च गुणवत्ता वाली वस्तुएँ को सुनिश्चित बनाएं। इसके अलावा उन्होंने हैडक्वार्टर में तैनात सभी उच्च अधिकारियों को हफ़्ते में 2 दिन फील्ड विजि़ट करने के भी आदेश दिए और पंजाब हैल्थ सिस्टम कॉर्पोरेशन के सिविल इंजीनियरिंग विंग में अस्थाई भर्ती करने के भी आदेश दिए, जिससे चल रहे प्रोजैक्टों को समय पर मुकम्मल किया जा सके।

इस मौके पर आलोक शेखर प्रमुख सचिव स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, कुमार राहुल एम.डी. एन.एच.एम., अमित कुमार, एम.डी. पंजाब हैल्थ सिस्टम कॉर्पोरेशन और अन्य उपस्थित थे।

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
Punjab News: मुक्तसर में पेड़ से टकराई कार, 3 की मौत, 2 जख्मी Breaking: जालंधर में शुगर मिल में लगी भीषण, दूर तक दिखे धुएं के काले बादल Punjab News: नगर निगम में ड्यूटी दौरान गैर हाजिर पांच कर्मचारियों को नोटिस जारी Punjab News: पंजाब बचाओ यात्रा के दौरान अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर बादल की तबियत बिगड़ी पंजाब के लुधियाना में दर्दनाक हादसाः दो कारों के बीच भीषण टक्कर, फिरोजपुर के पूर्व डीएसपी और उनके गनमैन जिंदा जले Punjab News: 2 साल बाद वालंटियर्स के बीच CM मान, मोगा और जालंधर जिलों में आज रैली करेंगे पंजाब के कोटकपूरा में दर्दनाक हादसाः टाटा एस और ट्राले के बीच भीषण टक्कर, 2 महिलाओं समेत 5 लोगों की मौत Punjab News: बीबीके डीएवी के दीक्षांत समारोह में 800 छात्राओं को बांटी डिग्रियां पंजाब में प्रेमा लाहौरिया-विक्की गौंडर गिरोह के चार बदमाश गिरफ्तार लोकसभा चुनावः आप के एकमात्र लोकसभा सांसद भाजपा में हुए शामिल, जालंधर से टिकट तय