Follow us on
Saturday, October 16, 2021
BREAKING NEWS
Haryana

विरासत कुरुक्षेत्र में शुरू हुआ हरियाणा सांझी उत्सव

October 08, 2021 06:23 AM

चण्डीगड - हरियाणा सरकार के कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग व विरासत हेरिटेज विलेज कुरुक्षेत्र के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित हरियाणा सांझी उत्सव वीरवार को विरासत हेरिटेज विलेज, कुरुक्षेत्र में शुरू हुआ। इस प्रतियोगिता में हरियाणा के अलग-अलग जिलों से 50 से अधिक टीमें भाग ले रही हैं। विजेताओं को प्रथम, द्वितीय, तृतीय व सांत्वना पुरस्कार के रूप में क्रमशः 51, 31, 21 व 11 हजार की राशि दी जाएगी।  उल्लेखनीय है कि हरियाणा सांझी उत्सव राज्य स्तर पर पहली बार आयोजित किया जा रहा है। इस आयोजन में हरियाणा की लोककला सांझी के साथ-साथ हरियाणा की प्राचीन विषय-वस्तुओं की प्रदर्शनी विशेष आकर्षण का केन्द्र होगी।

इस संबंध में कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा का यह सांझी उत्सव 15 अक्टूबर तक चलेगा। इसमें हरियाणवी संस्कृति के अलग-अलग रंग देखने को मिलेंगे। सांझी उत्सव में हरियाणवी लोक नृत्य, रीति-रिवाज, लोक परम्पराएं तथा संपूर्ण हरियाणा की सांस्कृतिक झलक देखने को मिलेगी। विरासत में हरियाणा सांझी उत्सव में कुरुक्षेत्र, अंबाला, फरीदाबाद, कैथल से टीमों ने भाग लिया। आगामी 9 अक्टूबर को सांस्कृतिक समारोह का आयोजन किया जायेगा । प्रदेशभर से कलाकार इस समारोह में अपनी सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देंगे।

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने प्रदेशवासियों को दशहरा पर्व की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में एम्स को लेकर चण्डीगढ़ में हुई उच्च स्तरीय बैठक प्रदेश के नागरिकों को सरकार की सेवाओं का लाभ बिना किसी देरी के मिले - राज्यपाल प्रदेश में उर्दू भाषा पढ़ाने के लिए जल्द बनेगी योजना - मनोहर लाल नियुक्तियों में पारदर्शिता लाने में कारगर साबित होगा कौशल रोगजार निगम - राज्यमंत्री सिंघु बॉर्डर के आसपास के गांव के किसानों के प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली में की मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात केंद्र व हरियाणा सरकार ने चलाए गरीब उत्थान को समर्पित कार्यक्रम-सहकारिता मंत्री राज्यपाल ने प्रदेशवासियों को महाराजा अग्रसेन की जयंती की बधाई एवं शुभकामनाएं दी विश्वविद्यालय ऐसी रिसर्च को बढ़ावा दे जिसका भविष्य में लोकल और ग्लोबल स्तर पर लाभ मिल सके - दत्तात्रेय सही लाभपात्रों की पहचान में भूमिका निभाए मातृशक्ति - मनोहर लाल