Follow us on
Thursday, March 28, 2024
BREAKING NEWS
Chandigarh News: कमानीदार चाकू रखने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तारकेवल कांग्रेस, खासकर राहुल गांधी जम्मू कश्मीर की पीड़ा को समझ सकते हैं: महबूबा मुफ्तीराहुल का कटाक्ष: मनरेगा श्रमिकों को बधाई कि प्रधानमत्री ने मजदूरी सात रुपये बढ़ा दीसक्सेना के बयान पर केजरीवाल ने कहा: यह एक राजनीतिक साजिश हैBreaking: केजरीवाल ने कोर्ट में खुद पैरवी की, कहा- क्या CM की गिरफ्तारी के लिए 4 बयान काफी हैंपश्चिम बंगाल की तीन लोकसभा सीटों पर दूसरे चरण के मतदान के लिए अधिसूचना जारीगिरफ्तारी के बाद केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग वाली जनहित याचिका खारिजचंडीगढ़ में बीजेपी कोर कमेटी की मीटिंग शुरू: प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़, प्रदेश प्रभारी विजय रूपाणी समेत कई बडे़ नेता हाजिर
Haryana

केंद्र व हरियाणा सरकार ने चलाए गरीब उत्थान को समर्पित कार्यक्रम-सहकारिता मंत्री

October 09, 2021 06:20 AM

चंडीगढ़ - हरियाणा के सहकारिता, अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि पिछले सात वर्षों के दौरान केंद्र व हरियाणा सरकार के कार्यक्रमों का केंद्र बिंदु अंत्योदय यानि अंतिम व्यक्ति का कल्याण रहा है। दोनों ही सरकारों ने गरीब के उत्थान को समर्पित अनेक कार्यक्रम व योजनाएं चलाई।

उन्होंने यह बात आज रेवाड़ी में बाबा कुंदन दास जनसेवा ट्रस्ट, कनूका द्वारा आयोजित अभिनदंन समारोह को संबोधित करते हुए कही।

सहकारिता मंत्री ने ग्रामीणों को नवरात्र की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस पवित्र अवसर पर देवी मां का आशीर्वाद हम सब पर बना रहे ताकि सब खुशहाल हो और मंगलमय जीवन व्यतीत करते हुए क्षेत्र में विकास के भागीदार बने। गांव में हुए जोरदार स्वागत से उत्साहित सहकारिता मंत्री ने युवाओं के लिए ट्रैक, लाइब्रेरी व गांव के विकास कार्यों के लिए 11 लाख रुपए की वित्तीय सहायता देने की घोषणा की।

सहकारिता मंत्री ने कहा कि 20 वर्ष पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात अक्टूबर को गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे। अपने दो दशकों के कार्यकाल में उन्होंने गरीब कल्याण के लिए सेवा व समर्पण के भाव से अनेक योजनाएं चलाई। प्रधानमंत्री आवास योजना से गरीब परिवारों के सिर पर छत का सपना पूरा हो रहा है वहीं दूसरी ओर आयुष्मान भारत से आज हर जरूरतमंद परिवार पांच लाख रुपए तक सरकारी व निजी अस्पतालों में अपना नि:शुल्क उपचार करा सकता है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा सरकार ने सुशासन व पारदर्शिता में आगे बढऩे का कार्य किया। 

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
Haryana News: हरियाणा की पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल ने कांग्रेस छोड़ी Breaking: हरियाणा की अशोका यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स का हल्ला बोल, ब्राह्मण-बनियावाद मुर्दाबाद के नारे लगे पंचकूला, बरवाला तथा रायपुररानी स्थित अनाज मंडियो में की जाएगी गेहूं की खरीद: सुशील सारवान Haryana News: हरियाणा बाल कल्याण परिषद महासचिव की छुट्टी, राज्यपाल दत्तात्रेय ने जारी किए ऑर्डर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मतदाताओं, राजनीतिक पार्टियों व चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों की सुविधा के लिए शुरू किए गए मोबाइल एप बारे में बताया अम्बाला जिले के दो स्कूलों ने मिलकर भगत सिंह के शहीदी दिवस के उपलक्ष में मनाया शहीदी दिहाड़ा हरियाणा के मुक्केबाजों ने सब जूनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिता में 19 पदक पक्के किये रेवाड़ी की फैक्टरी में बायलर फटने की घटना में मृतकों की संख्या 14 हुई नूंह में भाजपा की विजय संकल्प रैली में पहुंचे CM नायब सैनी, बड़ी फूल माला के साथ हुआ स्वागत मुख्य निर्वाचन अधिकारी की अध्यक्षता में लोकसभा चुनाव प्रक्रिया पर निगरानी रखने के लिए कमेटी गठित