Follow us on
Saturday, April 20, 2024
BREAKING NEWS
Haryana weather: हरियाणा के चार जिलों में गिरे ओले, दो महीने में चार बार हुई बारिशइजराइल ने ईरान पर ड्रोन हमले के बारे में अमेरिका को आखिरी क्षणों में सूचना दी : इटली के विदेश मंत्रीPunjab News: घर की छत गिरने से 3 गंभीर रूप से जख्मी, बुजुर्ग महिला की मौतचंडीगढ़ सेक्टर-46 पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज का 39वां वार्षिक पुरस्कार समारोह आयोजितझारखंड में कक्षा 10वीं के बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित, उत्तीर्ण प्रतिशत में कमी आयीअमित शाह ने गांधीनगर लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल कियाHaryana News: विद्यार्थियो की वोट बनवाने के लिए हुआ विशेष कैम्प का आयोजनUttarakhand News: मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने देहरादून पहुंच कर किया मतदान
Punjab

केंद्र सरकार की बुरी आर्थिक नीतियों स्वरूप आसमान छूती महँगाई ने आम लोगों की कमर तोड़ी - सुखजिन्दर सिंह रंधावा

October 09, 2021 06:23 AM

चंडीगढ़ - पंजाब के उप मुख्यमंत्री स. सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने केंद्र सरकार की बुरी आर्थिक नीतियों स्वरूप हर दिन आसमान छूती महँगाई के मुद्दे पर एन.डी.ए. सरकार को आड़े हाथों लिया। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 10 महीनों में एल.पी.जी. गैस की कीमत में 300 रुपए की वृद्धि ने आम लोगों की कमर ही तोड़ कर रख दी है। उन्होंने कहा कि यह वृद्धि भी उस समय की गई है जब काले खेती कानूनों के साथ किसान संकट में हैं और कोविड महामारी के कारण बुरी तरह चरमराई अर्थ व्यवस्था के साथ हर वर्ग आर्थिक चुनौतियां का सामना कर रहा है। उन्होंने कहा कि त्योहारों के सीजन को देखते हुए यह वृद्धि और भी घातक है क्योंकि इससे देश के हर वर्ग का परिवार जुड़ा है।

स. रंधावा ने आगे कहा कि पिछले साल नवंबर में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 600 रुपए के करीब थी जिसमें केंद्र सरकार लगातार वृद्धि करती हुई अब 900 रुपए पर ले आई। उन्होंने कहा कि एन.डी.ए. सरकार ने पिछले सात सालों में गैस सिलेंडर की कीमत दोगुनी से अधिक कर दी है। मई 2014 में यह कीमत 400 रुपए के करीब थी।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि अकेला गैस सिलेंडर ही नहीं बल्कि पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में भी पिछले सात सालों में अथाह वृद्धि हुई है जिसने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया। स. रंधावा ने केंद्र सरकार के मंत्रियों पर चुटकी लेते हुए कहा कि यू.पी.ए. सरकार के समय तेल या गैस सिलेंडर की कीमत में मामूली वृद्धि पर हंगामा करने वाले भाजपा नेता आज कमर तोड़ महँगाई के दौर में चुप क्यों हैं? उन्होंने कहा कि केंद्र की बुरी आर्थिक नीतियों से आज पूरा देश एन.डी.ए. सरकार को कोस रहा है।

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
Punjab News: खन्ना में चलती कार में आग, गुरुद्वारा साहिब से हुई अनाउंसमेंट पर मदद के लिए पहुंचे लोग Punjab News: मुक्तसर में पेड़ से टकराई कार, 3 की मौत, 2 जख्मी Breaking: जालंधर में शुगर मिल में लगी भीषण, दूर तक दिखे धुएं के काले बादल Punjab News: नगर निगम में ड्यूटी दौरान गैर हाजिर पांच कर्मचारियों को नोटिस जारी Punjab News: पंजाब बचाओ यात्रा के दौरान अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर बादल की तबियत बिगड़ी पंजाब के लुधियाना में दर्दनाक हादसाः दो कारों के बीच भीषण टक्कर, फिरोजपुर के पूर्व डीएसपी और उनके गनमैन जिंदा जले Punjab News: 2 साल बाद वालंटियर्स के बीच CM मान, मोगा और जालंधर जिलों में आज रैली करेंगे पंजाब के कोटकपूरा में दर्दनाक हादसाः टाटा एस और ट्राले के बीच भीषण टक्कर, 2 महिलाओं समेत 5 लोगों की मौत Punjab News: बीबीके डीएवी के दीक्षांत समारोह में 800 छात्राओं को बांटी डिग्रियां पंजाब में प्रेमा लाहौरिया-विक्की गौंडर गिरोह के चार बदमाश गिरफ्तार