Follow us on
Saturday, October 16, 2021
BREAKING NEWS
Haryana

सिंघु बॉर्डर के आसपास के गांव के किसानों के प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली में की मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात

October 10, 2021 07:02 AM

चंडीगढ़ - किसान संगठनों के विरोध के परिणामस्वरूप हरियाणा में सिंघु बार्डर पर अवरूद्ध राष्ट्रीय राजमार्गों को खुलवाने की मांग को लेकर भारतीय किसान संघ के नेतृत्व में सोनीपत जिला के विभिन्न गांवों के किसानों ने आज नई दिल्ली में हरियाणा भवन में मुख्यमंत्री मनोहर लाल को एक ज्ञापन दिया।

मुख्यमंत्री ने उन्हे आश्वस्त किया कि इस संदर्भ में सभी प्रयास जारी हैं, बातचीत जारी है और आशा है कि प्रदेश में अवरूद्ध हुए राष्ट्रीय राजमार्ग शीघ्र खुल जाएंगे। सिंघु बार्डर पर रास्ता खुलवाने की मांग को लेकर आज ताहर सिंह चौहान-सह-संरक्षक भारतीय किसान संघ हरियाणा की अध्यक्षता में किसानों का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मिलने के लिए हरियाणा भवन, दिल्ली पहुंचा था ।

इस प्रतिनिधिमंडल में सविता मोर, प्रदेश उपाध्यक्ष भारतीय किसान संघ, गौरव सरपंच जखोली, नरेश सरपंच खुरमपुर, मुकेश दहिया जिला प्रधान भारतीय किसान संघ, संजीव अंतिल जिला महामंत्री भारतीय किसान संघ, टीकाराम चौहान, कुलदीप चौहान, दीपक अटेरणा प्रदेश महामंत्री करणी सेना आदि शामिल थे ।

इसके उपरांत मुख्यमंत्री ने मीडीया से बातचीत करते हुए बताया कि उपरोक्त विषय पर बातचीत जारी है और 20 अक्तूबर को हरियाणा सरकार सर्वोच्च न्यायालय में अपना पक्ष रखेगी। अब सर्वोच्च न्यायालय ने किसानों को भी पार्टी बनाया है, वे भी अपना पक्ष सर्वोच्च न्यायालय में रखेंगे।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग अवरूद्ध होने की स्थिति में दूसरे सड़क मार्गों पर वाहनों के अधिक दबाव के परिणामस्वरूप टूट चुके सड़क मार्गों की एक माह में मरम्मत करवाने के निर्देश दिए गए हैं।

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने प्रदेशवासियों को दशहरा पर्व की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में एम्स को लेकर चण्डीगढ़ में हुई उच्च स्तरीय बैठक प्रदेश के नागरिकों को सरकार की सेवाओं का लाभ बिना किसी देरी के मिले - राज्यपाल प्रदेश में उर्दू भाषा पढ़ाने के लिए जल्द बनेगी योजना - मनोहर लाल नियुक्तियों में पारदर्शिता लाने में कारगर साबित होगा कौशल रोगजार निगम - राज्यमंत्री केंद्र व हरियाणा सरकार ने चलाए गरीब उत्थान को समर्पित कार्यक्रम-सहकारिता मंत्री विरासत कुरुक्षेत्र में शुरू हुआ हरियाणा सांझी उत्सव राज्यपाल ने प्रदेशवासियों को महाराजा अग्रसेन की जयंती की बधाई एवं शुभकामनाएं दी विश्वविद्यालय ऐसी रिसर्च को बढ़ावा दे जिसका भविष्य में लोकल और ग्लोबल स्तर पर लाभ मिल सके - दत्तात्रेय सही लाभपात्रों की पहचान में भूमिका निभाए मातृशक्ति - मनोहर लाल