Follow us on
Saturday, October 16, 2021
BREAKING NEWS
Himachal

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मंडी में की उप-चुनावों की तैयारियों की समीक्षा

October 10, 2021 07:04 AM

मुख्य निर्वाचन अधिकारी एवं सचिव (चुनाव), हिमाचल प्रदेश सी. पालरासू ने आज मंडी जिला का दौरा कर मंडी संसदीय क्षेत्र में होने वाले उप-चुनावों की तैयारियों की समीक्षा की।

उन्होंने करसोग, सुन्दरनगर, नाचन तथा सरकाघाट विधानसभा क्षेत्रों के संबंध में सुन्दर नगर में स्थापित मतगणना केंद्र तथा स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। उन्होंने सुन्दरनगर, बल्ह, मंडी तथा पधर के संबंध में कुछ मतदान केंद्रों में मिलने वाली सुनिश्चित न्यूनतम सुविधाओं की उपलब्धता की भी जांच की। उन्होंने जिला इलैक्ट्रानिक वोटिंग मशीन के गोदाम के निर्माण कार्य का भी जायजा लिया और कार्य को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।

उन्होंने मंडी के निर्वाचन अधिकारी, व्यय पर्यवेक्षक, पुलिस अधीक्षक, सहायक निर्वाचन अधिकारी तथा विभिन्न गतिविधियों के लिए नियुक्त अन्य नोडल अधिकारियों के साथ भी बैठक की। उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी तथा सहायक निर्वाचन अधिकारी को सभी विधानसभा क्षेत्रों के मतदान केंद्रों की जांच करने के निर्देश दिए। उन्होंने बीएलओ को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कोविड-19 दिशा-निर्देशों के अनुसार किए गए पर्याप्त प्रबंधनों के संबंध में मतदाताओं को जागरूक करने के निर्देश दिए।

बैठक में मुख्य निर्वाचन अधिकारी को अवगत करवाया गया कि आगामी उप-चुनावों के लिए पीआरओ तथा पीओ की नियुक्ति की जा चुकी है, इवीएम को रेंडमाइज किया गया है और 10 अक्तूबर, 2021 को संबंधित विधानसभा क्षेत्रों को जारी किए जाएंगे। बैठक में जानकारी दी गई कि व्यय निरीक्षण दल, एमसीसी, एमसीएमसी को स्थपित किया जा चुका है तथा पीआरओ व पीओ का प्रशिक्षण एवं पूर्वाभ्यास 12 व 13 अक्तूबर, 2021 को सहायक रिटर्निंग अधिकारी (उप-मंडलाधिकारी) स्तर पर रखा गया है।

Have something to say? Post your comment
More Himachal News
न्यायमूर्ति मोहम्मद रफीक ने ली हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश की शपथ राज्यपाल ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति को आगे बढ़ाने के हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के प्रयासों की सराहना की दृष्टिबाधित मतदाता ब्रेल साइनेज फीचर की सहायता से कर सकेंगे मतदान राज्यपाल ने रोटारेक्टरों को साईकिल टुअर के लिए रवाना किया मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने लाहौल-स्पीति जिला में लोकसभा उप-निर्वाचन के प्रबंधों की समीक्षा की न्यायमूर्ति सबीना ने हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में शपथ ग्रहण की मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने की निर्वाचन व्यय निगरानी के सम्बन्ध में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से बैठक राज्यपाल ने हिमाचली काला जीरा पर तैयार विशेष आवरण का अनावरण किया राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को दी श्रद्धांजलि शिमला में भूस्खलन के कारण बहुमंजिला इमारत ढही