Follow us on
Friday, March 29, 2024
BREAKING NEWS
प्रिंट मीडिया को आदर्श आचार संहिता के नियमों को ध्यान में रखते हुए प्रसारण करना चाहिए: अनुराग अग्रवाल अरुणाचल प्रदेश में अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी स्टार प्रचारकों में शामिलकेजरीवाल की तबीयत ठीक नहीं, उन्हें बहुत परेशान किया जा रहा: सुनीता केजरीवालChandigarh News: कमानीदार चाकू रखने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तारकेवल कांग्रेस, खासकर राहुल गांधी जम्मू कश्मीर की पीड़ा को समझ सकते हैं: महबूबा मुफ्तीराहुल का कटाक्ष: मनरेगा श्रमिकों को बधाई कि प्रधानमत्री ने मजदूरी सात रुपये बढ़ा दीसक्सेना के बयान पर केजरीवाल ने कहा: यह एक राजनीतिक साजिश हैBreaking: केजरीवाल ने कोर्ट में खुद पैरवी की, कहा- क्या CM की गिरफ्तारी के लिए 4 बयान काफी हैं
Punjab

लोक हित में काम करें ज़िला स्तरीय फूड और ड्रग ब्रांच के अधिकारी - सोनी

October 10, 2021 07:05 AM

चंडीगढ़ - पंजाब के उप मुख्यमंत्री ओम प्रकाश सोनी ने आज यहाँ जिलों में तैनात फूड और ड्रग प्रबंधन विभाग के अधिकारियों को हिदायत की कि वह लोक हित को मुख्य रखते हुए अपनी ड्यूटियों का निर्वाह करें।

आज यहाँ हैडक्वार्टर और फील्ड अधिकारियों के साथ पहली मीटिंग करते हुए उन्होंने कहा कि जिलों में तैनात फूड ब्रांच के अधिकारी यह यकीनी बनाएंगे कि राज्य के लोगों को उच्च गुणवत्ता वाला खाद्य पदार्थ यकीनी तौर पर मिले। इसके साथ ही उन्होंने यह भी हिदायत की कि छोटे दुकानदारों को सैंपलिंग के नाम पर तंग न किया जाये। 

सोनी ने अधिकारियों को हिदायत की कि वह मासिक सैंपलिंग के लक्ष्य को नये सिरे से तय करें। उन्होंने फूड अधिकारी को कहा कि सिर्फ़ मासिक लक्ष्य पूरा करने के लिए ही सैंपलिंग न करें, बल्कि लोगों को घटिया गुणवत्ता के खाद्य पदार्थों की बिक्री करने वाले दुकानदारों पर नकले कसने के लिए ऐसे दुकानदारों की सैंपलिंग को यकीनी बनाएं। 

इस मौके पर उन्होंने ड्रग ब्रांच के अधिकारियों को हिदायत की कि वह यह यकीनी बनाएं कि राज्य में किसी भी प्रकार का मैडीकल नशा न बिके।

सोनी ने राज्य में अन्य नये नशामुक्ति केन्द्र खोलने की मंजूरी देने पर रोक लगाते हुए कहा कि उच्च अधिकारी राज्य के सभी नशामुक्ति केन्द्रों के काम-काज का मुल्यांकन करें और यदि कोई नशामुक्ति केन्द्र गलत काम करता पाया जाता है तो उनके विरुद्ध नियम अनुसार बनती कार्रवाई तुरंत अमल में लाई जाये। उन्होंने ड्रग इंस्पेक्टरों को हिदायत की कि वह हर महीने नशामुक्ति केन्द्रों की जांच करके रिपोर्ट करेंगे।

सोनी ने मीटिंग में उपस्थित अधिकारियों को कहा कि किसी भी प्रकार का भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जायेगा और भ्रष्टाचार सम्बन्धी जिस भी अधिकारी /कर्मचारी की शिकायत मिली, उसके विरुद्ध तुरंत कार्रवाई अमल में लाई जायेगी।

उन्होंने राज्य वासियों से अपील की कि यदि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग का कोई अधिकारी /कर्मचारी रिश्वत की माँग करता है, तो उस संबंधी सूचना उनके ध्यान में लाई जाये।

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
लोकसभा चुनावः आप के एकमात्र लोकसभा सांसद भाजपा में हुए शामिल, जालंधर से टिकट तय पंजाब में अकेले चुनाव लड़ेगी भाजपा: पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने किया ऐलान मूसेवाला के पिता ने पंजाब सरकार पर नवजात बेटे को लेकर उन्हें 'प्रताड़ित' करने का आरोप लगाया शम्भू बॉर्डर पर मोर्चा संभालेंगी महिलाएं: खेतों में कटाई करेंगे किसान, 22 मार्च को सिरसा में महापंचायत सिद्धू की 6 साल बाद क्रिकेट कॉमेंट्री में वापसी: IPL के पहले मैच से करेंगे शुरुआत पंजाब केंद्रीय विश्वविद्यालय ने डोभाल को डी.लिट की उपाधि से सम्मानित किया पंजाब में अब बैंकों के लेन-देन पर नजर:चुनाव कार्यालय जाएगी 10 लाख से अधिक के ट्रांजेक्शन की रिपोर्ट पंजाब में 24 घंटे में हटाए 19000 फ्लैक्स-बोर्ड: विकास प्रोजेक्टों पर भी निर्वाचन आयोग की नजर Breaking: पंजाब में आप सरकार के 2 साल पूरे होने पर मोहाली गुरुद्वारा पहुंचे सीएम मान, टेका माथा Breaking: लोकसभा चुनाव के ऐलान से पहले पंजाब में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, दो आईएएस-13 पीसीएस का ट्रांसफर