Follow us on
Sunday, June 26, 2022
BREAKING NEWS
राहुल गांधी के कार्यालय पर हुए हमले के मामले में एसएफआई के 19 कार्यकर्ता गिरफ्तारमहाराष्ट्र संकट : फोन पर धमकी, गालियां दी जा रही हैं, शिवसेना सांसद चतुर्वेदी ने कहातनाव की राजनीति देशहित में नहीं - गहलोतप्रधानमंत्री हसीना ने बांग्लादेश के सबसे लंबे पद्मा पुल का उद्घाटन कियाएशियाई खेल और विश्व चैंपियनशिप में एक माह का अंतर रहने पर दोनों में भाग लूंगा - बजरंगवीएफएस कैपिटल की पोर्टफोलियो 1,500 करोड़ रुपये तक पहुंचाने की योजनाकन्नड़ फिल्मकार हरि संतोष प्यारी सी लव स्टोरी से करने जा रहे हैं बॉलीवुड में एंट्रीजर्मनी और यूएई की यात्रा के दौरान 15 से अधिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 10 से 16 अक्तूबर

October 10, 2021 07:06 AM

मेष - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। भागदौड़ की अधिकता रहेगी। अधिक परिश्रम के बाद ही कार्य पटरी पर आयेगें। निरन्तर सक्रियता बनायें रखें। तभी स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं। उत्तेजना या भावना में कोई निर्णय न लें नहीं तो विषम परिस्थितियाँ जातक को तनाव देने लगेगीं। खिलाड़ियों के लिए यह समय चुनौतीपूर्ण रहेगा। अधिक सफलता न मिलने से मन थोड़ा मायूस रहेगा। निरन्तर सक्रिय बने रहें। तभी स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी की चालों को समझते रहें उसी के अनुसार निर्णय लें। तभी स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं। व्यापार आदि में बहुत सोच-समझकर ही पैसा लगायें। बिना सोचे-समझे पैसा लगाने पर बड़ी हानि के भँवर में जातक फँस सकता है। हनुमान जी का दर्शन करने से राहत मिलेगी।

वृष - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। यद्यपि विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी तनाव देगें लेकिन जातक यदि सोच-समझकर निर्णय लेगा तो कार्यों को आगे ले जाने में सफल होगा। अनेक बाधाओं का सामना करता हुआ जातक आगे बढ़ने में जातक सफल होगा। वाहन आदि भी सावधानीपूर्वक चलायें, चोट-चपेट का योग बन सकता है। बाजार एवं शेयर मार्केट में यदि सोच-समझकर पैसा लगायेगें तो अचानक बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। थोड़ी-सी असावधानी लाभ को हानि में परिवर्तित कर सकती है। शुक्र एवं चन्द्रमा की दृष्टि के कारण जातक का मन संगीत कला में भी लगेगा। विद्यार्थियों के लिए भी समय मिलाजुला रहेगा। कभी पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा। तो कभी पढ़ाई-लिखाई से मन उचाट होगा। अपाहिजों को दान करने से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं।

मिथुन - इस सप्ताह इस राशि वालों का समय अनुकूल रहेगा। भाग्य जातक का साथ देगा। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल रहेगा। पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा। निरन्तरता बनायें रखें। किसी बड़ी प्रतियोगिता में सफल होने का योग बन सकता है। व्यापारियों के लिए भी समय अनुकूल है बाजार में पैसा लगाना लाभप्रद रहेगा। जातक यदि आयात-निर्यात से जुड़ा होगा तो यह समय व्यवसाय को आगे बढ़ाने का अनुकूल समय है जातक को सक्रिय बने रहना होगा परिस्थितियां जातक का साथ देगीं। इसलिए अधिक धनार्जन का योग बन सकता है जातक अपनी बात-चीत की कला से लोगों को आकर्षित करेगा। और अपनी बात-चीत को अच्छे ढंग से समझाने एवं कार्यों को अपने अनुकूल करने में जातक सफल होगा। गणेश जी की पूजा करें या गाय को चारा खिलायें तो कोई बड़ा एवं महत्वपूर्ण कार्य पूर्ण हो सकता है।

कर्क - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। सप्ताह के प्रारम्भ में स्थितियाँ अनुकूल रहेगीं। और कई कार्य पटरी पर आयेगें। इसलिए जातक को सप्ताह के प्रारम्भ में ही अपने कई महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने का प्रयास करना चाहिए। सप्ताह के मध्य से ही परिस्थितियाँ थोड़ी विषम होने लगेगीं। अधिक खर्च के बाद भी कार्य पटरी पर आने में विलम्ब होगा। जिसके कारण जातक तनाव व दबाव महसूस कर सकता है लेकिन सप्ताह का अन्त आते-आते सुखद समाचार मिल सकते है रुके कार्य पूर्ण हो सकते है जिससे जातक राहत महसूस कर सकता है। इस सप्ताह थोड़ी चुनौतीपूर्ण स्थितियाँ रहेगी लेकिन व्यवसाय आदि में अच्छी लाभप्रद स्थितियाँ भी आती रहेगीं। जिससे जातक की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी और जातक के कार्य भी पटरी पर आयेगें।

सिंह - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। जातक का महत्व बढ़ेगा और जातक अपने कार्यों को नई दिशा देने में सफल होगा। प्रबंधन की दक्षता के कारण जातक की साख बढ़ेगी। जातक यदि किसी प्रशासनिक सेवा में होगा तो किसी मह्तवपूर्ण स्थान में पहुँचने में सफल होगा। निरन्तर सक्रिय एवं क्रियाशील बने रहें। कार्यों को गति प्रदान करते रहें। व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह उत्तम रहेगा। बाजार में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा। किसी प्रतिस्पर्धा में सफल होने का योग बन सकता है। सूर्य को जल देने से स्थितियाँ अनुकूल होगीं और कई कार्य पटरी पर आयेगें।

कन्या - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। भागदौड़ का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। लेकिन विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी बीच-बीच में तनाव देते रहेगें। इसलिए सावधानी बनायें रखें। थोड़ी सी असावधानी बड़ी परेशानी का कारण बन सकती है। इस सप्ताह व्यवसायिक स्थिति थोड़ी मिलीजुली रहेगी। इसलिए सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें। नहीं तो व्यापार में पैसा उलझने का योग बन सकता है। वैसे बुध उच्च का है इस राशि में चल रहा है । इसलिए जातक अपनी सक्रियता बनायें रखेगा लेकिन असावधानी एवं आलस्य से भी बचें । जातक यदि दूरदृष्टि से कार्य करेगा तो बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। विद्यार्थियों के लिए भी समय मिलाजुला रहेगा। कभी पढ़ाई-लिखाई में मन अधिक लगेगा तो कभी पढ़ाई लिखाई में मन उदासीनता वाला रहेगा। इसलिए सक्रियता बनायें रखें। सावधानी से कार्य करें।

तुला - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। लेकिन थोड़ा मानसिक तनाव रहेगा। प्रेम-संबंधों में उतार-चढ़ाव के साथ तनाव बना रहेगा। अत्यधिक खर्च से बचें। अतिसय प्रेम प्रदर्शन से जातक दबाव महसूस कर सकता है। इसलिए सोच-समझकर कार्य करें और अत्यधिक खर्च से बचें। अपने मन की बात चाहने वाले से ज्यादा शेयर न करें नहीं तो आपकी बातों का उल्टा प्रभाव पड़ सकता है और आप आलोचना के घेरे में आ सकते हो। इसलिए सावधानी बनायें रखें सोच-समझकर कार्य करें। व्यापार आदि की दृष्टि स समय बहुत उत्तम नहीं है इसलिए बड़ी हानि की स्थिति बन सकती है। सोच-समझकर ही किसी कार्य में हाथ लगायें नहीं तो विपरीत प्रभाव पड़ सकता है किसी देवी की पूजा या आराधना करने से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं।

वृश्चिक - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। यद्यपि उत्साह वृद्धि बनी रहेगी। लेकिन जातक को अनावश्यक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। शुक्र एवं चन्द्रमा मन को चंचल बना सकते है। इसलिए बिना सोचे समझे किसी से प्रेम प्रदर्शन न करें नहीं तो स्थितियाँ विषम हो सकती है। छोटी-छोटी हंसी मजाक वाली बातें भी विकराल रुप लेकर जातक को तनाव दे सकती है। इसलिए इस सप्ताह इस राशि के लोग आगे सावधानी से बढ़े व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह उत्तम है उत्तेजना भावना या किसी के कहने पर बाजार या शेयर मार्केट में पैसा न लगाये नहीं तो बड़ी हानि की संभावना बन सकती है। जिससे जातक मानसिक तनाव में आ सकता है। अत्यधिक यात्रा से भी बचे क्योंकि चोट-चपेट या यात्रा संबंधित परेशानियाँ जातक को तनाव दे सकती है। किसी देवी की पूजा करने से स्थितायाँ अनुकूल होगीं और कार्य पटरी पर आयेगें।

धनु - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। राशि स्वामी गुरु गोचर में नीच का होकर गुजर रहा है इसलिए जातक के व्यक्तित्व पर प्रश्नचिन्ह्र खड़ा हो सकता है या जातक की साख पर थोड़ा दबाव बन सकता है। इसलिए सक्रियता बनायें रखें। सोच-समझकर कार्य करें। और अपने कार्यों को गति प्रदान करते रहें। अभी 14 अक्टूबर तक शनि गुरु दोनों का प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रुप से सानिध्य रहेगा। तबतक दबाव की स्थितियाँ बनी रह सकती है। 24 अक्टूबर से जब गुरु मार्गी होगा तो थोड़ी-थोड़ी राहत मिलनी प्रारम्भ होगी और जातक को राहत भी मिलने लगेगी। इस सप्ताह व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह चुनौतीपूर्ण रहेगा। कार्य-व्यापार में थोड़ी शिथिलता बनी रह सकती है। स्वास्थ्य भी नरम गरम बना रह सकता है। इसलिए सावधानी से कार्य करें। और अपने कार्यों को गति प्रदान करते रहें। किसी से सोच-समझकर ही लेने-देन करें या अपनी भावनायें प्रगट करें। नहीं तो आपकी भावनाओं का दुरपयोग हो सकता है। जिससे आप तनाव महसूस कर सकते है। सोच-समझकर कार्य करें और गतिशीलता बनायें रखें। बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने से बचें।

मकर - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। गुरु की नीच स्थिति के कारण इस राशि वाले जातक थोड़ा दबाव महसूस करेगें। कार्यों में भी शिथिलता बनी रह सकती है इसलिए सोच-समझकर कार्य करें। और अपने कार्यों को गतिशीलता प्रदान करते रहें। निर्माण कार्य से जुड़े लोगों के लिए भी बहुत सावधानी से कार्य करना होगा। किसी बिन्दु पर अधिक न उलझें नहीं तो दबाव का सामना करना पड़ सकता है। निर्माण कार्य में हानि लाभ दोनों की स्थितियाँ बनी रह सकती है इसलिए सोच-समझकर कार्य करें और चुनौतीपूर्ण कार्यों से बचें। व्यवसाय की दृष्टि से समय अनुकूल नहीं है इसलिए सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें।इस राशि के लोगों को सप्ताह अनुकूल बनाने के लिए पीली वस्तुओं का दान करने से राहत मिलेगी।

कुंभ - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। भागदौड़ का सकारात्मक परिणाम मिलेगा जातक यदि अधिक परिश्रम करेगा तो विशेष फलों की प्राप्ति करने में सफल होगा। सोच-समझकर सक्रिय बने रहें और निरन्तर अपनी क्रियाशीलता से लोगों को प्रेरित भी करते रहें। समाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी से जातक के भाग्य में वृद्धि होगी। और जातक के कई महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें। सोच-समझकर कार्य करें और अपनी गतिशीलता बनायें रखें। मशीनरी कार्यों या तेल से जुड़े व्यवसाय वालों के लिए यह सप्ताह अतिउत्तम है। जातक को विशेष लाभ की स्थिति बन सकती है। शनिवार को पीपल के वृक्ष के नीचे दीपक जलाने से स्थितियाँ अधिक अनुकूल रहेगीं।

मीन - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। जहाँ एक तरफ जातक अपनी सक्रियता को बनायें रखेगा वहीं दूसरी तरफ जातक के कार्यों में थोड़ी शिथिलता एवं व्यवधान की स्थितियाँ आयेगीं लेकिन जातक अपनी सक्रियता को बनायें रख सकता है और अपनी लोकप्रियता को आगे बढ़ाने में सफल हो सकता है। निरन्तर सक्रिय बने रहें। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धियों से सावधान रहें। सच्चे दोस्तों से राय मशबरा लें उसके अनुसार अपने कार्यों को गति प्रदान करें तो हर दृष्टि से स्थितियाँ अनुकूल बनेगीं और जातक भी विशेष उन्नति करने में सफल हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए समय मिलाजुल रहेगा। पढ़ाई-लिखाई में आशाजनित धीरे-धीरे प्रगति का योग बनेगा इसलिए अपनी सक्रियता बनायें रखें। गुरुवार को विष्णु जी का दर्शन एवं पीली वस्तुओं का दान करने से विशेष फलों की प्राप्ति हो सकती है।

 
Have something to say? Post your comment