Follow us on
Saturday, October 16, 2021
BREAKING NEWS
Politics

आईएससीसीएम ने तीसरी लहर की आशंका जताई, केंद्र से गंभीर देखभाल इकाइयां स्थापित करने का आग्रह किया

October 10, 2021 07:19 AM

नयी दिल्ली (भाषा) - इंडियन सोसाइटी फॉर क्रिटिकल केयर मेडिसीन (आईएससीसीएम) ने कोविड-19 की तीसरी लहर की आशंका जताते हुए केंद्र सरकार से प्रशिक्षित कर्मियों से लैस एवं पूर्ण रूप से क्रियाशील गंभीर मरीज देखभाल इकाइयां स्थापित करने का शनिवार को अनुरोध किया।

आईएससीसीएम ने अपना 28वां स्थापना दिवस मनाते हुए दो दिवसीय अनुसंधान सम्मेलन का अयोजन किया, जिसका उद्देश्य भारतीय चिकित्सकों को निकट भविष्य में क्लिनिकल अनुसंधान के अग्रिम पंक्ति में लाने की कोशिश करना है।

आईएससीसीएम ने एक बयान में कहा कि सत्र में अस्पतालों में गंभीर मरीज देखभाल इकाइयों के महत्व पर जोर दिया गया, जो नाजुक स्थिति वाले मरीजों को बचाने में जीवनरेखा के तौर पर काम करती हैं और कुशल चिकित्सा कर्मी व तकनीकी रूप से अद्यतन सुविधाओं को वहां काफी जरूरत होती है।

बयान के मुताबिक सत्र में 450 से अधिक चिकित्सकों, विशेषज्ञों, नर्सों और तकनीशियनों ने हिस्सा लिया। आईएससीसीएम के अध्यक्ष डॉ दीपक गोविल ने कहा, ‘‘गंभीर मरीज देखभाल विशेषज्ञों, नर्सों और तकनीशियनों की देश में भारी कमी है जो महामारी के दौरान खुल कर सामने आई...। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘गहन चिकित्सा देखभाल को आम आदमी के लिए कहीं अधिक पहुंच योग्य और वहनीय बनाना चाहिए।’’

Have something to say? Post your comment
More Politics News
केजरीवाल ने बैजल को पत्र लिखकर दिल्ली में छठ पूजा कार्यक्रमों की अनुमति देने का आग्रह किया अखिलेश ने लिया फूलन देवी की मां से आशीर्वाद दिल्ली अदालत अस्थाना कॉपी-पेस्ट याचिका भाजपा छठ पूजा को लेकर राजनीति कर रही है - आप इंदौर में दो पक्षों के विवाद में सात लोग घायल, मुस्लिम परिवार ने भीड़ पर लगाया हमले का आरोप कांग्रेस और टीएमसी के बीच ट्विटर पर वाकयुद्ध अमित शाह शुक्रवार को गुजरात का दौरा करेंगे पंजाब से आए किसानों का बसेरा बनी तराई पट्टी भाजपा सांसद वरूण गांधी ने लखीमपुर ख्रीरी के दोषियों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की लखीमपुर खीरी जा रहीं प्रियंका गांधी को हिरासत में लिया गया, अनशन पर बैठीं