Follow us on
Saturday, October 16, 2021
BREAKING NEWS
Haryana

नियुक्तियों में पारदर्शिता लाने में कारगर साबित होगा कौशल रोगजार निगम - राज्यमंत्री

October 11, 2021 06:55 AM

चंडीगढ़ - महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने कहा है कि आउटसोर्सिंग पॉलिसी वन व पॉलिसी टू के लिए सभी नियुक्ति कौशल रोजगार निगम के माध्यम से की जाएगी। इससे जहां ठेकेदारी प्रथा के तहत कर्मचारियों के हितों से हो रहे खिलवाड़ को बंद किया जाएगा, अपितु योग्यता आधार पर युवाओं को रोजगार देना सुनिश्चित किया जाएगा।

रविवार को अपने कैथल स्थित आवास पर आमजन की समस्याएं सुनते हुए उनका समाधान करते हुए राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में रोजगार में पारदर्शिता लाने के लिए मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा बिना पर्ची-बिना खर्ची की जो व्यवस्था बनाई गई है, उसी व्यवस्था का विस्तार करते हुए अब अनुबंध आधार पर नियुक्तियों में भी पारदर्शिता लाना सुनिश्चित किया जाएगा।

महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि प्रदेश में ठेका प्रथा को बंद करते हुए आउटसोर्सिंग के कर्मचारियों को कौशल रोजगार निगम के माध्यम से लगाया जाएगा। इसके लिए रोजगार निगम 1 नवंबर से अपना पोर्टल लांच करेगा, जिसके माध्यम से योग्य युवा आवेदन कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों में ठेकेदार एजेंसियों के माध्यम से काम करने वाले कर्मचारियों द्वारा ईपीएफ, ईएसआई की सुविधा नहीं देने की शिकायत की जाती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि निगम के माध्यम से योग्य युवाओं को न केवल रोजगार दिया जाएगा, अपितु उनके कौशल विकास के लिए समय-समय पर प्रशिक्षण की व्यवस्था भी की जाएगी। उन्होंने कहा कि इससे युवाओं के भविष्य से होने वाले खिलवाड़ पर रोक लगेगी तथा गलत प्रथाएं बंद होंगी।

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने प्रदेशवासियों को दशहरा पर्व की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में एम्स को लेकर चण्डीगढ़ में हुई उच्च स्तरीय बैठक प्रदेश के नागरिकों को सरकार की सेवाओं का लाभ बिना किसी देरी के मिले - राज्यपाल प्रदेश में उर्दू भाषा पढ़ाने के लिए जल्द बनेगी योजना - मनोहर लाल सिंघु बॉर्डर के आसपास के गांव के किसानों के प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली में की मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात केंद्र व हरियाणा सरकार ने चलाए गरीब उत्थान को समर्पित कार्यक्रम-सहकारिता मंत्री विरासत कुरुक्षेत्र में शुरू हुआ हरियाणा सांझी उत्सव राज्यपाल ने प्रदेशवासियों को महाराजा अग्रसेन की जयंती की बधाई एवं शुभकामनाएं दी विश्वविद्यालय ऐसी रिसर्च को बढ़ावा दे जिसका भविष्य में लोकल और ग्लोबल स्तर पर लाभ मिल सके - दत्तात्रेय सही लाभपात्रों की पहचान में भूमिका निभाए मातृशक्ति - मनोहर लाल