Follow us on
Saturday, October 16, 2021
BREAKING NEWS
Business

टीडीसैट ने एयरटेल, वीआईएल जुर्माना मामले में बैंक गारंटी भुनाने पर अगली सुनवाई तक रोक लगायी

October 13, 2021 07:00 AM

नयी दिल्ली (भाषा) - दूरसंचार न्यायाधिकरण टीडीसैट ने मंगलवार को दूरसंचार विभाग से भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया लि. (वीआईएल) के जुर्माने के मामले में बैंक गारंटी भुनाने पर सुनवाई की अगली तारीख तक रोक लगाने को कहा है।

न्यायमूर्ति शिव कीर्ति सिंह की अध्यक्षता वाली दूरसंचार विवाद निपटान और अपीलीय न्यायाधिकरण (टीडीसैट) की पीठ ने मामले में अगली सुनावई 26 अक्टूबर को तय की है। न्यायमूर्ति सिंह ने कहा, "अगली तारीख तक बैंक गारंटी को भुनाया नहीं जा सकेगा।’’ दूरसंचार विभाग के मुताबिक कंपनियों को 21 अक्टूबर तक जुर्माना भरना होगा।

टीडीसैट ने जुर्माने के नोटिस पर स्थगन नहीं दिया है। भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने इंटरकनेक्ट प्वाइंट्स के मामले में 3,050 करोड़ रुपये के संचयी जुर्माने के भुगतान की मांग से जुड़े दूरसंचार विभाग के नोटिस को दूरसंचार न्यायाधिकरण में चुनौती दी है।

दूरसंचार विभाग ने पांच साल पहले क्षेत्र के नियामक ट्राई द्वारा की गयी सिफारिश के आधार पर वोडाफोन आइडिया पर 2,000 करोड़ रुपये और भारती एयरटेल पर 1,050 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया था। दोनों कंपनियों पर जुर्माना रिलायंस जियो को पॉइंट्स ऑफ इंटरकनेक्ट (पीओआई) ना देकर मानदंडों का उल्लंघन करने के लिए लगाया गया था।

दूरसंचार सेवा प्रदाताओं के नेटवर्क को आपस में जोड़ने के लिए पीओआई की जरूरत होती है।

Have something to say? Post your comment
More Business News
पेट्रोल, डीजल की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी दिल्ली में बिजली की कमी के कारण कोई कटौती नहीं - विद्युत मंत्रालय भारतीय अर्थव्यवस्था तेज पुनरुद्धार के रास्ते पर - वित्त मंत्रालय फिर महंगा हुआ वाहन ईंधन, अब गांधीनगर, लेह में डीजल का शतक वैश्विक न्यूनतम कर समझौते की स्थिति में भारत को वापस लेना होगा समकारी शुल्क कोई व्यवधान डाले बिना प्रणाली में नकदी का प्रबंधन करेगा रिजर्व बैंक - गवर्नर शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 500 अंक से ज्यादा चढ़ा, निफ्टी 17,800 के पार रसोई गैस की कीमत में प्रति सिलिंडर 15 रुपये की वृद्धि महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी प्रीमियम एसयूवी एक्सयूवी700 के दो नये संस्करण पेश किए टाटा मोटर्स ने नयी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी पंच का अनावरण किया