Follow us on
Tuesday, April 23, 2024
BREAKING NEWS
हरियाणा-पंजाब में मौसम बदलने की संभावनाः विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी कियाहिमाचल में कांग्रेस की वादाखि़लाफ़ी के प्रति आक्रोशः अनुराग ठाकुरशिरोमणि कमेटी ने धार्मिक परीक्षा का परिणाम किया घोषित, 1549 विद्यार्थियों को 29 लाख 88 हजार की छात्रवृत्ति राशि प्रदेश में क़ानून व्यवस्था की स्थिति लचर, महिलाओं पर बढ़ रहे अपराध के मामले : डॉ सीमा ठाकुरHaryana News: सिक्ख सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हर्षोल्लास से मनाया गया विश्व पृथ्वी दिवसउत्तर कोरिया ने समुद्र में दागी बैलिस्टिक मिसाइल : दक्षिण कोरियाHaryana News: मतदान की अपील करने करनाल पहुंची मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी सुमन सैनीचंडीगढ़ में अगले चार दिन मौसम साफ रहेगाः तापमान में कोई बदलाव नहीं आने की संभावना
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 31 से 06 नवंबर 2021

October 31, 2021 07:22 AM
Jagmarg News Bureau

मेष - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा संघर्षपूर्ण रहेगा। प्रेम संबंधों में खटास की स्थिति बन सकती है या प्रेम संबंधों को लेकर जातक तनाव या दबाव में आ सकता है। इसलिए इस सप्ताह सावधानी से कार्य करें। लड़ाई-झगडें मुकदमें से संबंधित परेशानी का योग है सावधानी से कार्य करें। व्यवापारिक दृष्टि से भी सप्ताह चुनौतीपूर्ण है इसलिए सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें। यदि दबाव अधिक महसूस हो तो मंगल का दान करने से राहत मिलेगी।

वृष - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। भागदौड़ एवं विषम परिस्थितियाँ जातक को तनाव दे सकती है। कभी-कभी अचानक धन लाभ से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं लेकिन विरोधी एवं प्रतिस्पर्धियों से सावधानी बनायें रखें। सोच-समझकर कार्य करें और कार्यों को गतिशील बनायें रखें। जोखिम भरे कार्यों से बचें । वाहन आदि भी सावधानीपूर्वक चलायंर नहीं तो चोट-चपेट लग सकती है। प्रेम संबंधों में अधिक खर्च से बचें। नहीं तो आर्थिक परेशानियाँ जातक को तनाव दे सकती है। निरन्तर सक्रिय बने रहें और अपनी क्रियाशीलता से विषम परिस्थितियों को नियन्त्रित करने का प्रयास करते रहें। बाजार एवं शेयर मार्केट में बिना जाने समझें अधिक पैसा न लागायें। नहीं तो परेशानियाँ जातक को तनाव दे सकती है।

मिथुन - इस सप्ताह इस राशि वाले सक्रिय बने रहेगें। सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। कार्य प्रगति पर आयेगें। प्रेम संबंधों में भी प्रगाढ़ता आयेगी। संगीत कला एवं साहित्य से जुड़े लोगों के लिए यह समय अनुकूल है निरन्तर सुख-सुविधाओं की वृद्धि का योग है अच्छे मकान एवं वाहन का सुख भी जातक को मिल सकता है। सुख-सुविधा की दृष्टि से अधिक व्यय हो सकता है लेकिन खर्च अनुकूल कारणों के लिए ही होगा। कार्य-व्यापार की दृष्टि से भी सप्ताह अनुकूल है। बाजार एवं शेयर-मार्केट में पैसा लगाना लाभप्रद रहेगा। जातक यदि कोई नई योजना बनायेगा या किसी प्रोजेक्ट पर कार्य करेगा तो उसे विशेष सफलता मिल सकती है किसी देवी की पूजा करने से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

कर्क - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। सप्ताह का प्रारम्भ थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा लेकिन सप्ताह के मध्य से स्थितियाँ अनुकूल होने लगेगीं। कई बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें। सप्ताह के प्रारम्भ में जातक यदि सावधानी से कार्य करेगा तो मध्य सप्ताह से स्थितियाँ अत्यधिक अनुकूल होगीं। कई बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें और जातक के कार्यों में निरन्तर उन्नतिशील स्थितियाँ बनेगीं। व्यवसायिक दृष्टि से सावधानी से आगे बढ़ने वाला सप्ताह है। जातक यदि सावधानी एवं सूझ-बूझ से बाजार में पैसा लगायेगा तो बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। शिव जी की पूजा करने से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं।

सिंह - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। अनावश्यक मानसिक तनाव एवं विषम परिस्थितियाँ जातक पर दबाव बना सकती है इसलिए सूझ-बूझ से कार्य और कार्यों को गति प्रदान करते रहें। विरोधी एव प्रतिस्पर्धी जातक पर थोड़ा तनाव बना सकते है। इसलिए सूझ-बूझ से निर्णय लें और कार्यों को गति प्रदान करते रहें। इस सप्ताह व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह अनुकूल नहीं है बिना सोचे-समझे पैसा लगाने पर आर्थिक नुकसान हो सकता है जुआ या सट्टेबाजी के व्यवसाय में भी दबाव की स्थिति बन सकती है सावधानी से कार्य करें और अपने कार्यों को गति प्रदान करते रहें। विरोधी प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रुप से मानसिक तनाव दे सकते है। इसलिए सावधानी से आगे बढ़े सूर्य को जल देने से बाधाओं में कमी आयेगी।

कन्या - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अनुकूल रहेगा। भागदौड़ का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। कार्य-व्यापार की दृष्टि से सप्ताह बहुत अनुकूल है । इसलिए जातक यदि योजनाबद्ध तरीके से कार्य करेगा तो बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। व्यवसायिक दृष्टि से भी अनुकूल स्थितियाँ बनेगी। जातक यदि बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगायेगा। तो बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। बात-चीत और किसी बड़े कार्य के लिए परिचर्चा या डीलिंग करने पर स्थितियाँ जातक के पक्ष में आ सकती है। इसलिए अनुकूल समय होने के कारण जातक को उसका अधिकतम लाभ उठाने का प्रयास करना चाहिए। गणेश जी की पूजा से स्थितियां अधिक अनुकूल होगीं।

तुला - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। अनावश्यक खर्च एवं तनाव का कारण थोड़ा मन विचलित या तनावग्रस्त हो सकता है। इसलिए इस सप्ताह सावधानी से कार्य करें। उतावलेपन या जल्दबाजी से बचें नहीं तो बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। कार्य-व्यापार की दृष्टि से सप्ताह बहुत अनुकूल नहीं है इसलिए सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धियों से विशेष सावधानी बनायें रखें नहीं तो दबाव का सामना करना पड़ सकता है। वाहन भी सावधानीपूर्वक चलायें। स्वास्थ्य पर भी ध्यान बनायें रखें। अधिक अवस्था वाले जातकों को शुगर या ब्लडप्रेशर जैसी परेशानी का योग बन सकता है।

वृश्चिक - इस सप्ताह इस राशि वालों का मन उत्साहित रहेगा लेकिन विषम परिस्थितियाँ एवं चुनौतीपूर्ण कार्य संपादन के कारण जातक तनाव में आ सकता है। सावधानी से कार्य करें और अपने कार्यों को गतिशीलता प्रदान करते रहें। वाहन आदि भी सावधानीपूर्वक चलायें। चोट-चपेट का योग बन सकता है। स्वास्थ्य पर भी निगरानी बनाये रखें। तबीयत नरम-गरम हो सकती है। निरन्तर सचेत रहें और कार्य-व्यापारको गति प्रदान करते रहें। व्यवधानों को सावधानी से हल करने का प्रयास करें। अपाहिजों को दान करने से राहत मिलेगी।

धनु - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। यद्यपि शुक्र के कारण खर्च की अधिकता बनी रहेगी। न चाहते हुए भी प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रुप से खर्च जातक को तनाव दे सकता है। निरन्तर क्रियाशील बने रहें। सूझ-बूझ से कार्य करें। समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण और प्रगतिगामी है । अधिक मेहनत और साहस से कार्यों को गति देने से स्थितियाँ अनुकूल बनी रहेगी। और कार्यों को पटरी पर लाने में जातक को रणनीति से काम लेना होगा। कार्य-व्यापार की दृष्टि से सप्ताह मिलाजुला रहेगा। शेयर-मार्केट में पैसा लगाने से लाभप्रद स्थितियाँ बनी रहेगीं। किसी देवी की पूजा करने से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं और व्यवधानों में कमी आयेगीं।

मकर - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। लेकिन शनि के मार्गी होने से परेशानियों में थोड़ी-थोड़ी कमियाँ आने लगेगीं और धीरे-धीरे जातक राहत महसूस करने लगेगा। अभी विषम परिस्थितियाँ मुँह बायें खड़ी इसलिए सावधानी से कार्य करें। भविष्य की चुनौतियों से निपटने के लिए योजना बनायें और उस पर अमल करें। अभी एक दो सप्ताह तक विशेष सावधानी बनायें रखने की है यद्यपि सूझ-बूझ से काम लेने पर आशाजनित स्थितियाँ बनने लगेगीं और जातक के कार्यों में गतिशीलता आने लगेगीं। अभी शेयर मार्केट एवं बाजार में फूंक-फूंक कर ही कदम बढ़ायें। नहीं तो बड़ी हानि की स्थिति बन सकती है। स्थिति को पटरी पर लाने के लिए और गुरु के कुप्रभाव को कम करने के लिए शनिवार को पीपल के नीचे दीपक जलाने से राहत मिलेगी।

कुंभ - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अनुकूल रहेगा। भागदौड़ का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। जातक यदि कोई योजना बनाकर कार्य करेगा तो बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है निरन्तर क्रियाशील बने रहें और अपने कार्यों को गति प्रदान करते रहें। सप्ताह थोड़ा चुनौतीपूर्ण है लेकिन सूझ-बूझ एवं अधिक परिश्रम से स्थिति को अधिक मजबूत बनाने में जातक सफल हो सकता है। निर्माण कार्यों से जुड़े लोगों के लिए सप्ताह उत्तम है बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। निरन्तर क्रियाशील बने रहें और कार्यों को गति प्रदान करते रहें। बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाना लाभप्रद रहेगा। जातक यदि भागदौड़ करेगा तो आर्थिक स्थितियाँ और अधिक मजबूत होगीं। शनि की पूजा एवं दर्शन से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

मीन - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें यद्यपि गुरु कमजोर अवस्था में है लेकिन धीरे-धीरे विषम परिस्थितियाँ पटरी पर आ रही है । सोच-समझकर कार्य करें और कार्यों को गति प्रदान करते रहें। विद्यार्थियों के लिए भी धीरे-धीरे समय अनुकूल होता रहेगा। पुरानी चिंतायें खत्म होगीं और नये कार्य-व्यापार को नई दिशा मिल सकती है। विद्यार्थियों का मन भी पढ़ाई-लिखाई में धीरे-धीरे लगने लगेगा। किसी बड़ी प्रतिस्पर्धा के प्रति जागरुकता बढ़ेगी। विश्वास धीरे-धीरे लौटने लगेगा। जिससे जातक का महत्व बढ़ेगा और जातक पुरानी विषम अवसादों से छुटकारा पाने लगेगा।घूमने फिरने का अवसर मिल सकता है धर्म कर्म में रुचि बढ़ेगी। विष्णु जी की पूजा से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

 
Have something to say? Post your comment