Follow us on
Wednesday, April 24, 2024
BREAKING NEWS
आरसीबी के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की निगाहें फिर से रनों का अंबार लगाने परवाम दल और कांग्रेस दोनों चुनावों में पीएफआई का समर्थन ले रहे हैं: अमित शाहसुरक्षित कल के लिए आज सशक्त बुनियादी ढांचे में निवेश की जरूरत: प्रधानमंत्री मोदीहम पृथ्वी के संसाधनों के ओनर नहीं बल्कि ट्रस्टी हैं : राष्ट्रपति मुर्मूहिमाचल के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मोदी की टिप्पणी को दुर्भाग्यपूर्ण बतायाBreaking : लुधियाना के पूर्व विधायक ने AAP से दिया इस्तीफा, टिकट नहीं मिलने से थे नाराजमतदान से 48 घंटे पहले रेडियो पर चुनावी मामले संबंधी प्रसारण पर रोक रहेगी : नांदेड के जिलाधिकारीChandigarh News: मंदिरों में गूंजे जय बजरंग बली के जयकारे, धूमधाम से मनाई गई हनुमान जयंती
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 14 से 20 नवंबर 2021

November 14, 2021 08:02 AM

मेष - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा संघर्षमय रहेगा। स्वास्थ्य पर ध्यान बनायें रखें। जातक थोड़ा शिथिलता महसूस कर सकता है। कार्य की अधिकता एवं अधिक लाभ न मिलने के कारण जातक को थोड़ा मायूसी का सामना करना पड़ सकता है। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह अनुकूल नहीं है बिना सोचे-समझे बाजार में पैसा लगाने पर परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है विद्यार्थियों का मन भी पढ़ाई-लिखाई में कम लगेगा। किसी चिर-प्रतिक्षित योजना के सफल न होने पर जातक के मन में निराशा आयेगी इसलिए जातक थोड़ा चिंतित हो सकता है घरेलू परेशानियाँ एवं समस्यायें भी प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रुप से दबाव बना सकती है। ईष्ट मित्र भी बहुत सहयोग नहीं करेगें। जिससे जातक शिथिलता महसूस कर सकता है हनुमान जी की पूजा से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं।

वृष - इस सप्ताह इस राशि के जातक के जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। लम्बे समय से चली आ रही परेशानियाँ अभी कुछ दिनों तक बनी रहेगीं। इसलिए सावधानी से कार्य करें। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रुप से जातक को तनाव दे सकते है। सोच-समझकर कार्य करें और कार्यों को गतिशील बनायें रखें। वाहन आदि भी सावधानी पूर्वक चलायें चोट-चपेट का योग बन सकता है। प्रेम-संबंधों में न उलझें नहीं तो किसी बात को लेकर तनाव का सामना करना पड़ सकता है। सक्रिय बने रहें और योजनाबद्ध तरीके से कार्य करें तो कुछ कार्य पटरी पर आ सकते है। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह बहुत अनुकूल नहीं है इसलिए सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें। यात्रा से बचें नहीं तो किसी विषम परिस्थिति में जातक फँस सकता है। यदि दबाव अधिक महसूस हो तो अपाहिजों को दान करने से राहत मिलेगी।

मिथुन - इस सप्ताह इस राशि वालों का समय अनुकूल रहेगा। भागदौड़ का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। प्रेम-संबंधों में नया उछाल आयेगा। जिससे जातक कार्यों को गति प्रदान कर सकता है। घर परिवार की जिम्मेदारियाँ बढ़ेगी लेकिन जातक कुशलतापूर्वक उसे पूरा करने में जातक सफल होगा। विद्यार्थी का मन पढ़ाई-लिखाई में लगेगा। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह अनुकूल है बाजार में पैसा लगाना लाभप्रद हो सकत है। गणेश जी की पूजा से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं। कुछ बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्यों को गति देने में जातक सफल हो सकता है।

कर्क - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय लगभग अनुकूल रहेगा। सप्ताह के प्रारम्भ से ही स्थितियाँ लाभप्रद बनी रहेगीं। अचानक धन लाभ का योग बन सकता है। कला संगीत में भी जातक की रुचि बढ़ेगी। यदि जातक अभिनय के क्षेत्र में होगा तो बड़ी सफलता अर्जित करने में सफल हो सकता है। सप्ताह का अन्त आते-आते परिस्थितियाँ थोड़ी चुनौतीपूर्ण होने लगेगीं। इसलिए सप्ताह के अऩ्त से विशेष सावधानी रखने की आवश्यकता होगी। निरन्तर क्रियाशील बने रहें और कार्यों को गति प्रदान करते रहें। व्यापार आदि की दृष्टि से सप्ताह उत्तम रहेगा। बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाना लाभप्रद रहेगा। लेकिन सप्ताह के अन्त में सावधानी बनायें रखें। नहीं तो जातक बड़ी हानि का स्थिति तक पहुँच सकता है शिव जी की पूजा एवं चन्द्रमा का मंत्र करने से स्थितियाँ पटरी पर बनी रहेगीं।

सिंह  - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय सप्ताह के प्रारम्भ में थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा लेकिन सप्ताह के मध्य आते-आते अचानक स्थितियाँ अनुकूल होगीं। अचानक भाग्योदय होगा। किसी बड़े कार्य के होने या बहुत दिनों से रुके कार्य के पूर्ण होने से जातक राहत महसूस करेगा और जातक के उत्साह में वृद्धि होगी। सरकारी सेवा एवं खेल-कूद से जुड़े लोगों के लिए भी स्थितियाँ अनुकूल होने लगेगीं। जातक का महत्व बढ़ने लगेगा। जातक का प्रमोशन या किसी बड़े प्रोजेक्ट को करने का अवसर मिल सकता है। लम्बे समय से चली आ रही आर्थिक परेशानियाँ दूर होगीं। कई महत्वपूर्ण प्रगतिशील रास्ते खुलेगें। जिससे जातक उत्साहित एवं रोमांचित होगा लेकिन थोड़ी सावधानी से आगे बढ़े उतावलेपन में आकर कोई गलती न करें नहीं तो बने बनाये महत्वपूर्ण कार्य बिगड़ सकते है। अपाहिजों को दान करने से विषम परिस्थितियाँ दूर होगीं।

कन्या - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। भागदौड़ का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। घर परिवा की जिम्मेदारियाँ पूरी होगीं। सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। जातक यदि सक्रिय बना रहा तो कई महत्वपूर्ण एवं जरूरी कार्यों को सही दिशा देने में सफल होगा। व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह उत्तम है बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर लाभप्रद स्थितियाँ बनेगीं। विद्यार्थियों का मन भी पढ़ाई-लिखाई में रमेगा किसी प्रतियोगिता में सफल होने का योग बन सकता है। कार्य-व्यापार की दृष्टि से सक्रिय बने रहें। कई महत्वपूर्ण अवसर मिल सकते है या कोई बड़े प्रोजेक्ट पर कार्य करने का अवसर मिल सकता है। गणेश जी की पूजा करने से स्थितियाँ अनुकूल होगीं और बाधायें खत्म होगीं।

तुला - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। अनावश्यक भागदौड़ एवं मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। प्रेम संबंधों में भी दरार पड़ सकती है। सोच-समझकर कार्य करें। उतावलेपन से बचें नहीं तो किसी विकट परिस्थितियों में उलझ सकते है विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रुप से तनाव दे सकते है। निरन्तर क्रियाशील बने रहें नहीं तो किसी विषम परिस्थिति में उलझने का योग है। किसी कार्य को बड़ी सावधानी से करें कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने के पहले उस पर संपूर्ण विचार करें तभी आगे बढ़े नहीं तो किसी विषम परिस्थितियों में उलझ सकते है। विरोधी सक्रिय रहेगें। लड़ाई-झगड़े की भी स्थिति बन सकती है। सावधानी बनायें रखें। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह अनुकूल नहीं है इसलिए सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें नहीं तो बड़ी हानि का योग बन सकता है वाहन भी सावधानीपूर्वक चलायें नहीं तो चोट-चपेट लग सकती है। सूर्य को जल देने से राहत मिलेगी। कार्यों में बाधायें कम आयेगीं।

वृश्चिक - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। भागदौड़ करनी पड़ सकती है। सप्ताह का मध्य चुनौतीपूर्ण रहेगा। लेकिन सप्ताह के मध्य के बाद से स्थितियाँ पटरी पर आने लगेगीं और जातक कार्यों को नई दिशा देने में सफल होगा।निरन्तर क्रियाशील बन रहें और कार्यों को गति प्रदान करते रहें। घर परिवार की स्थिति भी चुनौतीपूर्ण रहेगी लेकिन जातक अपने कुशल सूझ-बूझ से पारिवारिक दायित्व को पूरा करने में सफल होगा। स्वास्थ्य पर भी ध्यान बनायें रखें नहीं तो स्वास्थ्य संबंधित परेशानी का योग बन सकता है। व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह मिलाजुला रहेगा। सोच-समझकर पैसा लगाने पर स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं।

धनु - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। राशि का स्वामी अभी 19 नवम्बर तक दबाव में रहेगा। 20 नवम्बर से स्थितियाँ थोड़ी अनुकूल होने लगेगीं और कार्य पटरी पर आने लगेगें। जातक कार्यों को नई दिशा देने में सफल होगा। नई गति के साथ आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा। बहुत सोच-समझकर ही कार्यों को आगे बढ़ायें क्योंकि जल्दबाजी में लिये गये निर्णय जातक को तनाव दे सकते है लोगों से सहयोग प्राप्त करने के लिए उनके भी कुछ महत्वपूर्ण कार्य एवं प्रशंसा करनी होगी तभी कार्य पटरी पर आयेगें और जातक कार्यों को नई दिशा देने में सफल होगा। कई महत्वपूर्ण एवं आर्थिक आय वाली परिस्थितियाँ बनेगीं। कभी-कभी आर्थिक चुनौतियाँ भी सामने खड़ी होगीं इसलिए सोच-समझकर निर्णय लें और कार्यों को गतिशीलता प्रदान करते रहें। चुनौतीपूर्ण समय को अवसर में बदलने के लिए सूझृबूझ एवं दूरगामी दृष्टिकोण से कार्य करें तभी कोई बड़ा एवं महत्वपूर्ण कार्य को सही दिशा में ले जाने में सफल हो पायेगा। कार्य व्यापार की दृष्टि से सप्ताह मिलाजुला रहेगा। किसी तरह के जोखिम से बचें धीरे-धीरे कार्यों को गतिमान बनायें रखें। इससे जातक लक्ष्य प्राप्ति में सफल हो सकता है। किसी देवी की पूजा से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं।

मकर - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। भागदौड़ का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। धीरे-धीरे परेशानियाँ खत्म होगीं। जीवन में नई आशा का केन्द्र बिंदु बनेगा और जातक क्रियाशील भी बनेगा। व्यापार आदि में भी लम्बे समय से चला आ रहा ठहराव दूर होगा। जातक कार्यों को नियन्त्रण में लाने में सफल होगा। 20 नवम्बर से अचानक हर कार्य पटरी पर आने लगेगें। लम्बे समय से गुरु का नीचत्व प्रभाव खत्म होने लगेगा। जातक के कार्य व्यापार में तेजी से वृद्धि होने लगेगीं। व्यवसायिक ठहराव दूर होने लगेगा और जातक किसी बड़े लाभ की ओर बढ़ने लगेगा। शनि का दर्शन एवं दान से स्थितियाँ अनुकूल होगीं।

कुंभ - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। जातक सूझ-बूझ से कार्य करेगा। सप्ताह के मध्य तक स्थितियाँ अनुकूल बनी रहेगीं लेकिन सप्ताह के मध्य से नये विचारों का उदय होगा। कार्यों में गतिशीलता आयेगीं लेकिन किसी बड़े उद्देश्य एवं योजना पर कार्य करने से स्थितियाँ पटरी पर आने लगेगीं और जातक कार्यों को नई दिशा देने में सफल होगें। निर्माण कार्य से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल होगा। व्यवसाय आदि में निरन्तर उछाल आयेगा। लाभप्रद स्थितियाँ बनेगीं। शेयर मार्केट में भी पैसा लगाने पर लाभप्रद स्थितियाँ बनेगीं। बाजार में भी सुधार आयेगा। इसलिए पैसा लगाने पर संताषजनक स्थितियाँ बनेगीं। ठेकेदारी एवं भवन निर्माण से जुड़े लोगों के लिए संघर्ष के साथ गतिमान स्थितियाँ बनी रहेगीं और लाभप्रद स्थितियाँ जातक के पक्ष में निरन्तर बनी रहेगी। सक्रियता बनायें रखें। शनिवार को पीपल के वृक्ष के नीचे दीपक जलाने से कई बाधओं का अन्त होगा और जातक के जीवन में खुशी का वातावरण बनेगा।

मीन - इस सप्ताह इस राशि के जातकों के लिए सप्ताह का प्रारम्भ थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। लेकिन सप्ताह के मध्य से स्थितियाँ पटरी पर आने लगेगीं। कई बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य को जातक नई दिशा देने में सफल होगा। कार्य योजनायें बनायें और कार्यों को नई दिशा देते रहें। इससे स्थितियाँ पटरी पर आने लगेगीं। सप्ताह के मध्य से ग्रह गोचर ठीक होने लगेगें। जिससे बड़े लाभ की स्थितियाँ भी बनने लगेगीं। घूमने-फिरने का अवसर मिलेगा। धर्म-कर्म में विश्वास बढ़ेगा। व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह लगभग अनुकूल रहेगा। सोच-समझकर बाजार में पैसा लगाने पर लाभप्रद स्थितियां बनेगीं। कार्यों को गति प्रदान करें। इससे जातक सही दिशा में आगे बढ़ने का अवसर जातक को मिलता रहेगा। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल होने लगेगा। पढ़ाई-लिखाई या किसी प्रतियोगिता में सफल होने का योग बन सकता है। विष्णु जी की पूजा से स्थितियाँ अनुकूल होगीं और कई बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें।

 
Have something to say? Post your comment