Follow us on
Sunday, June 26, 2022
BREAKING NEWS
राहुल गांधी के कार्यालय पर हुए हमले के मामले में एसएफआई के 19 कार्यकर्ता गिरफ्तारमहाराष्ट्र संकट : फोन पर धमकी, गालियां दी जा रही हैं, शिवसेना सांसद चतुर्वेदी ने कहातनाव की राजनीति देशहित में नहीं - गहलोतप्रधानमंत्री हसीना ने बांग्लादेश के सबसे लंबे पद्मा पुल का उद्घाटन कियाएशियाई खेल और विश्व चैंपियनशिप में एक माह का अंतर रहने पर दोनों में भाग लूंगा - बजरंगवीएफएस कैपिटल की पोर्टफोलियो 1,500 करोड़ रुपये तक पहुंचाने की योजनाकन्नड़ फिल्मकार हरि संतोष प्यारी सी लव स्टोरी से करने जा रहे हैं बॉलीवुड में एंट्रीजर्मनी और यूएई की यात्रा के दौरान 15 से अधिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 21 से 27 नवंबर 2021

November 21, 2021 07:31 AM

मेष  - इस सप्ताह आपका स्वास्थ अच्छा रहेगा. प्रेम एवं संतान की स्थिति मध्यम रहेगी. आर्थिक मामले सुलझते हुए नजर आ रहे हैं. सप्ताह के शुरुआत में कुटुम्बों में कलह या धनहानि की संभावना है. इस समय आप मुख एवं नेत्र रोग से परेशान रहेंगे. सप्ताह के मध्य में कोई बड़ा व्यापारिक लाभ होगा. रोजी-रोगार में आप तरक्की करेंगे. भाइयों और मित्रों का साथ होगा. सप्ताह के अंत में भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी संभव है, लेकिन किसी कलह का शिकार हो सकते हैं. इस तरह के विवादों से दूर ही रहें तो अच्छा होगा. किसी काली वस्तु का दान करें.

वृष  - आज के दिन आपकी शारीरिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. व्यापारिक तौर पर भी आप ठीक चल रहे हैं. कोर्ट-कचहरी के मामलों में विजय संभव है. सप्ताह के शुरुआत में आपकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं रहेगी. व्यापार में भी उतार-चढ़ाव बने रहेंगे. सप्ताह के मध्य में आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, लेकिन कुटुम्बों में कलह संभव है. सप्ताह के अंत में व्यापारिक लाभ होता रहेगा. रोजी-रोजगार में आप तरक्की करेंगे. किसी पुराने मित्र से मुलाकात संभव है. इस मुलाकात से गहरा मानसिक सुकून मिलेगा. लाल वस्तु का दान करें. इससे आपको लाभ होगा.

मिथुन - इस सप्ताह आपका स्वास्थ मध्यम रहेगा. बचाव पक्ष कमजोर रहेगा. व्यापार की स्थिति पहले से बेहतर होगी. जीवन में शुभता का आगमन होगा और यह लंबे समय तक बना रहेगा. सप्ताह के शुरुआत में मन चिंतित रहेगा. अनायास खर्चे बढ़ जाएंगे. सप्ताह के मध्य में आप सितारों की तरह चमकेंगे. जिस चीज की जरूरत होगी, उसकी उपलब्धता भी होगी. सप्ताह के अन्त में धन की आवक बढ़ेगी, लेकिन किसी भी तरह के निवेश से बचें. क्योंकि इस वक्त किया गया निवेश आपको नुकसान ही देगा. किसी लाल वस्तु का दान करें और बजरंग बली को प्रणाम करें.

कर्क - इस सप्ताह आपकी स्थिति ठीक रहेगी, परन्तु भावनाओं में बहकर कोई निर्णय नहीं लीजिएगा. अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें. शुभता में कमी अवश्य रहेगी और सप्ताह के शुरुआत में मन परेशान भी रहेगा. यात्रा के भी योग बन रहे हैं, पर इस यात्रा में कष्ट की संभावना है. सप्ताह के मध्य में आप ऊर्जा की कमी महसूस करेंगे, लेकिन किसी तरह की कोई बड़ी परेशानी नहीं होगी. सप्ताह के अंत में स्थितियों में सुधार होगा. सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा. समाज में आप सराहे जाएंगे. शिव जी का जलाभिषेक करें. इससे आपको लाभ होगा.

सिंह - इस सप्ताह आपके स्वास्थ में सुधार होगा. प्रेम एवं व्यापार की स्थिति काफी अच्छी हो गई है. अविवाहितों का विवाह तय होगा. नए रोजगार की संभावना है. सप्ताह के शुरुआत में कोर्ट-कचहरी के मामलों में मन मुताबिक परिणाम नहीं मिलेंगे. सीने में विकार संभव है. सप्ताह के मध्य में आर्थिक मामले सुलझेंगे. शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. सप्ताह के अंत में काल्पनिक भय व खर्च की अधिकता से मन परेशान रहेगा. पर इस परेशानी को खुद पर हावी न होने दें. मानसिक तनाव न लें. किसी भी काली वस्तु का दान करें.

कन्या - इस सप्ताह प्रेम की स्थिति काफी अच्छी हो गई है. आपके स्वास्थ में सुधार होगा. रोजी-रोजगार में आप तरक्की कर रहे हैं. सप्ताह के शुरुआत में मान सम्मान को ठेस पहुच सकती हैं. इसलिए किसी अन्य के मान सम्मान को भी ठेस न पहुंचाएं. भाग्यवश कुछ काम बनेंगे. रुका हुआ कोई कार्य चल पड़ेगा. सप्ताह के मध्य में आपको व्यवसायिक लाभ होगा. कोर्ट-कचहरी के मामलों में विजय मिलेगी. राजनीतिक लाभ होगा. सप्ताह के अंत में आर्थिक मामले सुलझेंगे, धनागमन होता रहेगा. बजरंगबली को प्रणाम करें और फिर कोई काम शुरू करें.

तुला - इस सप्ताह आपके स्वास्थ में सुधार रहेगा. प्रेम की स्थिति अच्छी रहेगी. विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है. प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग ले सकते हैं. आपके निर्णय लेने की क्षमता में भी सुधार होगा. किसी बड़ी प्रतियोगिता में सफलता के भी योग हैं. संतान पक्ष से अच्छे समाचार की प्राप्ति होगी. सप्ताह के शुरुआत में चोट-चपेट लग सकती है या आप किसी परेशानी में भी पड़ सकते हैं. सप्ताह के मध्य में भाग्यवश कुछ काम बनेंगे. यात्रा से लाभ होगा. सप्ताह के अंत में व्यापारिक लाभ होगा. मां काली को प्रणाम करें और फिर आगे बढ़ें.

वृश्चिक - इस सप्ताह भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी संभव है. भौतिक सुख-सम्पदा में वृद्धि होगी. स्वास्थ एवं व्यापार अच्छा रहेगा. सप्ताह के शुरुआत में जीवनसाथी के स्वास्थ पर ध्यान दें. नए रोजगार की शुरुआत होगी. सप्ताह के मध्य परिस्थितियां प्रतिकूल रहेंगी. चोट-चपेट भी लग सकती है या आप किसी परेशानी में भी पड़ सकते हैं. सप्ताह के अंत में भाग्योदय होगा. रुका हुआ कोई कार्य चल पड़ेगा. किसी पुराने मित्र से मुलाकात भी हो सकती है, जो किसी खास मामले में लाभकारी साबित होगी. काली वस्तु का दान करें.

धनु - इस सप्ताह आपके स्वास्थ में सुधार होगा. आपके प्रेम एवं व्यापार की स्थिति काफी अच्छी हो चुकी है. आप निरंतर आगे बढ़ रहे हैं. सप्ताह के शुरुआत में विरोधियों पर आप भारी पड़ेंगे. लंबे समय से रुका हुआ कोई कार्य चल पड़ेगा. गुण-ज्ञान की प्राप्ति होगी. सप्ताह के मध्य में जीवन साथी का सानिध्य मिलेगा.रोजी-रोजगार में आप तरक्की करेंगे. धनागमन होता रहेगा. सप्ताह का अंत जोखिम भरा है. अत: इसे सावधानीपूर्वक पार करें, तो बेहतर होगा. किसी भी तरह की लापरवाही आप पर भारी पड़ सकती है. शिव जी को प्रणाम करें और जलाभिषेक करें.

मकर - इस सप्ताह रोजी-रोजगार के लिए आपको दूर जाना पड़ सकता है. इस कारण प्रेम एवं संतान से थोड़ी दूरी रहेगी. धनागमन होता रहेगा. कुटुम्बों में वृद्धि होगी. सप्ताह के शुरुआत में संतान की सेहत पर ध्यान दें और महत्वपूर्ण निर्णयों को रोककर रखें. सप्ताह के मध्य में विरोधियों पर आप भारी पड़ेंगे. गुण-ज्ञान की प्राप्ति होगी. बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा. सप्ताह के अंत में रोजी-रोजगार में आप तरक्की करेंगे. अच्छी संभावनाओं के भी योग हैं. जीवन साथी का सानिध्य मिलेगा. शिव जी को प्रणाम करें और आगे बढ़ें.

कुंभ - इस सप्ताह स्वास्थ पहले से बेहतर रहेगा. प्रेम एवं व्यापार की स्थिति काफी अच्छी है. राज सत्ता पक्ष का साथ मिलेगा. कोर्ट कचहरी के मामले आपके पक्ष में आ सकते हैं. सप्ताह के शुरुआत में भूमि-भवन, वाहन की खरीदारी में खलल पड़ सकता है. सप्ताह के मध्य में भावनाओं में बहकर कोई निर्णय ना लें. यह निर्णय आप पर भारी पड़ सकते हैं. प्रेम में कलह संभव है. सप्ताह के अंत में परिस्थितियां अनुकूल हो जाएंगी और आप आगे बढ़ जाएंगे. इसी के साथ कई और चीजों में भी सुधार होगा. गणेश जी की वंदना करें और आगे बढ़ें.

मीन - इस सप्ताह आप ऊर्जा की कमी महसूस करेंगे. शुभ कार्यों में खर्च की अधिकता होगी. प्रेम एवं व्यापार की स्थिति काफी अच्छी है. सप्ताह के शुरुआत में आप रोजी-रोजगार में तरक्की करेंगे. अपनों का साथ होगा. इस साथ से आपका मन भी प्रसन्न होगा. सप्ताह के मध्य में भौतिक सुख सम्पदा में वृद्धि होगी, लेकिन कलहकारी सृष्टी का सृजन भी होगा. सप्ताह के अंत में निर्णय लेने की क्षमता में सुधार होगा. प्रेम एवं संतान का साथ भी होगा. सामाजिक रिश्तों में मधुरता आएगी. इससे प्रतिष्ठा में वृद्घि भी होगी. किसी काली वस्तु का दान करें.

 
Have something to say? Post your comment