Follow us on
Thursday, March 28, 2024
BREAKING NEWS
गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग वाली जनहित याचिका खारिजचंडीगढ़ में बीजेपी कोर कमेटी की मीटिंग शुरू: प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़, प्रदेश प्रभारी विजय रूपाणी समेत कई बडे़ नेता हाजिरउत्तराखंड के नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारा के डेरा प्रमुख की गोली मारकर हत्याHaryana News: हरियाणा की पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल ने कांग्रेस छोड़ीBreaking: हरियाणा की अशोका यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स का हल्ला बोल, ब्राह्मण-बनियावाद मुर्दाबाद के नारे लगेBreaking: पंजाब CM के घर गूंजी किलकारी, पत्नी ने बेटी को जन्म दिया, सीएम भगवंत मान ने लिखा- जच्चा-बच्चा स्वस्थPunjab News: CM मान के घर कभी भी आ सकती है खुशखबरी, पत्नी मोहाली के निजी अस्पताल में हुई भर्तीममता पर टिप्पणी को लेकर भाजपा नेता दिलीप घोष के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज
India

दिल्ली की वायु गुणवत्ता “गंभीर” श्रेणी में

November 28, 2021 08:23 AM

नयी दिल्ली (भाषा) - दिल्ली में शनिवार को हवा की गति में कमी के कारण वायु गुणवत्ता “गंभीर” श्रेणी में दर्ज की गई। शाम चार बजे राष्ट्रीय राजधानी में 24 घंटे का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 402 दर्ज किया गया। पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय की वायु गुणवत्ता निगरानी एजेंसी सफर के अनुसार, रविवार को भी यही स्थिति रहने की आशंका है।

सफर ने कहा, “स्थानीय हवा की गति 29 और 30 नवंबर को थोड़ा बढ़ने की उम्मीद है जिससे प्रदूषण कारक तत्व बिखर जाएंगे और कुछ सुधार होगा लेकिन एक्यूआई “बेहद खराब” श्रेणी में रहेगा। हवा की गति मंद पड़ने से प्रदूषण कारी तत्वों का बिखराव नहीं हो रहा है। दिल्ली के ‘पीएम 2.5’ कणों में पराली जलाने से होने वाले प्रदूषण का हिस्सा छह प्रतिशत है।”

सुबह नौ बजे दिल्ली का एक्यूआई 407 था। फरीदाबाद में 434, गाजियाबाद में 376, गुरुग्राम में 378 और नोएडा में यह 392 था। दिल्ली में 24 घंटे का औसत एक्यूआई शाम चार बजे 402 दर्ज किया गया। फरीदाबाद में यह 416, गाजियाबाद में 368, गुरुग्राम में 362, ग्रेटर नोएडा में 352 और नोएडा में 381 था।

 
Have something to say? Post your comment
More India News
Chhattisgarh News: अवकाश दिवस में खुले रहेंगे प्रदेश के पंजीयन कार्यालय राजस्थान में अब तक 58 हजार से अधिक मतदाताओं ने घर से मतदान का विकल्प चुना Chhattisgarh News: सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में छह नक्सली ढेर मुंबई में छह मंजिला इमारत में आग लगने से लोग फंसे, बचाव अभियान जारी: अधिकारी नौसेना भवन नए भारत का प्रतीक है : नौसेना प्रमुख एडमिरल कुमार अलीगढ़ में होली पर रंग से बचाने के लिए दो मस्जिदों को तिरपाल से ढका गया राजस्थान के झालवाड़ में आपसी विवाद में पांच लोगों की डंपर से कुचलकर हत्या, आरोपी फरार बांग्ला-भाषी मुसलमानों को बाल विवाह, बहुविवाह बंद करना होगा, तभी वे मूल निवासी माने जाएंगे: हिमंत जयपुर केमिकल फैक्ट्री ब्लास्टः 18 घंटे से खुले में पड़े हैं मृतकों के शव, परिवारों का शव लेने से इनकार 27 मई तक होगा राष्ट्रीय वित्तीय साक्षरता मूल्यांकन परीक्षा पंजीयन, कक्षा 6वीं से 12वीं तक के छात्र दे सकेंगे परीक्षा