Follow us on
Tuesday, April 23, 2024
BREAKING NEWS
गुरुग्राम के डंपिंग यार्ड में लगी भीषण आगः फायर ब्रीगेट की 12 गाड़ियां मौके पर Breaking: हरियाणा पुलिस के कॉन्स्टेबल की हत्या, चेहरा पत्थर से बुरी तरह से कुचलाहरियाणा-पंजाब में मौसम बदलने की संभावनाः विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी कियाहिमाचल में कांग्रेस की वादाखि़लाफ़ी के प्रति आक्रोशः अनुराग ठाकुरशिरोमणि कमेटी ने धार्मिक परीक्षा का परिणाम किया घोषित, 1549 विद्यार्थियों को 29 लाख 88 हजार की छात्रवृत्ति राशि प्रदेश में क़ानून व्यवस्था की स्थिति लचर, महिलाओं पर बढ़ रहे अपराध के मामले : डॉ सीमा ठाकुरHaryana News: सिक्ख सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हर्षोल्लास से मनाया गया विश्व पृथ्वी दिवसउत्तर कोरिया ने समुद्र में दागी बैलिस्टिक मिसाइल : दक्षिण कोरिया
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 02 जनवरी से 08 जनवरी 2022

January 02, 2022 08:31 AM

मेष - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का मन उत्साहित बना रहेगा। जातक कोई बड़ा लक्ष्य प्राप्त करने के लिए खूब परिश्रम या संघर्ष करेगा। और कार्यों को ऊँचाई पर ले जाने के लिए निरन्तर परिश्रम एवं प्रयासरत रहेगा। इस सप्ताह ऐसे जातक अपने बाहुबल से स्थितियों को नियन्त्रित करने में सफल होगें। कई बड़ी एवं महत्वपूर्ण योजनाओं को नई दिशा देने का प्रयास कर सकते है। निरन्तर सक्रियता से कुछ बड़ा एवं महत्वपूर्ण कार्य भी जातक पूर्ण करने में जातक सफल हो सकता है। खेल-कूद एवं साहसिक कार्यों से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल है। व्यवसायिक दृष्टि से जुड़े लोगों के लिए भी स्थितियाँ अनुकूल रहेगीं। कई बड़ी एवं महत्वपूर्ण आर्थिक गतिविधियों को जातक अपने पक्ष में करने में सफल होगा। इस समय बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है।

वृष - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। यद्यपि जातक परिश्रम खूब करेगा लेकिन विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी जातक के कार्यों में अवरोध या परेशानी डाल सकते है। इसलिए जातक को सतर्कता से कार्य करना होगा। विरोधियों से सावधान रहना होगा नहीं तो वे अप्रत्यक्ष रुप से जातक पर दबाव बना सकते है। इसलिए थोड़ा सावधानी से कार्य करना होगा। चुनौतीपूर्ण स्थितियों को अपने पक्ष में करने के लिए निरन्तर प्रयासरत रहना होगा। इस राशि के लोग इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य पर भी ध्यान बनायें रखें। थोड़ी-सी असावधानी बड़ी परेशानी का कारण बन सकती है। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह उत्तम नहीं है। इसलिए सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें। नहीं तो हानि का सामना करना पड़ सकता है। वाहन आदि भी सावधानी पूर्वक चलायें। प्रतिस्पर्धियों से थोड़ी सावधानी बनायें रखें। नहीं तो वे जातक को किसी बड़ी परेशानी में उलझा सकते है। सावधानी से कार्य करें और दूरदृष्टि बनायें रखें।

मिथुन - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अनुकूल रहेगा। कार्य-व्यापार में अनुकूलता बनी रहेगी। बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बनेगी। इसलिए जातक यदि सोच-समझकर पूँजी निवेश करेगा तो बड़ा लाभ कमाने में सफल हो सकता है। जातक यदि आयात-निर्यात से जुड़ा होगा तो इस सप्ताह इसे विस्तार देने के लिए अनुकूल समय है। घूमने-फिरने का भी जातक को अवसर मिलेगा। देश-विदेश की यात्रा का भी योग है। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा। किसी बड़ी प्रतियोगिता में सफल होने का योग बन सकता है। जिससे जातक को विशेष उन्नति करने का अवसर मिलेगा। ईष्ट-मित्रों का सहयोग मिलेगा। उनके सहयोग से किसी बड़े प्रोजेक्ट पर कार्य करने का अवसर भी जातक को मिल सकता है। गणेश जी की पूजा से स्थितियाँ अनुकूल होगीं। कुछ बड़े महत्वपूर्ण कार्य भी बनेगें।

कर्क - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। सप्ताह के मध्य तक स्थितियाँ थोड़ी चुनौतीपूर्ण रहेगीं। सोच-समझकर ही बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगायें नहीं तो स्थितियाँ दबावपूर्ण बन सकती है। सप्ताह के मध्य तक कोई जोखिम वाला कार्य न करें। सप्ताह के मध्य से स्थितियाँ अनुकूल होने लगेगीं। रुके कार्य पटरी पर आने लगेगें जिससे जातक राहत महसूस करने लगेगा। व्यवसायिक दृष्टि से भी बाजार में पैसा सप्ताह के मध्य के बाद ही लगायें तभी लाभप्रद स्थितियाँ बनेगीं। प्रेम-संबंधों में भी उतार-चढ़ाव की स्थितियाँ रहेगीं। सप्ताह के मध्य के बाद आपसी विश्वास बढ़ेगा। थोड़ी बहुत जो भ्रांतियाँ आपस में बनी हुई थी वह भी दूर होगीं। जिससे जातक राहत महसूस करेगा। शिव जी की पूजा से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

सिंह - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय लगभग अनुकूल रहेगा। भाग्य जातक का साथ देगा। सूझ-बूझ से किये गये कार्यों का प्रतिफल जातक को अच्छा मिलेगा। बोद्धिक लोग जातक को सही दिशा में आगे बढ़ने एवं कार्य करने के लिए प्रेरित कर सकते है। कार्य-व्यापार की दृष्टि से संघर्ष के साथ सफलता का योग है। बाजार एवं शेयर मार्केट में सूझ-बूझ से पैसा लगाने पर स्थितियाँ लाभप्रद बनेगीं। शासन-प्रशासन से जुड़े लोगों के लिए भी समय लगभग अनुकूल रहेगा। बड़ी एवं महत्वपूर्ण कार्यों को करने का अवसर मिलेगा। प्रमोशन या अच्छे स्थान पर हस्तानान्तरण का योग बन सकता है। सब मिलाकर यह सप्ताह जातक के लिए अनुकूल रहेगा। थोड़ी बहुत तनाव की स्थिति आ सकती है लेकिन कुछ बड़े कार्यों के संपन्न होने से स्थितियाँ पटरी पर बनी रहेगीं। सूर्य को जल देन से स्थितियाँ विशेष फलदायी रहेगीं।

कन्या - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अनुकूल रहेगा। कार्य-व्यापार में विशेष उन्नति का योग है। बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। ईष्ट मित्रों का भी सहयोग मिलेगा। किसी बड़े प्रोजेक्ट पर कार्य करने का अवसर मिल सकता है। आयात-निर्यात से जुड़े लोगों के लिए समय बहुत अनुकूल है। कार्य-योजनाओं को यदि सही ढंग से संचालित करेगा तो स्थितियाँ निरन्तर उन्नतिशील बनी रहेगीं। विद्यार्थियों का भी मन पढ़ाई-लिखाई में लगेगा। किसी बड़ी कार्य-योजना के सफल होने का योग भी है। देश-विदेश की यात्रा पर जातक जा सकता है किसी बड़े उद्देश्य के लिए जातक कोई कार्य शाला या प्रशिक्षण में भाग ले सकता है। जिससे जातक के अनुभवों में वृद्धि होगी और जातक विशेष कार्ययोजना को नई गति देने में सफल हो सकते है। गणेश जी की पूजा से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

तुला - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। सप्ताह का मध्य लगभग अनुकूल रहेगा। जातक के कार्यों में सुगमता आयेगी। कार्य-क्षेत्र का विस्तार होगा। जातक नई चुनौतियों का सामना करने के लिए संघर्षरत रहेगा। यद्यपि सप्ताह के मध्य से चुनौतियाँ बढ़ेगी और जातक की कई कार्ययोजनाओं में व्यवधान की स्थितियाँ आ सकती है या कार्य लम्बे समय के लिए स्थगित हो सकता है जिससे जातक की आर्थिक परिस्थितियाँ बढ़ सकती है। थोड़ी सावधानी से कार्य करें। प्रेम संबंधों में भी उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। अनावश्यक भ्रम एवं आपसी संदेह के कारण मन मुटाव हो सकता है। सावधानी से कार्य करें। बाजार एवं शेयर मार्केट में सोच-समझकर पैसा लगायें नहीं तो बड़ी हानी की योग बन सकता है। सुख-सुविधाओं पर भी बजट से ज्यादा खर्च करने से बचें नहीं तो आर्थिक तनाव की स्थिति आ सकती है।

वृश्चिक - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का मन उत्साहित रहेगा यद्यपि थोड़ा बहुत मानसिक तनाव रहेगा। लेकिन जातक अपनी कार्य-कुशलता एवं परिश्रम से स्थितियों को नियन्त्रित करने और उसे नई दिशा देने में सफल होगा। खिलाड़ियों के लिए भी समय बहुत अनुकूल है। किसी बड़ी प्रतिस्पर्धा में सफल होने का योग बन सकता है। निरन्तर सक्रिय बने रहें। पुलिस सेवा मेडिकल सेवा एवं प्रशासनिक सेवा से जुड़े लोगों के लिए भी समय अनुकूल है। प्रमोशन या किसी बड़ी आर्थिक लाभ मिलने का योग इस सप्ताह है। बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने के लिए यह सप्ताह बहुत अनुकूल है। जातक यदि सोच-समझकर पैसा लगायेगा तो बड़ा लाभ प्राप्त करने में सफल हो सकता है। हनुमान जी की पूजा से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं। जातक के कार्यों को नई दिशा मिलेगी।

धनु - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। सूर्य के कारण जातक का प्रभाव बना रहेगा लेकिन शुक्र के प्रभाव से स्थितियाँ थोड़ी चुनौतीपूर्ण बनी रहेगीं। कोई बड़ा लक्ष्य प्राप्त करने के लिए जातक को विशेष कार्य-योजना बनानी होगी। जिस पर चलकर जातक अपने कार्यों को नई दिशा देने में सफल हो सकता है। यद्यपि विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी बीच-बीच में तनाव दे सकते है। ईष्ट मित्रों का सहयोग मिलेगा लेकिन अधिक अपेक्षा का उतना लाभ नहीं मिल पायेगा। इस सप्ताह बाजार एवं शेयर मार्केट में सोच-समझकर पैसा लगायें तो आंशिक लाभ की स्थितियाँ बनी रहेगीं। थोड़ा स्वास्थ्य पर भी ध्यान बनायें रखें। नियमित योगाभ्यास करते रहें जिससे शारीरिक क्षमता बनी रहेगी। प्रेम संबंधों में भी उतार-चढ़ाव के साथ गतिशीलता बनी रहेगी। कुछ प्रभावी एवं महत्वपूर्ण लोग जातक को सहयोग प्रदान करा सकते है। सक्रिय बने रहें। सूर्य को जल दें इससे व्यवधानों में कमी आयेगी और चुनौतियाँ भी कम आयेगीं।

मकर - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय लगभग अनुकूल रहेगा। जातक का महत्व बढ़ेगा। जातक अपनी कार्ययोजनाओं को नई दिशा देने में सफल होगा। लम्बे समय से चली आ रही कोई बहुत बड़ी ईच्छा की पूर्ति का भी योग बन सकता है। जातक अपनी सूझ-बूझ से विरोधियों को पटकनी दे सकता है और ईष्ट-मित्रों का प्रबल सहयोग प्राप्त करने में सफल हो सकता है। कार्य-योजनाओं को नई दिशा देने एवं उसे पटरी पर लाने का यह बहुत सुयोग्य समय है। व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह अनुकूल है। बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। सक्रिय बने रहें और कार्यों को नई दिशा प्रदान करते रहें। इस सप्ताह घूमने-फिरने का अवसर मिल सकता है। जातक यदि चाहे तो विदेश यात्रा का भी योग है। विद्यार्थियों के लिए भी समय अति-उत्तम है। पढ़ाई –लिखाई में मन लगेगा। किसी बड़ी प्रतियोगिता में सफल होने का योग बन सकता है। गणेश जी की पूजा करने से स्थितियाँ अनुकूल होगीं।

कुंभ - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। जातक के किसी प्रोजेक्ट या महत्वपूर्ण कार्य में कानूनी चुनौतियाँ आ सकती है। जातक यदि सक्रिय बना रहेगा तो चुनौतियों को काटने में सफल हो सकता है। यद्यपि विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी जातक को प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रुप से तनाव दे सकते है। कार्य अधिकता एवं व्यवसायिक तनाव के कारण जातक थोड़ा परेशान हो सकता है। जातक के कार्यों में कई तरह की चुनौतियाँ इस सप्ताह बनी रह सकती है। इसलिए बहुत सोच-समझकर ही कार्य करना चाहिए। थोड़ी-सी असावधानी बड़ी परेशानी का कारण बन सकती है। व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह अनुकूल नहीं है। इसलिए सोच-समझकर ही पैसा लगायें नहीं तो आर्थिक हानि का सामना करना पड़ सकता है। विद्यार्थियों का मन भी पढ़ाई-लिखाई में कम लगेगा। किसी प्रतियोगिता में सफल न होने के कारण जातक थोड़ा तनाव महसूस कर सकता है। विरोधी भी सक्रिय रहेगें। इसलिए सावधानी बनायें रखें। स्वास्थ्य पर भी ध्यान बनायें रखं नहीं तो बड़ी परेशानियाँ जातक को तनाव दे सकती है। विष्णु जी की पूजा करने से राहत मिलेगी।

मीन - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। यद्यपि थोड़ा मानसिक तनाव रहेगा। कार्यों में उतनी गतिशीलता नहीं आयेगी। जितनी गतिशीलता की कामना जातक करने का प्रयास करेगा। विद्यार्थियों का मन भी थोड़ा पढ़ाई-लिखाई में कम लगेगा लेकिन जातक अपनी सक्रियता और कार्ययोजना को नई दिशा देने के लिए निरन्तर प्रयासरत भी रहेगा। पढ़ाई-लिखाई में कई चुनौतियाँ आयेगीं जिसका सामना जातक को करना पड़ सकता है। अनावश्यक दौड़-भाग से बचें। बाजार एवं शेयर मार्केट में सोच-समझकर ही पैसा लगायें क्योंकि परिस्थितियाँ जातक के पक्ष में बहुत अनुकूल नहीं रहेगीं। सावधानी से कार्य करें और अपने कार्यों को सही दिशा में ले जाने का प्रयास करें। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी थोड़ा सक्रिय रहेगें। उनसे भी सावधानी बनायें रखें। स्वास्थ्य पर ध्यान दें। थोड़ी-सी असावधानी स्वास्थ्य संबंधित परेशानी बड़ा सकती है। अध्यापन क्षेत्र से जुडेय लोगों के सामने भी कई तरह की चुनौतियाँ रहेगीं। उसका भी सामना सोच-समझकर करें। घबराने से बचें और हिम्मत से आगे बढ़ने का प्रयास करें। विष्णु जी की पूजा से स्थितियाँ अनुकूल होगीं और कार्यों में आने वाले व्यवधानों में कमी आयेगी।

 
Have something to say? Post your comment