Follow us on
Sunday, June 26, 2022
BREAKING NEWS
राहुल गांधी के कार्यालय पर हुए हमले के मामले में एसएफआई के 19 कार्यकर्ता गिरफ्तारमहाराष्ट्र संकट : फोन पर धमकी, गालियां दी जा रही हैं, शिवसेना सांसद चतुर्वेदी ने कहातनाव की राजनीति देशहित में नहीं - गहलोतप्रधानमंत्री हसीना ने बांग्लादेश के सबसे लंबे पद्मा पुल का उद्घाटन कियाएशियाई खेल और विश्व चैंपियनशिप में एक माह का अंतर रहने पर दोनों में भाग लूंगा - बजरंगवीएफएस कैपिटल की पोर्टफोलियो 1,500 करोड़ रुपये तक पहुंचाने की योजनाकन्नड़ फिल्मकार हरि संतोष प्यारी सी लव स्टोरी से करने जा रहे हैं बॉलीवुड में एंट्रीजर्मनी और यूएई की यात्रा के दौरान 15 से अधिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 16 जनवरी से 22 जनवरी 2022

January 16, 2022 09:04 AM

मेष - इस सप्ताह इस राशि के जातकों के लिए अनुकूल रहेगा। जातक सूझ-बूझ से कार्य करेगा। अपनी बौद्धिक एवं शारीरिक दोनों क्षमता का उपयोग करते हुए जातक निरन्तर आगे बढ़ने का प्रयास करेगा। खेल-कूद एवं साहसिक कार्यों में जातक को विशेष सफलता मिलेगी। जातक का आत्मबल ऊँचा बना रहेगा। निडर होकर बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्यों को सही दिशा देने का जातक निरन्तर प्रयास करेगा। घरेलू सुख-सुविधाओं की दृष्टि से भी स्थितियाँ अनुकूल बनी रहेगीं। पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति करने में जातक सफल होगा। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह उत्तम है बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर लाभ की स्थिति बनेगी। विद्यार्थियों का मन भी पढ़ाई-लिखाई में लगेगा। हनुमान जी की पूजा से स्थितियाँ अनुकूल होगीं। कई बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें।

वृष - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। अत्यधिक खर्च के कारण थोड़ा मानसिक तनाव भी बना रह सकता है। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रुप से चुनौती खड़ी कर सकते है। इसलिए सक्रिय बने रहें और अपनी कार्य-कुशलता पर विशेष ध्यान दें। इस सप्ताह किसी भी तरह के जोखिम से बचें। बाजार एवं शेयर मार्केट में बहुत निगरानी के बाद ही पैसा लगाये। नहीं तो आर्थिक नुकसान हो सकता है। सक्रिय बने रहें। कार्यों को नई गति प्रदान करते रहें। नहीं तो दबाव का सामना करना पड़ सकता है। वाहन आदि भी सावधानीपूर्वक चलायें नहीं तो चोट-चपेट लग सकती है। प्रेम-संबंधों में भी अधिक उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रह सकती है। सावधानी से कार्य करें। आपसी संदेह एक दूसरे के प्रति हो सकता है। इसलिए निरन्तर सावधानी बनायें रखें। अभी घूमने-फिरने से बचें नहीं तो यात्राजनित परेशानी का योग बन सकता है। स्वास्थ्य पर भी निगरानी बनाये रखें। थोड़ी सी लापरवाही स्वास्थ्य पर बड़ी कठिनाई ला सकती है। अपाहिजों का काली वस्तुओं का दान करने से राहत मिलेगी।

मिथुन - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। अपनी कार्य योजनाओ को नई दिशा देने का निरन्तर प्रयास करेगें। जातक में व्यवसायिक मानसिकता का विकास होगा जातक योजनाबद्ध तरीके से किसी बड़े कार्य को करने का प्रयास कर सकता है। व्यवसायिक दृष्ठि से भी सप्ताह उत्तम है। बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। जातक यदि आयात-निर्यात से जुड़ा होगा तो उसे विस्तार देने का यह अनुकूल समय है। विद्यार्थियों का मन भी पढ़ाई-लिखाई में लगेगा। किसी महत्वपूर्ण एवं बड़ी कार्ययोजना को आगे बढ़ाने या उसमें सफलता पाने का यह बहुत अनुकूल समय है। गणेश जी की पूजा से यह समय बहुत अनुकूल रहेगा।

 

कर्क - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय लगभग अनुकूल रहेगा। सप्ताह के प्रारम्भ में थोड़ा मानसिक तनाव आयेगा। लेकिन तुरन्त स्थितियाँ पटरी पर आने से जातक को राहत मिलेगी। इस सप्ताह जातक सक्रिय बना रहेगा। लाभप्रद स्थितियों को नई दिशा देने एवं कार्ययोजनाओं को ऊँचाई पर पहुँचाने में जातक निरन्तर सक्रिय बना रहेगा। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह लगभग अनुकूल है। बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर स्थितियाँ लाभप्रद बनेगीं। यद्यपि इस सप्ताह जातक कई चुनौतियों को पूरा करने में सफल होगा। कई बड़ी एवं महत्वपूर्ण कार्ययोजनाओ को भी सफलतापूर्वक आगे बढ़ाने में सफल होगा। लेकिन सप्ताह का अन्त आते-आते कुछ ऐसी घटनायें होगीं। जिससे जातक का कार्य-व्यापार थोड़ा प्रभावित हो सकता है। मानसिक दबाव एवं तनाव भी आ सकता है इसलिए सावधानी बनायें रखें। सप्ताह के अन्त में किसी प्रकार के जोखिम से बचें। शिव जी की आराधना से स्थितियाँ अनुकूल होगीं और आने वाली कठिनाई से जातक को मुक्ति मिलेगी।

सिंह - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। विश्वासपात्र भी जातक को धोखा दे सकते है या किसी कारणवश जातक से दूर जा सकते है। जिससे जातक थोड़ा मानसिक तनाव महसूस कर सकता है। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी मानसिक तनाव देने में अहम भूमिका निभा सकते है। सक्रिय बने रहें और अपनी कार्य-योजनाओं को नई दिशा देते रहें। व्यापार की दृष्टि से सप्ताह बहुत अनुकूल नहीं है। इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने से बचें। विद्यार्थियों के लिए भी समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। पढ़ाई-लिखाई में मन थोड़ा कम लगेगा। जिससे जातक थोड़ा निराशा की भावना से गुजर सकता है। कोई महत्वपूर्ण एवं बड़ी वस्तुओं के न मिलने से भी जातक थोड़ा तनावग्रस्त रहेगा। अभी घूमने-फिरने से बचें। विरोधियों के मकड़जाल से बचें। तभी जातक बड़ी चुनौतियों को पटरी पर लाने में सफल हो पायेगा। सूर्य को जल देने से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं।

कन्या - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। कार्य-व्यापार की दृष्टि से सप्ताह उत्तम है। बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बनेगी। जातक अपने कर्तव्यनिष्ठा एवं सूझ-बूझ से कई कार्य-योजनाओं को पटरी पर लाने में सफल हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा। किसी बड़ी प्रतियोगिता में सफल होने का योग है। जातक यदि किसी प्रोजेक्ट पर काम करना चाहे तो यह सप्ताह बहुत अनुकूल रहेगा और उसमें बड़ा लाभ प्राप्त करने में जातक सफल हो सकता है। जातक अपनी बात-चीत एवं बौद्धिक क्षमता से लोगों को प्रभावित करने में सफल होगा। किसी बड़े प्रोजेक्ट को अपने हाथ में लेने की स्थिति बन सकती है। देश-विदेश की यात्रा का भी योग है। गणेश जी की पूजा अधिक अनुकूल होगीं। जातक को मानसिक शांति मिलेगी।

तुला - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। प्रेम-संबंधों में बी उतार-चढ़ाव आ सकता है। एक दूसरे के प्रति संदेह का भाव विकसित हो सकता है। अधिक सफाई देने से बचें। नहीं को अविश्वास और अधिक विकसित हो सकता है। सावधानी बनायें रखें और अपनी कार्य-कुशलता एवं क्षमता पर ध्यान दें।विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी जातक के कार्यों में व्यवधान खड़ाकर सकते है जिससे जातक तनाव महसूस कर सकते है। इस समय सावधानी बनायें रखें। किसी भी तरह के जोखिम से बचें व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह बहुत अनुकूल नहीं है इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने से बचें नहीं तो विषम परिस्थितियाँ आ सकती है। सुख-सुविधाओं पर अधिक खर्च से बचें। नहीं तो आर्थिक दबाव जातक को तनाव दे सकता है। किसी देवी की पूजा से जातक को राहत मिलेगी। जातक के कार्यों में आने वाले व्यवधानों में कमी आयेगी।

वृश्चिक - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का मन उत्साहित बना रहेगा। किसी बड़ी एवं महत्वपूर्ण कार्य योजना को नई दिशा देने में जातक सफल होगा। जातक अपने साहस एवं आत्मबल से कार्यों के प्रति जुझारू बना रहेगा। जिससे जातक की प्रतिष्ठा बढ़ेगी। खेलकूद सेना-पुलिस एवं शासन-प्रशासन से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह अनुकूल है। कई बड़ी एवं महत्वपूर्ण कार्य-योजनाओं को जातक आगे बढ़ाने में सफल हो सकता है। खिलाड़ियों के लिए सप्ताह बहुत अधिक अनुकूल है। किसी खेल प्रतियोगिता में बड़ी सफलता मिल सकती है। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह उत्तम है इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। हनुमान जी की पूजा एवं सुन्दरकाण्ड का पाठ करने से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं। जातक में विशेष आत्मबल की वृद्धि होगी और जातक बड़ी कार्य-योजना को पूरा करने में सफल होगा।

धनु - इस सप्ताह इस राशि के जातकों के लिए समय मिलाजुला रहेगा। मंगल के आ जाने से इस राशि पर पड़ने वाले दबाव में कमी आयेगी और कई बड़ी एवं महत्वपूर्ण योजनाओं को नई दिशा दने में जातक सफल होगा। सुख-सुविधा की दृष्टि से सप्ताह मिलाजालु रहेगा। जहाँ एक तरफ उत्साहजनित स्थितियाँ बनेगीं। वहीं दूसरी तरफ सुख-सुविधा के प्रति जातक आकर्षित होगा। लेकिन अत्यधिक व्यय से बचें नहीं तो आर्थिक दबाव की स्थिति बन सकती है। जातक यदि इस बीच सक्रिय होगा तो कई बड़ी एवं महत्वपूर्ण चुनौतियों को पटरी पर लाने में सफल होगा और जातक अपनी क्रियाशीलता को आगे बढ़ाने में भी सफल होगा। शुक्र और मंगल की युति के कारण जातक का किसी से रागात्मक लगाव बन सकता है। सावधानी बनायें रखें। कर्मठता को अधिक महत्व दें। प्रेम-प्रसंगों में अधिक उलझने से बचें नहीं तो जातक की कार्यशीलता प्रभावित हो सकती है। सावधानी बनाये रखें। बाजार एवं शेयर मार्केट की दृष्टि से सप्ताह मिलाजुला है सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें। जातक यदि अपनी कर्मठता पर ध्यान देगा। तो बड़े लाभ की स्थितियाँ बन सकती है।

मकर - इस सप्ताह इस राशि के जातकों के लिए मिलाजुल रहेगा। जहाँ कई महत्वपूर्ण कार्यों को नई दिशा देने में जातक सफल होगा। वहीं सूर्य के कारण कभी-कभी विरोधियों एवं प्रतिस्पर्धियों के कारण चुनौती का भी सामना करना पड़ सकता है। सावधानी बनाये रखें। यद्यपि व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह अनुकूल है बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बनेगी। जातक यदि आयात-निर्यात से जुड़ा है तो स्थितियाँ उन्नतिशील बनेगीं और जातक के पक्ष में लाभप्रद स्थितियाँ भी आयेगीं। इस सप्ताह सोच-समझकर किये गये कार्यों का अनुकूल परिणाम मिलेगा। विरोधियों एवं प्रतिस्पर्धियों से सावधानी बनाये रखें क्योंकि वे जातक के कार्यों में व्यवधान खड़ा कर सकते है। शनिवार को पीपल के वृक्ष के नीचे दीपक जलाने से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं कई बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें।

कुंभ - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें लेकिन गुरु की उपस्थिति के कारण जातक के कार्यों में थोड़ा उलझन एवं परेशानियाँ बनी रहेगी। अधिक परिश्रम के बाद ही कार्य पटरी पर आयेगें। इस सप्ताह जातक को निरन्तर सावधानी बनाये रखना होगा। थोड़ी सी असावधानी बड़ी परेशानी का कारण बन सकती है। कार्यों को सुगम बनाने के लिए निरन्तर क्रियाशील बने रहें। ठेकेदारी के कार्यों में भी उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। कार्यों को लेकर लड़ाई-झगड़े जैसी स्थितियाँ भी जातक को तनाव दे सकती है। निरन्तर क्रियाशील बने रहें। कार्यों को नई दिशा देते रहें सप्ताह चुनौतीपूर्ण है इसलिए निरन्तर सावधानी बनायें रखें। थोड़ी सी असावधानी बड़ी परेशानी का कारण बन सकती है। अपनी कार्य-कुशलता एवं कार्य-व्यवहार को आगे बढ़ाने का निरन्तर प्रयास करते रहें। बाजार एवं शेयर मार्केट में सोच-समझकर पैसा लगायें नहीं तो बड़ी हानि का योग बन सकता है। विष्णु जी की पूजा करने से स्थितियाँ अनुकूल होगीं। कार्य-व्यापार में बाधायें कम आयेगीं।

मीन - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। यद्यपि भागदौड़ एवं खर्च की अधिकता रहेगी। जातक के कार्यों में भी उतार-चढ़ाव एवं संघर्ष निरन्तर बना रहेगा। सावधानी से कार्य करें और कार्यों को नई दिशा देने के लिए निरन्तर प्रयासरत रहें। अपनी कार्य-योजनाओं को नई दिशा देने के लिए एक रणनीति बनायें और उस पर चलने का प्रयास करें। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा लेकिन सूझ-बूझ से कार्य लेने पर चुनौतियाँ नियन्त्रण में आ सकती है। विद्यार्थियों का मन भी कभी पढ़ाई-लिखाई में लगेगा तो कभी पढ़ाई-लिखाई में मन कम लगेगा। असामाजिक विचारों को या व्यवधान डालने वाले कारकतत्वों से बचें तो पढ़ाई में सुगमता आ सकती है औ किसी प्रतिस्पर्धा में सफलता मिल सकती है। व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह मिलाजुला रहेगा। सोच-समझकर पैसा लगाने पर स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं। गुरु का मंत्र करने से व्यवधानों में कमी आयेगीं।

 
Have something to say? Post your comment