Follow us on
Thursday, April 18, 2024
BREAKING NEWS
कांग्रेस पार्टी के गुटों ने ईमानदारी से प्रयास किया कि मुख्यमंत्री इस्तीफा दे : जयराम ठाकुर प्रियंका गांधी ने सहारनपुर में रोड शो किया: कहा, भाजपा की विदाई तयप्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली बार हुआ सुर्य तिलकः राम भक्तों में असीम खुशी का माहौल Haryana News: दीपेंद्र हुड्डा के बयान पर परिवहन मंत्री असीम गोयल ने कसा कांग्रेस पर तीखा तंजChandigarh News: चंडीगढ़ में कल हो सकती है बारिश, तापमान में आएगी गिरावटPunjab News: मुक्तसर में पेड़ से टकराई कार, 3 की मौत, 2 जख्मीदिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने की साजिश: आतिशीBreaking: महेंद्रगढ़ के कनीना कस्बे में भीषण सड़क हादसा, स्कूल बस पलटने से पांच बच्चों की मौत
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 23 जनवरी से 29 जनवरी 2022

January 23, 2022 09:26 AM

मेष - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय पिछली राशि के समान उत्तरोत्तर अनुकूल बना रहेगा। कार्य-व्यापार की दिशा में प्रगति का योग बनेगा। कई बड़ी एवं महत्वपूर्ण चुनौतियों को पूरा करने में जातक सफल होगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। उत्साह बना रहेगा। कार्यों के प्रति निरन्तर क्षमता बनी रहेगी। कार्य-योजनाओं को नई दिशा देने में जातक सफल होगा। जातक के प्रयासों से एवं साहसिक कारनामों से लोग प्रभावित होगें। और जातक की लोग खूब प्रशंसा करेगें। किसी बड़ी प्रतियोगिता में सफल होने का योग बन सकता है। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है किसी प्रतियोगी परीक्षा में बड़े पद पर पहुँतचने का योग बन सकता है।व्यवसायिक दृष्टि से भी समय अनुकूल है बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाना लाभप्रद रहेगा।मन को स्थिर रखें अनावश्यक मानसिक कुतर्क से बचें। हनुमान जी की पूजा से स्थितियाँ अनुकूल होगीं। जातक का प्रभाव क्षेत्र बढ़ेगा।

वृष - इस सप्ताह इस राशि के जातकों के लिए समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव की स्थिति का संकेत मिल रहा है। प्रेम विश्वास में थोड़ा संशय या एक दूसरे के प्रति संदेह की भावना विकसित हो सकती है। जिससे जातक तनाव महसूस कर सकता है। इसलिए सावधानीपूर्वक कार्य करें। किसी तरह के जोखिम से बचें। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह चुनौतीपूर्ण है बाजार एवं शेयर मार्केट में सोच-समझकर ही पैसा लगायें नहीं तो बड़ी हानि का सामना करना पड़ सकता है। अनावश्यक शो-बाजी से बचें। नहीं तो अत्यधिक धन व्यय एवं कर्ज जैसी स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। सावधानी से कार्य करें और निरन्तर गतिशील बने रहें। वाहन आदि भी सावधानीपूर्वक चलायें । चोट-चपेट लग सकती है। घूमने-फिरने से बचें। स्वास्थ्य संबंधित परेशानियाँ जातक पर दबाव बना सकते है। इसलिए स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें। अनावश्यक घूमने-फिरने से बचें। विद्यार्थियों का मन भी पढ़ाई-लिखाई में कम लगेगा। दूरगामी योजनाओं को सही दिशा में ले जाने का प्रयास करें। क्योंकि विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी जातक को भटका सकते है या जातक की कोई बड़ी कार्ययोजना को बाधित कर सकते है। सावधानी बनाये रखें। यदि दबाव अधिक महसूस हो तो अपाहिजों को काली वस्तुओं का दान करने से राहत मिलेगी।

मिथुन - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अनुकूल रहेगा। कार्य-योजनाओंको नई दिशा देने में जातक सफल होगा। यद्यपि बीच-बीच में मानसिक तनाव की स्थिति आ सकती है लेकिन अपनी सूझ-बूझ एवं बात-चीत की कला से जातक स्थितियों को पटरी पर लाने में सफल हो सकता है। व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह उत्तम है इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाना लाभप्रद रहेगा। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई लिखाई में लगेगा। किसी प्रतियोगिता या प्रतिस्पर्धा में सफल होने का योग बन सकता है। यह सप्ताह अनुकूल होने के कारण जातक यदि कोई बड़े प्रोजेक्ट पर कार्य करना चाहेगा तो उसे अनुकूल अवसर मिल सकता है। अपनी गतिशीलता बनाये रखें। गणेश जी की पूजा से विशेष लाभ मिल सकता है।

कर्क - इस सप्ताह इस राशि के जातकों के लिए सप्ताह के प्रारम्भ में स्थितियाँ थोड़ी चुनौतीपूर्ण रहेगी। मानसिक तर्क-वितर्क एवं तनाव से गुजरना पड़ सकता है। कार्य-व्यापार में भी थोड़ी शिथिलता बनी रह सकता है लेकिन सप्ताह के मध्य से स्थितियाँ अनुकूल होने लगेगीं। कई बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें। पुराने समय से चले आ रहे संघर्षों से भी जातक को राहत मिलेगी। जातक को राहत मिलेगी। कई बड़ी एवं महत्वपूर्ण कार्य-योजनाओं को नई दिशा देने में जातक सफल होगा। पुरानी चुनौतियों से निपटने में जातक सफल होगा। बाजार एवं शेयर मार्केट में सप्ताह के प्रारम्भ में धन लगाने से बचें। सप्ताह के मध्य से ही स्थितियाँ जब अनुकूल होने लगे तभी धन लगायें। विद्यार्थियों का मन भी कभी पढ़ाई-लिखाई में लगेगा तो कभी पढ़ाई-लिखाई से मन उचाट होगा इसलिए एकाग्रता बनायें रखें। मानसिक द्वन्द से बचने का प्रयास करें। ईष्ट मित्रों का सहयोग मिलेगा। जिससे जातक में सक्रियता बढ़ेगी। शिव जी की आराधना से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

सिंह - इस सप्ताह इस राशि के जातकों के लिए अभी चुनौतियाँ बनी रहेगीं। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी जातक को तनाव देने का प्रयास कर सकते है। इसलिए सावधानी बनाये रखें। कार्य-क्षमता का विस्तार करें। तभी विषम परिस्थितियों से राहत मिल सकती है। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी जातक को तनाव दे सकते है। सावधानी बनायें रखें। विद्यार्थियों का मन भी पढ़ाई-लिखाई में कम लगेगा। किसी बड़ी प्रतिस्पर्धा में सफलता न मिलने से जातक के मन में एक निराशा का भाव बन सकता है। इसलिए सावधानी बनायें रखें। लोगों से अनावश्क तर्क-वितर्क और किसी बिंदु पर झगड़े जैसी परेशानी का योग बन सकता है इसलिए निरन्तर सावधानी बनायें रखें। व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह बहुत उत्तम नहीं है। इसलिए सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें। नहीं तो बड़ी हानि का योग बन सकता है। सूर्य को जल देने से राहत मिलेगी।

कन्या - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अनुकूल रहेगा। भागदौड़ का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। कार्य-योजनाओं को नई दिशा देने में जातक सफल होगा। जातक अपनी बौद्धिक क्षमता एवं सूझ-बूझ से स्थितियों को पटरी पर लाने में सफल हो सकता है। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई-लिखाई में लगेगा। किसी वाद-विवाद प्रतियोगिता में जातक को विशेष सफलता मिल सकती है। निरन्तर क्रियाशील बने रहें और अपने कार्यों को सही दिशा देने का प्रयास करें समय अनुकूल है। इसलिए हर परिस्थिति जातक के पक्ष में बन सकती है। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह अनुकूल है हर परिस्थितियाँ जातक के पक्ष में रहेगीं इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाना पर बड़े लाभ की प्राप्ति हो सकती है। गणेश जी की पूजा से स्थितियाँ अनुकूल होगीं और बड़ी कार्य-योजनाओं को नई दिशा देने में जातक सफल हो सकता है।

तुला - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। कार्य-व्यापार में मंदी का असर रहेगा। इसलिए कार्यों में आने वाली चुनौतियाँ जातक को परेशान कर सकती है। सोच-समझकर कार्य करें जल्दीबाजी एवं उतावलेपन से बचें। नहीं तो किसी बड़ी परेशानी में जातक उलझ सकता है। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी जातक को तनाव दे सकते है। इसलिए सावधानी बनायें रखें। प्रेम-संबंधों में भी आपसी मन मुटाव की स्थिति बन सकती है। एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप या लांक्षन जैसी स्थितियाँ बन सकती है। सुख-सुविधाओं की अधिक मृगमरीचिका के जाल से बचें नहीं तो विकट परेशानियों में जातक उलझ सकता है। सावधानी बनायें रखें और अपने कार्यों को सही दिशा देने का प्रयास करते रहें। व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह उत्तम नहीं है इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने से बचें।

वृश्चिक - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा संघर्ष के साथ बड़ी सफलता का योग बनाने वाला है। जातक को अपने उत्साह एवं कर्मठता पर विशेष ध्यान देना चाहिए। आगे बढ़कर चुनौतियों का सामना करने से जातक के कई बड़े कार्य को पटरी पर लाने में जातक सफल होगा। जबकि विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी लगे रहेगें। लेकिन उनको मात देने एवं अपनी कार्य-योजनाओं को नई दिशा देने में जातक सफल होगा। जातक यदि किसी प्रतियोगी परीक्षा से जुड़ा होगा तो बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। निरन्तर कार्य-योजनाओं को आगे बढ़ाने में जातक को विशेष सफलता मिल सकती है। साहसिक कार्यों से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह अनुकूल है। किसी क्षेत्र में बड़े विजयश्री जातक को मिल सकती है। बाजार एवं शेयर मार्केट की दृष्टि से भी सप्ताह अनुकूल है। इसलिए बाजार में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थितियाँ बनेगीं। हनुमान जी की पूजा या सुन्दरकाण्ड का पाठ करने से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

धनु - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। जहाँ एक तरफ मंगल जातक में अत्यधिक कर्मठता भरेगा वहीं शुक्र जातक में आलस्य एवं स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों का भी योग बना सकता है। जीवन में उतार-चढ़ाव के बीच प्रेम संबंधो में भी स्थितियाँ पटरी पर बनी रह सकती है। लेन-देन एवं कार्य-व्यापार में सजगता बनायें रखें। किसी बड़े लक्ष्य की प्राप्ति के लिए निरन्तर संघर्ष करते रहें और आगे बढ़ने का प्रयास करते रहें। छोटी-छोटी बातों के लिए अधिक माधपच्ची से बचें। दूरगामी कार्यों के लिए निरन्तर सक्रिय बने रहें। कार्य-व्यापार को नई दिशा देने का प्रयास करें। थोड़ा संघर्ष बढ़ेगा लेकिन धीरे-धीरे स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं। जिससे जातक को तनाव से मुक्ति मिलेगी। बाजार एवं शेयर मार्केट की दृष्टि से सप्ताह मिलाजुल रहेगा। सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें। हनुमान जी की पूजा से स्थितियाँ अनुकूल होगीं व्यवधानों में कमी आयेगी।

मकर - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय लगभग अनुकूल रहेगा। अधिकांश कार्यों को आगे बढ़ाने में जातक सफल होगा लेकिन कुछ कार्य-योजनाओं में दबाव बनने के कारण जातक थोड़ा तनाव महसूस कर सकता है। अनावश्यक तर्क एवं लड़ाई-झगड़े जैसी परेशानियाँ भी जातक को तनाव दे सकती है। इसलिए सावधानी बनाये रखें। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल रहेगा। पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा। किसी बड़ी कार्य-योजना को नई दिशा देने में जातक सफल होगा। व्यवसायिक दृष्टि से थोड़ा तनाव के साथ सप्ताह अनुकूल रहेगा। बाजार एवं शेयर मार्केट में सतर्कता के साथ पूँजी लगाने से लाभ हो सकता है।.यह सप्ताह जहाँ एक तरफ थोड़ा मानसिक तनाव दे सकता है वहीं दूसरी तरफ जातक अपनी रणनीति एवं कुशल नेतृत्व से स्थितियों को पटरी पर लाने में सफल होगा। शनि का दर्शन करें और सूर्य को जल दे इससे बाधायें खत्म होगीं।

कुंभ - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। कार्य-व्यापार में संघर्षमय स्थितियाँ बनी रहेगी लेकिन जातक अपनी कर्मठता एवं दूरदृष्टि से स्थितियों को नियन्त्रण में रखने में सफल होगें। यद्यपि गुरु के कारण अभी कुछ समय तक परिस्थितियाँ चुनौतीपूर्ण बनी रह सकती है। सावधानी से कार्य करें और भविष्य को ध्यान में रखते हुए ही कोई बड़ा निर्णय लें। अभी किसी भी तरहे के जोखिम से बचें। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रुप से तनाव दे सकते है। सावधानी बनायें रखें। स्वास्थ्य पर भी ध्यान दें। किसी भी तरह की नकारात्मकता से बचें नहीं तो निराशा का भाव जातक को तनाव दे सकता है। बाजार एवं शेयर मार्केट की भी स्थिति बहुत अनुकूल नहीं है इसलिए सोच-समझकर ही पैसा लगायें। अनावश्यक प्रकार के कार्यों से बचें। सावधानी निरन्तर बनायें रखें। वाहन आदि भी सावधानीपूर्वक चलायें। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल नहीं पढ़ाई-लिखाई में मन कम लगेगा। किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफल न होने से मायूसी का भाव मन में विकसित होगा इसलिए सावधानी बनायें रखें। विष्णु जी की पूजा से राहत मिलेगी और व्यवधानों में कमी आयेगी।

मीन - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। यद्यपि कार्य-योजनाओं में थोड़ी बाधायें आयेगीं लेकिन जातक अपनी उत्साह एवं कर्मठता से बाधाओं को पार करने में सफल हो सकता है। जहाँ एक तरफ कार्यों में व्यवधान आने से निराशा का भाव विकसित हो सकता है। वहीं भविष्य की चुनौतियों एवं बड़ी कार्ययोजनाओं को मन में बनायें रखने से निरन्तर उत्साह वृद्धि बना रहेगा। जातक अपनी कर्मठता से विकट परिस्थितियों पर नियन्त्रण पाने का प्रयास करेगा और उसमें जातक को सफलता मिल सकती है। विद्यार्थियों के लिए भी यह समय मिलाजुला रहेगा। कभी पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा तो कभी पढ़ाई-लिखाई से मन हटेगा। इसी बीच उत्साह बनाये रखें बड़े लक्ष्य को आगे रखकर पढ़ाई के प्रति समर्पित बने रहें। व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह मिलाजुला रहेगा। सोच-समझकर बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर लाभप्रद स्थितियाँ बनेगीं।

 
Have something to say? Post your comment